ओसियां से विधायक दिव्या मदेरणा पर हुए हमले की सचिन पायलट ने की निंदा

ओसियां से विधायक दिव्या मदेरणा पर बीते दिन हुआ हमला, हमले में विधायक मदेरणा को कोई चोट नहीं आई लेकिन उनकी गाड़ी को हमलावरों ने काफी नुकसान पहुचाया है, सचिन पायलट ने दिव्या मदेरणा के समर्थन में खड़े होते हुए उन पर हुए हमले की निंदा की है

pilot on divya
pilot on divya

Pilot condemned the attack on Divya: राजस्थान की तेजतर्रार ओसियां से विधायक दिव्या मदेरणा पर बीते दिन हमला हो गया, हालांकि इस हमले में विधायक मदेरणा को कोई चोट नहीं आई लेकिन उनकी गाड़ी को हमलावरों ने काफी नुकसान पहुचाया है. बताया जा रहा है कि जोधपुर के भोपालगढ़ मार्केटिंग को-ऑपरेटिव चुनाव में वर्चस्व की लड़ाई को लेकर विधायक दिव्या मदेरणा और पाली के पूर्व सांसद बद्रीराम जाखड़ के समर्थक आपस में भिड़ गए. विधायक मदेरणा पर हुए हमले के बाद से सोशियल मीडिया पर इस घटनाक्रम की घोरनिन्दा की जा रही है. सचिन पायलट ने भी दिव्या मदेरणा के समर्थन में खड़े होते हुए उन पर हुए हमले की निंदा की है.

पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने ट्वीट कर हमले की निंदा करते हुए कहा कि ओसियां विधायक दिव्या मदेरणा जी पर हुए हमले की मैं घोर निंदा करता हूं. लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं हैं. हमारा प्रदेश प्रेम, सद्भाव, एकता व भाईचारे के लिए विख्यात है. ऐसे में हमें राजनीति में भी सभी का मान-सम्मान करना चाहिए.

यह भी पढ़ें: वायनाड में भाजपा पर गरजे राहुल, कहा- 50 बार घर ले लो, फिर भी उठाता रहूंगा मुद्दे, प्रियंका हुई भावुक

बता दें, जोधपुर में ओसियां विधायक दिव्या मदेरणा पर यह हमला भोपालगढ़ कोऑपरेटिव सोसायटी में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के मतदान के दौरान हुआ. जब विधायक की गाड़ी के कांच फोड़े गए. घटना की जानकारी मिलने पर जोधपुर ग्रामीण एसपी धर्मेंद्र सिंह यादव और एएसपी सुनील पवार मौके पर पहुँचे, मामला को बिगड़ता देख भीड़ खदेड़ने के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग भी किया.

जानकारी के अनुसार भोपालगढ़ कोऑपरेटिव सोसाइटी के चुनाव में कुल 11 सदस्यों में से 6 सदस्य दिव्या के समर्थक के साथ ही 5 सदस्य सीएम गहलोत के बेहद करीबी नेता और पाली के पूर्व सांसद बद्रीराम जाखड़ के समर्थक बताए जा रहे हैं.

दोपहर में विधायक मदेरणा अपने समर्थकों के साथ मतगणना स्थल पर पहुंचीं, आरोप है कि उस समय बद्रीराम जाखड़ गुट के लोगों ने विधायक मदेरणा की गाड़ी को घेरकर हंगामा किया. वहीं, विवाद इतना बढ़ा कि हाथापाई हो गई और पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा. इस दौरान दिव्या मदेरणा की गाड़ी के शीशे फोड़ दिए गए. जानकारी के अनुसार दिव्या मदेरणा अपने प्रत्याशी के साथ फॉर्म वापस लेने जा रही थी. उसी दौरान गाड़ी रुकवा कर पत्थर बरसाए गए.

हमले को लेकर विधायक मदेरणा ने बातचीत के दौरान बताया कि मैं मेरे जीते हुए कैंडिडेट को लेकर चुनाव के लिए लेकर जा रही थी. तभी मुझे जाखड़ के समर्थकों ने घेर लिया. मेरे ऊपर हमले किए और पत्थर भी फेंके गए. जिसमें मेरी गाड़ी के कांच टूट गया. विधायक ने आरोप लगाया कि पूर्व सांसद ने धमकी दी है कि तुझे जान से मार देंगे. जिसकी जानकारी मैंने जोधपुर ग्रामीण एसपी को दे दी है.

हमले से पहले वर्चस्व की लड़ाई में जीत हासिल कर चुकी विधायक दिव्या मदेरणा ने ट्वीट कर कहा कि भोपालगढ़ मार्केटिंग सोसाइटी के चुनाव हम जीत गए है. अध्यक्ष रामजीवन व उपाध्यक्ष रामप्रासाद परसारिया निर्वाचित हुए है. इस जीत का श्रेय मनीष खादव आसोप को जाता है.

Leave a Reply