satish poonia bjp vs rajasthan cm ashok gehlot
satish poonia bjp vs rajasthan cm ashok gehlot

राजस्थान सचिवालय से महज 25 कदम दूर योजना भवन के बेसमेंट की अलमारी में मिले 2.31 करोड़ की नकदी और एक किलो सोने के बिस्कुट मिलने पर प्रदेश की गहलोत सरकार पूरी तरह से विपक्ष के निशाने पर आ गई है. इस मामले में बीती रात सूचना एवं प्रोद्योगिकी विभाग के सिस्टम एनालिस्ट जाॅइंट डायरेक्टर को हिरासत में लिया गया है. इस मुद्दे पर राजस्थान विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने सीएम अशोक गहलोत पर तंज कसा है. पूनियां ने कहा कि एक तरफ बेरोजगारी एवं किसान आत्महत्या में राजस्थान पहले स्थान पर है, प्रदेश की आमजन को खाने को साधारण बिस्कुट नहीं मिल रहे हैं और हमारे मुख्यमंत्री को सचिवालय में सोने के बिस्कुट मिल रहे हैं. पूनियां लाडनूं में बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे. इस बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव की रूपरेखा तैयार करने के साथ साथ 41 राजनीतिक प्रस्तावों को भी सहमति दी गई है.

बैठक में राजस्थान विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनियां ने सचिवालय में मिले घूस के पैसों एवं भ्रष्टाचार को लेकर सूबे की गहलोत सरकार को जमकर कोसा. उन्होंने प्रदेश की निरंतर बढ़ रही बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, पेपर लीक, बिजली-पानी और गहलोत-पायलट विवाद को लेकर मौजूदा सरकार को घेरने की कोशिश की, साथ ही साथ आगामी विधानसभा चुनाव में गहलोत बनाम पायलट की सियासी राजनीतिक लड़ाई को चुनावी मुद्दा बनाने की बात कही. इस मामले में सतीश पूनियां पहले ही केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर केंद्र की एजेंसी से जांच करवाने और दोषियों को कड़ी सजा दिलाने की मांग कर चुके हैं.

इस मौके पर बीजेपी के अन्य नेताओं ने भी कार्यकर्ताओं के समक्ष गहलोत सरकार की नाकामियों पर प्रकाश डाला और आगामी विस चुनाव में एकजुट होकर जुट जाने का मूलमंत्र दिया. राजस्थान बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कांग्रेस सरकार पर भ्रष्टाचार के सभी रिकाॅर्ड तोड़ दिए जाने का आरोप लगाया, वहीं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि गहलोत सरकार जनता को लूट रही है. पुलिस मनमानी कर रही है और राजस्थान की भ्रष्ट सरकार मौन है.

यह भी पढ़ेंः बढ़बोले विधायकों पर एक्शन लेगा कांग्रेस आलाकमान या पायलट के ‘सिंधिया’ बनने का इंतजार

इधर, केंद्रीय मंत्री अर्जुनलाल मेधवाल ने गहलोत सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार भ्रष्टाचार, युवाओं से वादाखिलाफी, किसान विरोधी एवं महिला विरोधी भी रही है. वहीं केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने देश में उत्थान एवं विकास को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विजन बताया. उन्होंने कहा कि भारत को विकसित देशों की पंक्ति में खड़ा करने का श्रेय सिर्फ पीएम मोदी को जाता है.

गौरतलब है कि जयपुर सचिवालय के नजदीक योजना भवन के बेसमेंट में बीते शुक्रवार को एक अलमारी से 2.31 करोड़ रुपए की नकदी और एक किलो सोने के बिस्कुट पाए गए थे. यह राशि घूस की बताई जा रही है. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर सूचना एवं प्रोद्योगिकी विभाग के सिस्टम एनालिस्ट जाॅइंट डायरेक्टर वेद प्रकाश यादव को हिरासत में लेकर एसीबी को सुपुर्द किया गया है. यादव ही इस अलमारी को ऑपरेट करता था. एसीबी ने देर रात एफआईआर दर्ज कर पूछताछ शुरू कर दी है. प्राथमिक पूछताछ में यादव ने यह रकम रिश्वत की होना कबूल भी किया है. वेद प्रकाश लंब समय तक इस पद पर कार्यरत है और लंबे समय से इस अलमारी को पर्सनल लाॅकर की तरह इस्तेमाल कर रहा था. ई-फाइलिंग के चलते अन्य कर्मचारियों ने यादव को बिना बताए अलमारी खुलवा दी थी. इसके बाद इतनी बड़ी घूसखोरी की रकम का भंड़ाफोड़ हो पाया है. एसीबी इस मामले में पूछताछ कर रही है. मामले में बड़ी रसूख वाले अधिकारियों की मिली भगत की तीव्र संभावना भी जताई जा रही है.

Leave a Reply