सिंधिया बने सिटी बस के ड्राइवर, जनता ने लगाए ‘श्रीमन्त सिंधिया जिंदाबाद’ के नारे

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बस को ड्राइव करते हुए मोतीमहल से बैजा ताल तक चक्कर लगाया, नजारा देख हर कोई रह गया दंग, कई योजनाओं की सौगातों के साथ की शुद्ध के लिए युद्ध की शुरुआत

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. शुक्रवार को ग्वालियर की सड़कों पर दिखा अनौखा नजारा, जिसे देख हर कोई दंग रह गया. ग्वालियर की जनता ने अपने महाराज का नया रूप देखा कि महाराज एक कुशल हैवी व्हीकल ड्राइवर की तरह सिटी बस चला रहे थे. अपने महाराज का यह रूप देख उत्साहित जनता ने ‘श्रीमन्त सिंधिया जिंदाबाद’ नारे लगाने शुरू कर दिए. जी हां, हम बात कर रहे हैं कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की. कांग्रेस नेता ज्योतिरादिय सिंधिया ग्वालियर की सड़कों पर सिटी बस चलाते दिखे. जिसने भी यह देखा वो एक बार अचरज में पड़ गया क्योंकि वो एक आम ड्राइवर की तरह ड्राइविंग कर रहे थे. बस में सवार लोगों को ये सफर रोमांचक लगा.

दरअसल, कांग्रेस महासचिव और पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया शुक्रवार को ग्वालियर दौरे पर आए थे. इस दौरान सिंधिया ने शुक्रवार को ग्वालियर स्मार्ट सिटी डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में स्मार्ट सिटी बस सेवा में शामिल हुई नई बसों का शुभारंभ किया. ये बसें पुरानी छावनी से महाराज बाड़ा तक चलेगी. कंपनी के अधिकारियों ने जब उनसे बस का अंदर से अवलोकन करने के लिए कहा तो ज्योतिरादित्य सिंधिया बस में चढ़ गए लेकिन अचानक उन्होंने कहा कि मैं बस में बैठूंगा नहीं बल्कि से चलाऊंगा. ये सुनकर स्मार्ट सिटी के अफसर दुविधा में पड़ गए. लेकिन वो कुछ कह पाते उससे पहले ही ज्योतिरादित्य लपककर ड्राइविंग सीट पर बैठ गए. उन्होंने स्टेयरिंग थामा और बस को स्टार्ट कर एक कुशल हैवी व्हीकल ड्राइवर की तरह स्मार्ट बस चलाने लगे.

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बस को ड्राइव करते हुए मोती महल से बैजा ताल तक बस को चलाया और वापस लाकर खडा कर दिया. उनके साथ प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट, खाद्य मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर भी बस में सवार हुए. इस दौरान बस के इंतज़ार में स्टैंड पर खड़े आम यात्री इस बात से अनजान कि बस को सिंधिया चला रहे हैं बस में चढ़ गए. पार्टी कार्यकर्ता बदहवास से बस के बाहर दौड़ते रहे. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, ये जनता के लिए बस है, मैं जनता का सेवक हूं, तो बस चलाने में भी अच्छा लगता है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में चली एक गोली ने खड़े किए सैकड़ों सवाल, हवा में घुल रहा नफरत का ‘वायरस अटैक’

पूर्व सांसद सिंधिया ने इस मौके पर स्मार्ट सिटी कंपनी के कंट्रोल कमांड सेंटर, मल्टीपर्पज पार्किंग, सेल्फी पॉइंट, सहित अन्य कई योजनाओं को भी शहर को समर्पित किया. सिंधिया ने मोतीमहल के ट्रेजरी भवन के पुराने स्वरूप में देख कर कहा कि मानसिंह पैलेस की तर्ज पर इस इमारत के फ्रंट पर पेंटिंग की जाए, इससे इमारत और ज्यादा सुंदर नजर आएगी. इमारत के निरीक्षण के दौरान सिंधिया यहां पर लगी शहर की पुरानी तस्वीरों को देखते हुए विक्टोरिया मार्केट की फोटो पर रुक गए और सीईओ स्मार्ट सिटी कार्पोरेशन महीप तेजस्वी से कहा बाड़ा इसी तर्ज पर दिखाई देना चाहिए. सिंधिया ने यहां पर 85.47 करोड़ रुपए की राशि के कार्यों को लोकार्पण और भूमिपूजन किया.

बता दें, शुक्रवार को ग्वालियर में शुद्ध के लिए युद्ध रैली भी निकाली गयी थी. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रैली को हरी झंडी दिखाई और रैली में शामिल हुए. उन्होंने रैली को संबोधित करते कहा हमारी पीढ़ियों को स्वस्थ रखने के लिए शुद्ध के लिए युद्ध करना होगा.मिलावट के खिलाफ हमे लड़ना होगा. इस दौरान करीब 5 हज़ार से ज्यादा छात्र छात्राएं और आम लोग रैली में शामिल हुए और मिलावट के खिलाफ लड़ने की शपथ ली.

Leave a Reply