dotasra on rathore
dotasra on rathore

RajasthanUpdates. राजस्थान कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने BJP और RSS पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने बीजेपी और आरएसएस को ‘निकम्मा’ कहकर संबोधित किया और प्रदेश में सरकार बनने के बाद आरएसएस को निपटाने की बात भी कही. इसके साथ साथ तीखा तंज कसते हुए विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र सिंह राठौड़ के पास दो हजार करोड़ रुपए की संपत्ति होने का दावा किया है. डोटासरा ने कहा कि राठौड़ ने आज तक एक मूंगफली का ठेला तक नहीं लगाया तो फिर इतनी संपत्ति कैसे? डोटासरा रविवार को जयपुर ग्रामीण के कांग्रेस जिलाध्यक्ष गोपाल मीणा के चार्ज संभालने के मौके पर हुए समारोह में बोल रहे थे.

राठौड़ के पास 2000 करोड़ की प्रॉपर्टी कैसे ?

गोविंद सिंह डोटासरा ने विस में नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र सिंह राठौड़ पर तीखा हमला बोला. दो हजार करोड़ रुपए की संपत्ति का दावा करते हुए बोले कि राजेंद्र राठौड़ क्या है? कभी मूंगफली का ठेला भी लगाया क्या. उनसे पूछिए उन्होंने क्या व्यापार किया? आज उनके पास 2000 करोड़ की प्रॉपर्टी कैसे हुई? सवाल पूछना पड़ेगा. इनमें दम है तो हमारी जांच भी करवा लीजिए, कौन मना कर रहा है? लेकिन हम कहेंगे कि बीजेपी के लोग भ्रष्ट और बेईमान है और देश को गुमराह कर रहे हैं. मुंह छिपाने से काम नहीं चलेगा. हमें इन्हें ठोककर जवाब देना पड़ेगा.

राजस्थान के 25 सांसदों पर भी डोटासरा जमकर भड़के. उन्होंने कहा कि बीजेपी वाले पोस्टर लगाकर कहते हैं, नहीं सहेगा राजस्थान. क्या नहीं सहेगा, तुम 25 निक्कमों को नहीं सहेगा. तुम्हारी झूठ, बेईमानी, नाकामी को नहीं सहेगा. महंगाई कम करने में नाकामी को नहीं सहेगा. बेरोजगारों के साथ की गई वादाखिलाफी को नहीं सहेगा. दादागिरी करके इनकम टैक्स, ईडी, सीबीआई से कुचलने का काम कर रहे हो, उसको नहीं सहेगा राजस्थान, क्या तमाशा लगा रखा है?

आरएसएस को निपटाएंगे, चैलेंज देकर निपटाएंगे

शपथ ग्रहण समारोह में गोविंद सिंह डोटासरा आरएसएस पर जमकर हमलावर हुए. उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मैं आरएसएस के बारे में पिछले दिनों चूरू के सरदारशहर में कुछ बोल गया. मेरे तीन मोबाइल नंबर है, तीनों पर ढाई-ढाई हजार गालियां आई हुई हैं. यह कहते हैं हम राष्ट्रभक्त हैं, शर्म से डूब मरना चाहिए. मैंने गलत क्या कह दिया? मैंने यही तो कहा था कि आप चुनाव लड़े बिना राज कर रहे हो, पावर इस्तेमाल कर रहे हो. डोटासरा ने कहा कि मुझे किसी ने कहा कि लक्ष्मणगढ़ में विस्तारक घूम रहे हैं. इनके विस्तारकों को गांव के रास्ते तक तो मिलते नहीं है. क्या करेंगे इनके विस्तारक. असली विस्तारक तो जनता और कार्यकर्ता हैं. विस्तारकों से कुछ नहीं होने वाला है.

यह भी पढ़ें: मोदी-शाह-नड्डा की तिगड़ी क्या फिर से फतह कर पाएगी मेवाड़ का सियासी किला?

आगामी विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की सत्ता वापसी का दावा करते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार राजस्थान में आएगी और फिर 2024 में दिल्ली में आएगी तो फिर आरएसएस ढूंढने से मिल जाएगा क्या? इसमें अन्याय क्या कर दिया दिया भाई? अरे, हम तो निपटाएंगे, और चैलेंज देकर निपटाएंगे.

नेता मत बनो व्यापारी बन जाओ, बोलने को नहीं कहेंगे

गोविंद सिंह ने आगे कहा कि मैं कई बार देखता हूं हमारे कार्यकर्ता हमारी पार्टी के लिए अपना सिर तक फुड़वा लेते हैं, बीजेपी से मुकाबला करते हैं. हम अगर बीजेपी वालों से दोस्ती निभाने लग जाएंगे तो इतिहास माफ नहीं करेगा. नेता को पद मिलता है तो पद की सार्थकता साबित करना भी उसकी ड्यूटी में आता है.

डोटासरा ने आगे कहा कि कई नेताओं को कहते हैं कि भाषण दीजिए तो गले की तरफ हाथ कर देते हैं. क्यों भाई या तो नेता मत बनो, व्यापारी बन जाओ, कोई बोलने के लिए नहीं कहेगा. नेता बने हो तो बोलना पड़ेगा. अगर नेता हो तो आपको कहना पड़ेगा, यह जनता भी सुनना चाहती है कि मेरे लिए क्या किया और क्या करोगे? यह भी सुनना चाहती है कि निकम्मों ने क्या नहीं किया और क्या-क्या अत्याचार कर रहे हैं?

बीजेपी को इतिहास कभी माफ नहीं करेगा

कांगेस प्रदेशाध्यक्ष डोटासरा ने नोटबंदी पर भी सवाल उठाया और बीजेपी पर करारे प्रहार जारी रखो. डोटासारा ने कहा कि मोदी क्या क्या कह कर सत्ता में आए और आने के बाद क्या किया? पहले एक हजार और 500 के नोट बंद करके दो हजार के नोट लाए. उसको भी 6 साल नहीं चला पाए. इनकी विफलताओं की लंबी लिस्ट है. हमें जनता के बीच जाकर इन विफलताओं को बताना होगा. गुडी-गुडी से काम नहीं चलेगा, गुडी-गुडी खेले तो सरकार दोबारा नहीं बनेगी. बीजेपी जितना गलत कर सकती थी, वह कर दिया. हमारे नेता राहुल गांधी को ​संसद से डिस्क्वालिफाइ तक करवा दिया, इसके बाद भी हम जवाब नहीं दें और नहीं बोलेंगे तो इतिहास माफ नहीं करेगा.

Leave a Reply