गुजरात चुनाव में रैप का तड़का: ‘गुजरात मा का बा’ के जवाब में ‘गुजरात मा मोदी छै’ की धूम

गुजरात विधानसभा चुनाव में लगा रैप सांग्स का तड़का, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं 'गुजरात मा का बा' और 'गुजरात मा मोदी छै' सॉन्ग, काफी पसंद किए जा रहे ये दोनों रैप सॉन्ग

gujarat ma modi che ravi kishan song
gujarat ma modi che ravi kishan song

Gujarat Elections SocialMediaViral. पहले बिहार और फिर उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनावों में जिस तरह से रैप सांग्स का तड़का लगाया गया था, उस लिहाज से गुजरात विधानसभा चुनाव अभी तक बचा हुआ था. लेकिन अब अधिक इंतजार नहीं, क्योंकि गुजरात चुनावों में भी रैप सॉन्ग सुना जा रहा है. राजनीतिक पार्टियों की ओर से रैप सॉन्ग के जरिए गुजरातियों को रिझाने की कोशिश की जा रही है. हाल में बिहार की सिंगर नेहा सिंह राठौर ने ‘गुजरात मा का बा’ रैप सॉन्ग गाया था. इसके जवाब में गोरखपुर से बीजेपी के सांसद और एक्टर ने ‘भैया हो…गुजरात मा मोदी छै’ गाकर इसका करारा जवाब दिया है. इस गाने में मोदी और गुजरात सरकार के किए गए विकास कार्यों को बताया गया है. रैप सॉन्ग के जरिए रवि किशन ‘गुजरात में क्या है..’ कहकर विपक्षी दलों को बखूबी जवाब भी दे रहे हैं.

रवि किशन ने खुद की आवाज में गाए इस गुजराती रैप सॉन्ग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ईमानदारी, भ्रष्टाचार-परिवारवाद के खिलाफ उनकी नीति के साथ गुजरात के विकास, गांधी, सरदार पटेल की विरासत, सोमनाथ, द्वारिका आदि का भी जिक्र है. सॉन्ग के लिए जारी किए पोस्टर में सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा दिख रही है. साथ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गुजरात के वर्तमान मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की भी तस्वीर है. इस टवीट में उन्होंने सॉन्ग का लिंक भी दिया है.

https://twitter.com/ravikishann/status/1593423989384171520?s=20

रवि किशन के प्रशंसकों को उम्मीद है कि यह गाना गुजरात में रह रहे उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों की जुबान पर चढ़ जाएगा, क्योंकि लांच होने के पहले ही दिन सोशल मीडिया पर इसे मिलियंस में व्यूज मिले थे. इससे पहले उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के लिए भी रवि किशन ने भोजपुरी रैप सॉन्ग गाया था, जो जबर्दस्त तरीके से पॉपुलर हुआ था.

Patanjali ads

यह भी पढ़ें: गुजरात में बीजेपी-कांग्रेस की ILU-ILU की कहानी… जानिए ‘आप’ की जुबानी

इससे पहले बिहार की सिंगर नेहा सिंह राठौर ने भोजपुरी स्टाइल में रैप सॉन्ग सोशल मीडिया पर अपलोड किया. इस सॉन्ग में नेहा ने गुजरात सरकार से शराबबंदी सहित कई मुद्दों पर सवाल किए. उनका ‘गुजरात में का बा’ सॉन्ग भोजपुरी में होने के बावजूद काफी पसंद किया जा रहा है.

नेहा ने टवीट कर लिखा कि सत्ता के पक्ष में बोलकर आप अपना पक्ष कमजोर करते हैं. सत्ता हमेशा अपना हित देखती है. ऐसे में सत्ता से ये सवाल पूछकर आम जनता की भलाई है.

नेहा राठौर ने हाल में एक और नया रैप सॉन्ग सोशल मीडिया पर अपलोड किया है. ‘एक ओर खुलन पाठशाला…दूसर ओर मधुशाला’ सॉन्ग में उन्होंने आम आदमी पार्टी पर तंज कसा है. भोजपुरी स्टाइल नेहा सिंह के रैप सॉन्ग खासे पसंद किए जाते हैं. बिहार चुनाव में भी उन्होंने ऐसे रैप सॉन्ग बनाकर जमकर वाहवाही लूटी थी.

बता दें, 1 दिसम्बर और 5 दिसम्बर को गुजरात की 182 विधानसभा सीटों पर चुनाव होने हैं. परिणाम 8 दिसम्बर को आएंगे। चुनावी प्रचार का अंतिम दौर शुरु हो चुका है जिसमें बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी सहित अन्य राजनीतिक दल जमकर जोर आजमाइश कर रहे हैं. इस बार गुजरात विस चुनाव में त्रिकोणीय मुकाबला होने की संभावना जताई जा रही है.

Leave a Reply