phone tapping case
phone tapping case

Rajasthan Politics: राजस्थान के प्रचलित फोन टेपिंग मामले में प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा से एक बार फिर से पूछताछ की जा रही है. इस मामले में दिल्ली क्राइम ब्रांच ने लोकेश शर्मा से 5वी बार पूछताछ की. उन्हें आज फिर से पूछताछ के लिए भी बुलाया गया है. बार बार पूछताछ से परेशान होकर लोकेश शर्मा और खुद सीएम अशोक गहलोत ने दिल्ली क्राइम ब्रांच पर बेवजह परेशान करने का आरोप लगाया है. मामला साल 2020 के राजस्थान के सियासी संकट से जुड़ा हुआ है जब सचिन पायलट अपने कुछ समर्थित विधायकों को लेकर गुडगांव के एक रिसोर्ट में जा बैठे थे.

बीते दिन जब लोकेश शर्मा को जब पूछताछ के लिए बुलाया, तो उन्होंने कहा कि 9वीं बार नोटिस देकर फिर से पूछताछ के लिए बुलाया है मंगलवार को 4 घंटे की पूछताछ में हमेशा की तरह फिर से वहीं सवाल रिपीट हुए, जिनका जवाब वे पिछली 4 बार दे चुके हैं. शर्मा ने कहा कि बिना वजह परेशान करने के उद्देश्य से उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया जा रहा है.

लोकेश शर्मा ने जारी की थी एक ऑडियो क्लिप

दरअसल मामला 2020 के राजस्थान सियासी संकट से जुड़ा है. उस समय सीएम के ओएसडी लोकश शर्मा ने मीडिया को एक ऑडियो क्लिप जारी की थी जिसमें सरकार को गिराने के लिए गजेंद्र सिंह नामक एक व्यक्ति, एक विधायक और एक दलाल की बातचीत दर्ज है. इसके बाद केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह ने दिल्ली पुलिस में परिवाद देकर जनप्रतिनिधियों के फोन टेप करने और स्वयं की छवि को खराब करने का आरोप लगाया था. इस पर दिल्ली क्राइम ब्रांच ने ओएसडी लोकेश शर्मा के खिलाफ मामला दर्ज किया.

लोकेश शर्मा का कसूर क्या है – सीएम

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रदेश में टिकट बंटवारे और राजनीतिक दौरे की चर्चा करने के लिए दिल्ली में ही थे. उन्होंने इस मामले में कहा​ कि फोन टेपिंग में राहुल शर्मा को बेवजह परेशान किया जा रहा है. आखिर उनका कसूर ही क्या है.

यह भी पढ़ें: राजस्थान में भी बीजेपी ने खेला जिताउ सांसद चेहरों पर दांव, पैनल में नए नामों ने चौकाया

सीएम ने कहा कि सरकार गिराने के षडयंत्र में ​केंद्रीय मंत्री शामिल है. रिकॉर्ड में वॉइस उन्ही की है. सीएम ने कहा कि आप बेवजह उन्हें अनावश्यक रूप से तंग कर रहे हैं. उन्होंने गजेंद्र सिंह पर निशाना साधते हुए बोले कि आप खुद षडयंत्र में शामिल थे, सरकार नहीं गिरा पाए, ये आपको दर्द है,  टीस है,आपके दिल में आग लगी हुई है. आप अपने प्रभाव का उपयोग करके झूठे केस दर्ज कराएं जा रहे हैं. सीएम ने कहा कि आखिर में विजय सच्चाई की होती है.

गौरतलब है कि क्राइम बांच द्वारा मामला दर्ज करने पर लोकेश शर्मा ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी. मामले पर सुनवाई करते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने लोकेश शर्मा की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी थी. आज अदालत इस मामले पर भी सुनवाई कर सकता है.

Leave a Reply