ashok gehlot
ashok gehlot

RajasthanUpdates. राजस्थान में इस समय सीएम गहलोत और सचिन पायलट के बीच सियासी टकराव चर्चा एवं सुर्खियों में बनी हुई है. इसके दूसरी ओर, बीजेपी और कांग्रेस के बीच भी वार एवं टकराव का क्रम भी जारी है. हाल में राजस्थान बीजेपी प्रदेश कार्य समिति की बैठक में कांग्रेस सरकार के खिलाफ प्रस्ताव पास किया गया था. इस पर पलटवार करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि बीजेपी की सत्ता में आते ही भूखे भेड़िए जैसी स्थिति बन जाती है. जिस तरह से भूखे भेड़िए को खाने के लिए मिल जाता है. उसकी स्थिति बन जाती है. उसी तरह से बीजेपी के हाल है. गहलोत रविवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में मीडिया से बात कर रहे थे. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा राजीव गांधी की पुण्यतिथि कार्यक्रम में पीसीसी पहुंचे थे.

सीएम गहलोत ने बीजेपी पर करारा वार करते हुए कहा कि यह लोग हमारे खिलाफ करप्शन को लेकर प्रस्ताव पास कर रहे हैं, जबकि राजस्थान सरकार ने करप्शन को लेकर रिकॉर्ड कार्रवाई की है.

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह के खिलाफ प्रस्ताव पास क्यों नहीं करते हो

बीजेपी के प्रस्ताव पास करने के मामले में गहलोत ने कहा. बीजेपी में दम है तो केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के खिलाफ प्रस्ताव पास करके दिखाएं. प्रधानमंत्री से प्रस्ताव पास करके कहे कि इस व्यक्ति के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप हैं. ऐसे में आप इसे मंत्रिमंडल से बर्खास्त करें.

उन्होंने गजेंद्र के सवाल पर कहा. इस व्यक्ति को सीरियस लेने की जरूरत नहीं है. इसे संजीवनी केस में एसओजी अभियुक्त मान चुकी है. जब मामला कोर्ट में जाएगा तो इस पर फैसला भी हो जाएगा. बीजेपी को अगर प्रस्ताव पास करना है तो गजेंद्र के खिलाफ प्रस्ताव पास करें. मुंबई में बनाई गई कंपनियों में कितना लेन.देन हुआ. किस तरह से ढाई लाख से ज्यादा लोगों का पैसा ठगा गया.

बीजेपी राज में करप्शन 10 गुना बढ़ा है

सीएम अशोक गहलोत ने अपने करारे जुबानी वार को जारी रखते हुए कहा कि केंद्र और राज्य में बीजेपी के सत्ता में आते ही आप देख लीजिए कि क्या हाल होता है. मैं नहीं कह रहा हूं, आप किसी भी उद्योगपति से पूछ लीजिए. पहले इनकम टैक्स में एक फाइल के लिए 1 लाख रुपए देते थे. अब 10 लाख रुपए देने पड़ रहे हैं. इनके राज में करप्शन 10 गुना बढ़ा है. यह मैं नहीं कह रहा हूं, आप किसी से भी पूछ लीजिए.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान की जनता को नहीं मिल रहे साधारण बिस्कुट और गहलोत को सोने की बिस्कुट मिल रहे – सतीश पूनियां

सीएम गहलोत ने आगे कहा कि इनसे पूछो- इन्होंने 30-40 साल में कितनी संपत्ति इकट्ठा कर ली. इसका लेखा-जोखा प्रदेशवासियों को दें. तुम राज में आना चाहते हो. यह सपना ही देखो. जनता तय करेगी, किस को सत्ता में लाना है.

2000 के नोट में कितना खेला होगा, उसे कौन देखेगा

रिजर्व बैंक के 2000 रुपए के नोट चलन से बाहर करने पर भी सीएम गहलोत ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है. सीएम गहलोत ने कहा कि पहले जब नोटबंदी की गईए उस समय का हिसाब इन लोगों ने आज तक नहीं दिया. जितना भी पैसा मार्केट में था. वह पूरा पैसा बैंकों में जमा हो गया. यह लोकसभा में जानकारी दी गई. उन्होंने आगे कहा कि 2000 के नोट में कितना खेला होगा, यह किसी को नहीं पता. क्योंकि इन्होंने आज तक पिछला हिसाब नहीं दिया. इनसे हिसाब कौन पूछेगा. आरबीआई इनकी मॉनिटरिंग कर सकता है क्याघ् अमित शाह जिस बैंक के डायरेक्टर है. नोटबंदी में उस बैंक में 700 करोड़ का लेनदेन हुआ था.

जनता बीजेपी को लालची भेड़िए के रूप में देखती है – डोटासरा

इस मौके पर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने भी बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि आज राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर हमने संकल्प लिया है कि हम जनता के बीच में सरकार की योजनाओं को लेकर जाएंगे. बीजेपी केवल सत्ता की लालची है. आज जनता इन्हें सत्ता के लालची भेड़िए के रूप में देखने लगी है. इन लोगों को बेरोजगारी, महंगाई और युवाओं के दर्द से कोई लेना-देना नहीं है. यह लोग केवल सत्ता के लालची है. इन्होंने देश में संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग किया है. राजस्थान में भी हम ईडी, इनकम टैक्स और सीबीआई का स्वागत करते हैं.

बीजेपी का सपना कभी भी पूरा नहीं होगा – रंधावा

इस अवसर पर कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस मुक्त भारत का नारा दिया था, लेकिन उनका यह सपना इनका कभी पूरा नहीं हो पाएगा. हमने दक्षिण भारत को बीजेपी मुक्त कर दिया है. आज दक्षिण भारत में बीजेपी की कोई सरकार नहीं है. उत्तर भारत में केवल 4 राज्यों को छोड़ दिया जाए तो बीजेपी की अपने दम पर किसी भी राज्य में सरकार नहीं है.

प्रदेश प्रभारी रंधावा ने कहा कि उबीजेपी हमसे पूछती है कि हमने 70 सालों में क्या किया, लेकिन हम बीजेपी से पूछते हैं कि 9 साल में जो प्रधानमंत्री एक करेंसी नहीं चला सका. वह हमसे क्या पूछेगा कि हमने 70 साल में क्या किया. कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने चार राज्यों में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों में जीत का दावा ठोकते हुए कहा कि कांग्रेस राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में भी सरकार बनाने जा रही है.

Leave a Reply