img 6068
img 6068

देश में महिला आरक्षण बिल पर विवाद बढ़ता ही जा रहा है. वहीं महामहीम राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू द्वारा हस्ताक्षर के बाद यह कानून की शक्ल भी ले चुका है. इसके बावजूद इस कानून पर विवाद है कि कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है. इसी मुद्दे पर राजद के वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने महिला आरक्षण बिल को लेकर महिलाओं पर विवादित बयान दिया. अपने बयानों पर घिरे अब्दुल बारी सिद्दीकी ने बाद में खेद प्रकट करते हुए सफाई दी. इस पर केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने इसे पार्टी और राजद नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी के कथित बयान को छोटी मानसिकता का प्रतीक बताया.

यह भी पढ़ें: ठाकुर-ब्राह्मण विवाद में तेज प्रताप की एंट्री, क्षत्रिय समाज पर साधा करारा निशाना

राजद नेता सिद्दीकी के कथित बयान पर केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने लखनऊ में पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि यह उनकी छोटी मानसिकता की पहचान है. उन्होंने कहा कि चुनाव जीतकर संसद में आने वाली महिलाएं न केवल महिलाओं के अधिकारों बल्कि जनता और हर आम आदमी के अधिकारों को भी आगे रखती हैं. गाड़ी के दो पहियों की तरह ही संसद और विधानसभा में महिलाएं और पुरुष मिलकर कानून बनाने का काम करेंगे.

https://x.com/AHindinews/status/1708032143732125936?s=20

वहीं बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने अब्दुल बारी सिद्दीकी के कथित बयान पर कहा कि कांग्रेस पार्टी इसी समाजवादी, राजद, जदयू के डर से जो इस प्रकार के वक्तव्य देते हैं कि बॉब कट और लिपस्टिक वाली महिलाएं आ जाएंगी, उनके समर्थन को प्राप्त करने के चक्कर में आपने महिलाओं को उनका अधिकार नहीं दिलाया.

https://x.com/AHindinews/status/1708028040578806253?s=20

इससे पहले अपने बयानों ही से घिरे राजद नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने अपने कथित बयान पर कहा कि राजद के अत्यंत पिछड़ा प्रकोष्ठ की एक रैली थी, उसमें गांव की सैकड़ों महिलाएं आई थीं. हमने उन्हें समझाने के लिए इस भाषा का इस्तेमाल किया था. हमारा मकसद किसी को आहत करने का बिल्कुल नहीं था. अगर कोई हमारी भाषा से आहत हुआ है तो हम खेद व्यक्त करते हैं.

https://x.com/AHindinews/status/1708045651098116457?s=20

क्या है पूरा मामला

दरअसल, महिला आरक्षण बिल पर आरजेडी के वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने हाल में महिला आरक्षण बिल को लेकर महिलाओं पर विवादित बयान दिया. उन्होंने बीते दिनों बिहार के मुजफ्फरपुर में हुए कार्यक्रम में कहा था कि यदि लिपस्टिक और बॉब कट वाली महिलाएं नौकरी करने चली आएंगी तो क्या आपकी औरतों का हक मिलेगा? इस पर बीजेपी ने राजद नेता सि​द्दीकी पर पलटवार करते हुए उन्हें छोटी मानसिकता सोच वाला नेता बताया. इस पर अपने बयानों पर घिरे अब्दुल बारी सिद्दीकी ने सफाई देते हुए खेद प्रकट किया है.

Leave a Reply