rajasthan politics
rajasthan politics

RajasthanUpdates. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक बार फिर से ज्यूडिशियरी पर सवाल उठाया है. सीएम गहलोत ने कहा कि ज्यूडिशियरी में भयंकर भ्रष्टाचार हो रहा है. यहां निर्णय वही आता है जो वकील चाहते हैं. वहीं सीबीआई, ईडी, इनकम टैक्स जैसी जांच एजेंसियों की हालत को खस्ता बताया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी प्रीमियर जांच एजेंसियां सीबीआई, ईडी पर हमें गर्व है, लेकिन केंद्र ने इनकी हालत खराब कर दी है. वहीं बीजेपी के वरिष्ठ विधायक कैलाश मेघवाल द्वारा केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुनराम मेघवाल पर लगाए गए आरोप को सीएम गहलोत ने सही बताया है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जयपुर में मीडिया से बातचीत कर रहे थे.

मेघवाल के वक्त करप्शन हुआ, जिसे दबा दिया गया

सीएम गहलोत ने मेघवाल बनाम मेघवाल मुद्दे पर कहा कि बीजेपी विधायक कैलाश मेघवाल ने केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुनराम मेघवाल पर जो आरोप लगाए हैं, वो सही हैं. सीएम ने कहा कि मुझे मालूम पड़ा है उनके (अर्जुनराम मेघवाल) वक्त बहुत बड़ा करप्शन हुआ था, जिसे दबा दिया गया है. इन लोगों ने हाईकोर्ट से स्टे ले रखा है. हाल में विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और शाहपुरा (भीलवाड़ा) विधायक कैलाश मेघवाल ने अपनी ही पार्टी के नेता एवं केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल को भ्रष्ट बता दिया था. मेघवाल ने ये भी कहा कि क्षेत्र में जो विकास कार्य हुए हैं, उनका श्रेय सीएम अशोक गहलोत को जाता है. इसके बाद मेघवाल को बीजेपी के आला नेताओं की नाराजगी झेलनी पड़ी है.

ज्यूडिशियरी में भयंकर भ्रष्टाचार, वकील जो लिखकर ले जाते हैं, वही जजमेंट

मुख्यमंत्री गहलोत ने ज्यूडिशियरी पर फिर से सवाल उठाते हुए कहा कि ज्यूडिशियरी में भयंकर भ्रष्टाचार हो रहा है. उन्होंनेक हा कि मैंने सुना है कई वकील तो जजमेंट लिखकर ले जाते हैं, वही जजमेंट आता है. ज्यूडिशियरी के अंदर यह क्या हो रहा है? चाहे लोअर ज्यूडिशियरी हो या अपर. हालात गंभीर हैं. उन्होंने कहा कि ज्यूडिशियरी, आरपीएससी, एसीबी में कभी इंटरफियर नहीं करता हूं. मैंने जीवन में कभी इन संस्थाओं के काम में हस्तक्षेप नहीं किया. न कभी करना चाहिए.

यह भी पढ़ें: राज्यपाल का पद हैं फालतू, मोदी-गहलोत मिले हुए हैं, पायलट को लेकर भी बेनीवाल ने दिया बड़ा बयान

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने कई हाईकोर्ट जज बनवाने में मदद की होगी. उन सिफारिशों की कहीं वैल्यू हुई होगी. कई जज बन गए होंगे. जज बनने के बाद मैंने जिंदगी भर उन लोगों से बात नहीं की. मैं मेरी खुद की अप्रोच रखता हूं. आज से 25 साल पहले मुख्यमंत्री हाईकोर्ट जज बनाने की रिकमेंडेशन देते थे. वो जमाना भी हमने देखा है. हम भी सांसद थे, केंद्रीय मंत्री थे. कई सिफारिशें होती थीं.

​बिना असेसमेंट किए लोगों के घरों में घुस रही हैं जांच एजेंसियां

सीबीआई, ईडी, इनकम टैक्स के बहाने सीएम गहलोत ने केंद्र की मोदी सरकार पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि सीबीआई, ईडी, इनकम टैक्स ​बिना असेसमेंट किए हुए लोगों के घरों में घुस रही हैं. जांच एजेंसियों के अफसरों से पूछना चाहिए कि तुम ऊपर के आदेश पर पहले बिना कोई छानबीन किए घरों में घुस रहे हो. असेसमेंट करके गड़बड़ी पहचान की नहीं और सीधे घरों में घुस रहे हो. आपकी अंतरात्मा, आपका परिवार, आपका जमीर, क्या इसकी गवाही दे रहा है. सीएम गहलोत ने आगे कहा कि हमारी प्रीमियर जांच एजेंसियां सीबीआई, ईडी पर हमें गर्व है, लेकिन केंद्र ने इनकी हालत खराब कर दी है. एजेंसियों की साख खराब कर दी है.

जनता चुप रही है लेकिन बहुत समझदार है

प्रदेश के मुख्यमंत्री गहलोत ने हिंदूत्व को लेकर बीजेपी और आरएसएस पर भी जुबानी हमला किया. उन्होंने कहा कि हिंदुत्व की बात बीजेपी वाले कर रहे हैं लेकिन अब इनकी पोल खुलती जा रही है. हिंदुओं के लिए जो हमने किया, वह कोई नहीं कर सकता. गाय माता के लिए हमने जो फैसले किए हैं, वह कोई नहीं कर सकता. हम गोमाता के लिए 3 हजार करोड़ रुपए खर्च कर रहे हैं. लंपी रोग में मरने वाली गाय के लिए 40 हजार दे रहे हैं. हम कामधेनु योजना लेकर आ रहे हैं. मंदिरों का निर्माण करवा रहे हैं. गोविंददेवजी मंदिर में 100 करोड़ की लागत से कॉरिडोर बनवा रहे हैं.

सीएम ने कहा कि जनता का मिजाज कब बदल जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता. यह जनता बहुत होशियार है. उनका दिमाग बहुत चलता है. जनता चुप रहती है, अनपढ़ हो सकती है. कम पढ़ी-लिखी हो सकती है, लेकिन उनकी समझ शानदार है.

वहीं विधानसभा और लोकसभा चुनाव एक साथ कराए जाने पर अपने विचार रखते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि केंद्र की सरकार कुछ भी करवा सकती है. हालांकि हम इसके लिए भी पूरी तरह तैयार हैं.

Leave a Reply