सीएम गहलोत ने मंत्री गजेन्द्र सिंह को बताया ‘निकम्मा’, कहा- ERCP पर क्यों दिखा रहे हैं निकम्मापन?

महाराजा सूरजमल के बलिदान दिवस पर आयोजित समारोह में शामिल होने भरतपुर पहुंचे सीएम गहलोत, एंटी इन्कमबैंसी से किया इनकार, बसपा से कांग्रेस में आए विधायकों का जताया आभार, प्रदेशाध्यक्ष डोटासरा ने की राजस्थान मॉडल की चर्चा

ashok gehlot in bharatpur
ashok gehlot in bharatpur 2

Ashok Gehlot on BJP & Gajendra Singh Shekhawat. पिछले तीन दिन में दूसरी बार रविवार को भरतपुर पहुंचे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने महाराजा सूरजमल के बलिदान दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित स्मृति समारोह में भाग लिया. कॉलेज ग्राउंड में हुए इस कार्यक्रम में सीएम गहलोत ने इस बार केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर जोरदार निशाना साधते हुए उन्हें संकेतों में निकम्मा कह दिया. पूर्वी राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट (ERCP) को केंद्र सरकार से मंजूरी को लेकर मंत्री महोदय पर हमला करते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि देश में 16 परियोजनाएं चल रही हैं तो क्या एक परियोजना मंत्री पास नहीं करा सकता. मंत्री अपना निकम्मापन क्यों दिखा रहा है. इसके साथ ही उच्चैन में आयोजित एक अन्य कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक बार फिर बसपा से कांग्रेस में आए विधायकों का आभार जताया, जिन्होंने सरकार बचाने में मदद की. मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि राजस्थान में एंटी इन्कमबैंसी नहीं है.

आपको बता दें कि पूर्वी राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट को केंद्र सरकार से मंजूरी के मुद्दे पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर तीखा हमला बोला. मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा, ‘ERCP के लिए मोदीजी को कन्वेंस करेंगे. मोदीजी के ही शब्द हैं. जब केंद्र में भाजपा सरकार है और प्रदेश में 25 सांसद हैं तो परियोजना क्यों रुकी हुई है? पता नहीं मंत्री के दिमाग में क्या है? पानी का मंत्री अपने राज्य का है. देश में 16 परियोजनाएं चल रही हैं तो क्या एक परियोजना मंत्री पास नहीं करा सकता. उन्हें पीएम से बात करनी चाहिए.’

सीएम गहलोत ने आगे कहा, ‘पीएम को 25 काम होते हैं. उनकी प्रायोरिटी बदल सकती है. वे राजस्थान की बात करते तो क्या पीएम मना करते? मंत्री अपना निकम्मापन क्यों दिखा रहा है. वह क्यों नहीं अड़ता कि मेरे प्रदेश का मामला है. प्रदेश से 25 सांसद हैं. परियोजना का लाभ 13 जिलों को मिलेगा. उन तक मैसेज जाना चाहिए कि परियोजना मंजूर नहीं की तो आने वाले चुनाव में नुकसान होगा.’

यह भी पढ़ें: गूंंगी बहरी गहलोत सरकार को जगाने के लिए 28 से होगा बड़ा आंदोलन – बेरोजगार संघ का ऐलान

इससे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पार्टी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा हेलिकॉप्टर से भरतपुर के पुलिस परेड ग्राउंड पहुंचे थे. यहां से वे नजदीक ही ट्रैफिक चौराहा पहुंचे और सर्किल पर स्थित महाराजा सूरजमल की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए. महाराजा सूरजमल के वंशज और मंत्री विश्वेंद्र सिंह यहां मुख्यमंत्री के अगवानी के लिए मौजूद रहे. इस दौरान मंत्री सुभाष गर्ग, मंत्री भजन लाल जाटव व अन्य कांग्रेस नेता भी उपस्थित थे.

उच्चैन में जताया बसपा विधायकों का आभार
भरतपुर से रवाना होकर दोपहर सवा बजे के करीब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत उच्चैन में विधायक जोगिंदर सिंह अवाना के खेत में बने हेलिपैड पर उतरे. यहां सीएम गहलोत ने जनसभा को संबोधित किया और नदबई विधानसभा में 1500 करोड़ की 50 से ज्यादा योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. सीएम गहलोत ने यहां बसपा से कांग्रेस में आए विधायकों का सरकार बचाने में सहयोग करने के लिए आभार जताया. उन्होंने कहा कि बसपा से कांग्रेस में आए विधायक अगर साथ नहीं होते तो सरकार नहीं बचती. जोगिंदर सिंह अवाना को लेकर सीएम ने कहा कि इन लोगों ने हमारा साथ दिया, सरकार बचाई. ये साथ नहीं देते तो आज मैं मुख्यमंत्री के रूप में आपके सामने खड़ा नहीं होता.

सीएम गहलोत ने ये भी कहा कि पार्टी हाईकमान मुझ पर बहुत भरोसा करती है, इसलिए तीन बार केंद्रीय मंत्री रहा, 3 बार प्रदेश अध्यक्ष और तीसरी बार प्रदेश के मुख्यमंत्री बना हूं. सीएम अशोक गहलोत ने कहा- मैं भले ही अपनी जाति का एकमात्र विधायक हूं, जो तीसरी बार मुख्यमंत्री बना है. यह साफ है कि मुख्यमंत्री किसी एक जाति से नहीं बनता. उन्होंने आगे कहा कि मुख्यमंत्री बनने के लिए 36 कौम का साथ होना चाहिए. मैं बहुत भाग्यशाली हूं. मुझे जनता ने प्यार दिया और हाईकमान ने विश्वास जताया. मेरे लिए सभी जाति समान हैं. मैं अपनी अंतिम सांस तक जनता की सेवा करता रहूंगा.

राजस्थान मॉडल चर्चा में, 15 किमी. पैदल चलेगे – डोटासरा
वहीं सीएम अशोक गहलोत के साथ रहे कांग्रेस के राजस्थान अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि किसानों के लिए सरकार काम कर रही है. सभी सेक्टर के अंदर सरकार अच्छा काम रही है. कोरोना में राजस्थान के मॉडल की चर्चा रही. कोरोना काल में कितने लोगों की जान बचाई. राइट टू हेल्थ, मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना की देश में चर्चा है. आने वाला बजट युवाओं को समर्पित करने वाले हैं. डोटासरा ने कहा कि राहुल गांधी की मंशा के अनुसार हमने आदेश जारी किया है, अब से महीने में एक बार सभी मंत्री, कांग्रेस के सभी विधायक और अन्य प्रतिनिधि 15 किलोमीटर चलेंगे और जनता की समस्याएं सुनेंगे.

Leave a Reply