Somnath Bharti - Aam Aadmi Party
Somnath Bharti - Aam Aadmi Party

लोकसभा चुनाव 2024 एग्जिट पोल के नतीजों में भारतीय जनता पार्टी लगातार तीसरी बार केंद्र की सत्ता पर काबिज होने जा रही है. हालांकि विपक्षी गठबंधन परिणाम अलग आने का दावा कर रहा है. वहीं आम आदमी पार्टी के एक नेता ने नरेंद्र मोदी के फिर से पीएम बनने पर सिर मुंडवा लेने का ऐलान किया है. नई दिल्ली संसदीय सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने वाले आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार सोमनाथ भारती ने ऐलान किया है कि अगर नरेंद्र मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनें तो वे अपना सिर मुंडवा लेंगे. सोशल मीडिया पर एक पेास्ट में भारती ने दावा किया है कि 4 जून को नतीजे आने के बाद सारे एग्जिट पोल गलत साबित होंगे.

सोमनाथ भारती ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा, ‘मेरी बात याद रखना! यदि नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनते हैं तो मैं अपना सिर मुंडवा लूंगा.’ भारती ने आगे लिखा, ‘4 जून को चुनाव नतीजों के बाद एक्जिट पोल के सारे नतीजे गलत साबित होंगे और मोदी जी तीसरी बार प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे. दिल्ली की सभी सातों सीट गठबंधन को मिलेंगी.’ भारती ने ये आरोप भी लगाया है कि नरेंद्र मोदी के डर से एग्जिट पोल उनको हारते हुए नहीं दिखा सकते हैं. ऐसे में हम सभी को 4 जून को आने वाले नतीजों का इंतजार करना चाहिए.

somnath bharti aap

गौरतलब है कि अधिकांश एग्जिट पोल ने एनडीए को देश में बहुमत के पार का दावा किया है. दिल्ली में भी कुछ एग्जिट पोल ने बीजेपी का क्लीन स्वीप बताया है. वहीं कुछ ने 6 सीटों पर बीजेपी का कब्जा दिखाया है. एक सीट कांग्रेस के खाते में जा रही है. आम आदमी का एक बार फिर खाता तक नहीं खुल पा रहा है. चांदनी चौक में कांग्रेस के जेपी अग्रवाल बनाम बीजेपी के प्रदीप खंडेलवाल और कन्हैया बनाम मनोज तिवारी में कांटे का मुकाबला होने की संभावना जताई जा रही है.

यह भी पढ़ें: फिर सत्ता में आ रहे मोदी, दूर-दूर तक टक्कर में नहीं विरोधी

वहीं एग्जिट पोल से एकदम पहले विपक्षी दलों की साझा बैठक आहूत की गयी थी. इसमें इंडिया गठबंधन की ओर से 295 सीटों का दावा किया गया है. गठबंधन के नेताओं ने यह भी कहा कि बीजेपी इस बार 200 के अंदर सिमट जाएगी. दिल्ली सीएम और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल भी इस बैठक में शामिल हुए थे. उन्होंने भी दावा किया कि गठबंधन को 295 सीटें मिलेंगी. केजरीवाल ने कहा कि गठबंधन अपने बलबूते पर एक मजबूत सरकार बनाएगा. आप सुप्रीमो ने ये भी कहा कि पीएम का चेहरा 4 जून को परिणाम आने के बाद तय किया जाएगा.

Leave a Reply