प्रदेश में फिर सख्ती से लागू होंगी पाबंदियां! कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए गहलोत ने दिए संकेत

पीएम मोदी के साथ हुई बैठक के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्विटर के जरिए बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर जताई चिंता और कहा कि कोविड के संक्रमण में बढ़ोत्तरी को एक चेतावनी के तौर पर लेकर हम सबको फिर से कोविड प्रोटोकॉल की शुरू कर देनी चाहिए पालना

img 20220428 093732
img 20220428 093732

Politalks.News/Rajasthan. ‘ब्रिटेन, जर्मनी एवं चीन समेत तमाम देशों में कोविड के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. देश के कुछ हिस्सों में भी संक्रमण में बढ़ोत्तरी हुई है. इसकी गंभीरता को देखते हुए मुंबई से वीसी के जरिए कोविड की परिस्थितियों पर प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में की गई सभी मुख्यमंत्रियों की बैठक में भाग लिया. कोविड के संक्रमण में बढ़ोत्तरी को एक चेतावनी के तौर पर लेकर हम सब को फिर से कोविड प्रोटोकॉल की पालना शुरू कर देनी चाहिए’…. यह ट्वीट मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीते रोज बुधवार को कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीसी के जरिए हुई बैठक के किया.

दरअसल, देश के कई राज्यों में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को मुख्यमंत्रियों, केंद्र शासित प्रदेश के उपराज्यपालों और प्रशासकों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए समीक्षा बैठक की. इस बैठक में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मुंबई से शामिल हुए. मोदी के साथ हुई बैठक के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्विटर के जरिए बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर चिंता जताई और कहा कि कोविड के संक्रमण में बढ़ोत्तरी को एक चेतावनी के तौर पर लेकर हम सबको फिर से कोविड प्रोटोकॉल की पालना शुरू कर देनी चाहिए.

यह भी पढ़ें: BJP शासित भोपाल को संदेश देने के लिए PM मोदी ने लिया जयपुर का नाम- CM गहलोत का पलटवार

आपको बता दें, राजस्थान में कोरोना संक्रमण का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है. बीते रोज बुधवार को एक ही दिन में 18% केस बढ़ गए. बता दें, प्रदेश में 59 नए कोविड पॉजिटिव मरीज मिले हैं, जिनमें अकेले जयपुर में 46 मरीज पाए गए हैं. इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 242 हो गई है. अजमेर में 2, अलवर में 3, बीकानेर में 1, धौलपुर में 1, नागौर में 4, सवाई माधोपुर में 1, उदयपुर में 1 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. वहीं, 20 मरीजों की कोरोना से रिकवरी भी रिकॉर्ड की गई है. याद दिला दें, एक दिन पहले मंगलवार को प्रदेश में 50 संक्रमित मरीज मिले थे.

फिर बढ़ाई जा सकती है सख्तियां: प्रदेश में लगातार तेजी से बढ़ते संक्रमण के1मामले और प्रधानमंत्री मोदी के साथ हुई बैठक के बाद कोरोना संक्रमण के बढ़ते आंकड़ों को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जिस तरह से चिंता जताई है, उससे यह साफ लग रहा है कि प्रदेश सरकार भी जल्द ही सख्ती कर सकती है. सीएम गहलोत ने जिस तरह से ब्रिटेन, जर्मनी और चीन समेत तमाम देशों में कोविड के लगाता बढ़ रहे मामलों का हवाला दिया और साथ ही यह संक्रमण में बढ़ोत्तरी की गंभीरता भी बताई. उससे यह साफ लग रहा है कि अगले एक-दो दिन में गृह विभाग की ओर से कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन जारी हो सकती है.

यह भी पढ़े: महंगाई पर विरोध का ढोंग करने वाले गहलोत पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करने का नहीं जुटा पा रहे साहस- राठौड़

आपको बता दें कि प्रदेश में जिस तरह से पिछले कुछ दिनों से राजस्थान में और खासकर जयपुर में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है, उसके बाद गहलोत सरकार प्रदेश में फिर से सख्त पाबंदियों लगा सकती हैं. जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में किसी भी सार्वजनिक स्थान और सभी कार्यालयों में मास्क और दो गज की दूरी वाले नियम की सख्ती से पालना शुरू करवाई जाएगी. इसके साथ ही भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से लोगों को रोकने के लिए जागरूकता अभियान चलाए जा सकता है.

Leave a Reply