‘जिस घर से पत्थर आएंगे उसी घर के पत्थर निकाले जाएंगे’ – पत्थरबाजों को नरोत्तम मिश्रा की चेतावनी

सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ न केवल कार्रवाई की जाएगी, बल्कि सजा के साथ-साथ नुकसान की राशि भी वसूली जाएगी- मिश्रा

Img 20210107 Wa0117
Img 20210107 Wa0117

Politalks.News/MadhyaPradesh. मध्यप्रदेश के नीमच, उज्जैन और मंदसौर में पिछले दिनों घाटी पत्थरबाजी की घटनाओं को लेकर शिवराज सरकार ने काफी गरम रुख अपना रखा है. प्रदेश में लगातार हो रही पत्थरबाजी की घटनाओं को लेकर बुधवार को ग्रह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बड़ा बयान दिया है. गृहमंत्री मिश्रा ने कहा है कि यदि गलत करोगे तो रोकेंगे और नहीं मानोगे तो ठोकेंगे. नरोत्तम मिश्रा ने सीधे-सीधे पत्थरबाजी की घटना को अंजाम देने वालों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि, “ध्यान रहे, मध्यप्रदेश में कानून का राज है, जिस घर से पत्थर आएंगे, उसी घर के पत्थर निकाले जाएंगे.”

बुधवार को मध्यप्रदेश के ग्रह मंत्री नरोत्तम मिश्रा मीडिया से मुखातिब हुए कहा कि समाज में विध्वंस और खौफ फैलाने की सोच रखने वाले तत्वों को यह याद रखना होगा कि प्रदेश में कानून का राज है और अराजकता फैलाने का प्रयास करने वाली ताकतों से अब सख्ती से ही निबटा जाएगा. मिश्रा ने पत्थरबाजी की घटना को अंजाम देने वालों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा की, ‘जिस घर से पत्थर आएंगे, उसी घर के पत्थर निकाले जाएंगे.’ मिश्रा ने कहा कि ‘समाज को तोड़ने वाली ताकत चाहे विध्वंसकारी हो या कोई भी हो, हम किसी को पनपने नहीं देंगे.’

यह भी पढ़ें: ‘सुन लो रे! मध्यप्रदेश छोड़ देना, नहीं तो 10 फीट नीचे जमीन में गाड़ दूंगा’ – सीएम शिवराज सिंह की चेतावनी

बता दें, पिछले दिनों नीमच, उज्जैन और मंदसौर में पत्थरबाजी की घटनाओं के बाद से ही सरकार पत्थरबाजों पर शिकंजा कसने में जुटी है. इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी कह चुके हैं कि पत्थरबाज समाज के दुश्मन हैं. शांतिपूर्ण ढंग से कोई अपनी बात कहे, लोकतंत्र इसकी इजाजत देता है, लेकिन हिंसा करना और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाना अक्षम्य अपराध है.

सम्पत्ति जब्त करने का कानून बना रही है सरकार

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ने कहा कि सरकार ने तय किया है कि सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ न केवल कार्रवाई की जाएगी, बल्कि सजा के साथ-साथ नुकसान की राशि भी वसूली जाएगी, इसके लिए भले ही उनकी प्रॉपर्टी ही जब्त क्यों ना करनी पड़े. शिवराज सरकार इसके लिए कानून बनाने की तैयारी भी कर रही है.

Leave a Reply