govind singh dotasara
govind singh dotasara

Rajasthan Politics: देश में सात चरणों में संपन्न हुए लोकसभा चुनावों के नतीजे कल एक साथ आएंगे. लोकसभा चुनाव के नतीजों को भाजपा-कांग्रेस दोनों ही पार्टीयों के नेता अपनी मजबूती के दावे कर रहे हैं. आज राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने चुनाव के नतीजों को लेकर बड़ा दावा करते हुए कहा कि कांग्रेस की सीटें भाजपा से ज्यादा आएंगी.

पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने आज पीसीसी कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत के दौरान एग्जिट पोल को लेकर कहा कि एग्जिट पोल भ्रमित करने वाले हैं. यह मैनेज्ड है. भारतीय जनता पार्टी और मोदी जी का पूरी तरीके से मैनेज्ड प्रोग्राम है. जिससे वो लोग काउंटिंग के समय प्रशासन के ऊपर दबाव बना सके. वह अन्य दलों से लोगों को तोड़ने का खेल कर सके. काउंटिंग एजेंट और कैंडिडेट पर मनोवैज्ञानिक दबाव डाल सके. एग्जिट पोल पूरी तरीके से गलत है.

डोटासरा ने कहा कि जिस तरीके से चुनाव प्रचार चला है. जिस प्रकार का लोगों में धारणा थी कि 10 साल में कुछ नहीं किया और देश के प्रधानमंत्री ने धार्मिक धुर्वीकरण करके वोट मांगने की चेष्टा की. भाजपा ने धमका कर वोट मांगने की चेष्ठा की. भाजपा के प्रति देश में गुस्सा था. मोदी सरकार ने 10 साल में कुछ किया नहीं. भाजपा 10 साल के काम का हिसाब नहीं दे पाई. ऐसे में इंडिया गठबंधन और कांग्रेस ने जो न्याय पत्र दिया, जिसमें पांच जो हमारी घोषणाएं और 25 गारंटी थी. वो सब लोगों के दिलों में उतरी हैं. जनता ने उनको सराहा है.

यह भी पढ़ें: ‘मोदी पीएम बने तो मुंडवा लूंगा सिर’ एग्जिट पोल के नतीजों के बाद आप नेता का ऐलान

डोटासरा ने आगे कहा कि भाजपा वोट मांग रही है. अपना विजन नहीं बता रही है. अपने 10 साल के कार्यकाल का हिसाब नहीं दे रही है. कांग्रेस पार्टी जो 10 साल से सत्ता से बाहर है. वह अपना आगे का विजन बता रही है. गारंटी दे रही है. गारंटी भी वह जो तेलगाना, हिमाचल और राजस्थान में हमने दी हैं. हमने उनको पूरा किया है. प्रधानमंत्री मोदी की एक भी गारंटी अभी तक पूरी नहीं हुई है.

डोटासरा ने कहा कि राजस्थान में हमारे कार्यकर्ताओं ने शानदार चुनाव लड़ा है. बहुत अच्छे प्रत्याशियों को हमने मैदान में उतारा है. बहुत अच्छा माहौल था. यहां पर भारतीय जनता पार्टी की पर्ची सरकार पूरे 6 महीने में कुछ नहीं कर पाई है. यहां सरकार पूरी तरह से फेल थी. भाजपा के कार्यकर्ता पूरी तरह निराश थे क्योंकि उनकी आशाओं के अनुरूप ना यहां की भजनलाल सरकार ने ना ही दिल्ली में मोदी सरकार ने काम किया. राजस्थान में मुख्यमंत्री भी उनकी इच्छा के हिसाब से बना ना ही मुख्यमंत्री ने कोई काम किया. मुख्यमंत्री ने सिर्फ भ्रमित करने वाले भाषण दिए और भ्रमण करते रहे.

डोटासरा ने कहा कि हमारी सरकार ने पूरे 5 साल प्रदेश में अच्छा काम किया था. हमने चुनाव प्रचार अच्छा किया. हमारे अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया, राहुल और प्रियंका गांधी ने प्रचार किया. देश के संविधान को बदलने की प्रधानमंत्री मोदी ने की. जिस प्रकार से धार्मिक ध्रुवीकरण की बात की, उससे परे जाकर कांग्रेस पार्टी को समर्थन दिया है. मुझसे कल पार्टी नेताओं ने चुनाव नतीजों को लेकर पूछा था. मैंने कहा हम किसी भी सूरत में 12 से 14 सीट से कम नहीं आ रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी से चाहे एक भी आए लेकिन हमारी ज्यादा सीट आ रही है. भाजपा की सीट कम आ रही है.

Leave a Reply