अध्यक्ष पद से हटाए जाने के बाद पहली बार पीसीसी पहुंचे सचिन पायलट ने दी डोटासरा को बधाई

प्रचंड बहुमत से सत्ता में आने के बाद भी हमने कभी नहीं कहा कि विपक्ष मुक्त बनाना है भारत को, जबकि आज जो लोग सत्ता में हैं वो कांग्रेस मुक्त की बात करते हैं- सचिन पायलट

पीसीसी पहुंचे सचिन पायलट
पीसीसी पहुंचे सचिन पायलट

Politalks.News/Rajasthan. प्रदेश में करीब एक महीने से ज्यादा लंबे समय तक चले सियासी घमासान के शांत होने के बाद पूर्व पीसीसी चीफ सचिन पायलट गुरुवार को पहली बार प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय पहुंचे. पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती के मौके पर पीसीसी पहुंचे पायलट ने उनकी जगह बनाए गए नए प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को अध्यक्ष बनने की बधाई दी. इस दौरान सचिन पायलट ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार बहुत अच्छा काम कर रही है. इसमें सुधार की बात थी, वो हम कह चुके हैं.

बता दें, करीब छह साल से ज्यादा समय तक प्रदेश कांग्रेस कमेटी की कमान संभाल चुके सचिन पायलट डेढ़ माह बाद गुरुवार को पीसीसी पहुंचे. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पायलट के बीच चले सियासी घमासान के बाद पार्टी ने गत माह पायलट को पीसीसी चीफ और डिप्टी सीएम के पद से हटा दिया गया था. इसके बाद मुख्यमंत्री गहलोत की अनुशंसा पर पायलट की जगह अब पीसीसी की कमान शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा को सौंपी गई.

पीसीसी में मीडिया से मुखातिब होते हुए सचिन पायलट ने कहा कि देश में राजीव गांधी के द्वारा ही आईटी और कंप्यूटर का रिवोल्यूशन आया. वे प्रचंड बहुमत के साथ सरकार में आए थे. इसके बाद भी हमने कभी नहीं कहा कि विपक्ष मुक्त बनाना है भारत को, जबकि आज जो लोग सत्ता में हैं वो कांग्रेस मुक्त की बात करते हैं. पायलट ने कहा कि जब हम विपक्ष में थे तो 21 ही थे. इसके बावजूद कई स्थानीय चुनाव जीते. उस समय की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के क्षेत्र में भी हमने चुनाव जीते थे.

यह भी पढ़ें: न उपमुख्यमंत्री न प्रदेशाध्यक्ष, उसके बावजूद समर्थकों के अद्भुत स्वागत से सचिन पायलट हुए भावविभोर

सचिन पायलट ने आगे कहा कि हमें सबको साथ लेकर चलना है. सबकी भागीदारी सुनिश्चित होनी चाहिए. पायलट ने कहा कि बात नगर निगम चुनाव की ही नहीं है. 3 साल बाद पार्टी को फिर से चुनाव में जाना है. सब मिलकर चलेंगे तो ही सफलता मिलेगी. चुनाव से पहले जनताबसे किए वादे अगर पूरे होंगे तो ही हमारी सरकार वापस आएगी.

वहीं सरकार या संगठन में आगे कोई जिम्मेदारी मिलने की संभावना के सवाल पर सचिन पायलट ने कहा कि आलाकमान के निर्देश पर कमेटी बन चुकी है. सभी से बात करने के बाद कमेटी कदम उठाएगी. कांग्रेस से जुड़े सभी लोग निस्वार्थ भाव से काम करना चाहते हैं. अब जो होगा बढ़िया होगा. सभी को साथ लेकर होगा. इस दौरान पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा के चैम्बर में सचिन पायलट और कई कांग्रेस नेताओं के बीच मंत्रणा भी हुई. गुरुवार को आयोजित हुए श्रद्धाजंलि कार्यक्रम में सचिन पायलट और गोविंद सिंह डोटासरा समेत मुख्य सचेतक डॉ. महेश जोशी और कई अन्य वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं ने राजीव गांधी को पुष्प अर्पित किये.

Leave a Reply