sachin pilot big statement
sachin pilot big statement

Sachin Pilot Big statement: कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव, पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं टोंक विधायक सचिन पायलट ने आज केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. पायलट ने आज टोंक में राहुल गांधी को धमकी देने के मामले पर आयोजित धरना प्रदर्शन को संबोधित करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है. भाजपा के नेता अपनी नाकामी को छुपाने के लिए राहुल गांधी के खिलाफ अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं.

भाजपा सांसद व केंद्रीय मंत्री रवनीत बिट्टू द्वारा राहुल गांधी को लेकर दिए गए बयान पर पलटवार करते हुए पायलट ने कहा कि यह खुद कांग्रेस में थे, इनकी तीनों पीढ़ियां कांग्रेस में थीं. यह नए-नए भाजपा में गए हैं तो अपनी दुकान जमाने के लिए ऐसे बयान दे रहे हैं. ना तो भारत सरकार ना भाजपा के शीर्ष नेतृत्व इसका खंडन कर रहे हैं. इसका मतलब साफ-साफ है कि इस प्रकार की भाषा का वो अनुमोदन करते हैं, उनकों पसंद है कि भारत की राजनीति में ऐसा संवाद हो, जिसमें गालियां दी जाएं, धमकी भी दी जाएं. हम कानूनी कार्रवाई भी करेंगे और राजनीति स्तर पर भी भाजपा को चैलेंज करेंगे. मुझे लगता है कि इसका सबसे तगड़ा जवाब आने वाली 8 अक्टूबर को आएगा, जब मतगणना होगी और पूर्ण बहुमत के साथ हरियाणा और जम्मू कश्मीर में इंडिया अलाइंस की सरकार बनेगी.

यह भी पढ़ें: हरियाणा में कांग्रेस के इस उम्मीदवार के काफिले पर चली गोलियां, देखे पूरी खबर

पायलट ने कहा कि भाजपा के नेताओं द्वारा राहुल गांधी के खिलाफ दिये गये बयानों की जितनी निन्दा की जाये कम है और उनके बयानों पर भाजपा के शीर्ष नेताओं द्वारा कोई खण्डन या प्रतिक्रिया नहीं दिया जाना दर्शाता है कि इसके पीछे उनकी पूरी शह है. पूर्व प्रधानमंत्री इन्दिरा गांधी और श्राजीव गांधी ने देश की एकता एवं अखण्डता की रक्षा के लिए अपने प्राणों की कुर्बानी दी, उनके पोते, बेटे राहुल गांधी को आंतकवादी बताना भाजपा की ओछी मानसिकता और स्तरहीन राजनीति को दर्शाता है. संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों द्वारा इस स्तर की हल्की भाषा का प्रयोग किया जाना निन्दनीय है. ये लोग देश का माहौल खराब करने के लिए इस तरह की अमर्यादित भाषा का प्रयोग कर रहे है.

पायलट ने कहा कि भाजपा नेता वास्तविक मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाने के लिए नित-नये शगूफे छोड़ते है. अब ये लोग ‘वन नेशन-वन इलेक्शन‘ की बात कर रहे है. जो लोग चार राज्यों में एक साथ इलेक्शन नहीं करवा सकते, वे पूरे देश में एक साथ चुनाव कैसे करायेंगे. भाजपा के शीर्ष नेताओं को उनके नेताओं, मंत्रियों द्वारा दिये गये अनर्गल बयानबाजी के लिए देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए.

Leave a Reply