rajasthan congress
rajasthan congress

Rajasthan Politics: राजस्थान कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने आज प्रदेश की भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा. डोटासरा आज श्रीगंगानगर जिले के दौरे पर रहे इस दौरान सूरतगढ़ रोड स्थित एक होटल में आयोजित कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में भजनलाल शर्मा के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने एक महीना बीतने पर भी कुछ नहीं किया, सिवाए कांग्रेस सरकार की मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य योजना सहित 800 योजनाओं तथा कामों को बंद किया है. भाजपा ने पहले राजस्थान की जनता को भ्रमित किया है. अब लोकसभा चुनाव के लिए पूरे देश की जनता को मोदी-मोदी और श्रीराम मंदिर के नाम पर गुमराह कर रही है.

गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि राजस्थान में भाजपा की सरकार बने लगभग एक महीना हो गया है. इस एक महीने में भाजपा ने कुछ नहीं किया है. पहले तो मुख्यमंत्री तय करने में कई दिन लगा दिए, फिर मंत्रिमंडल गठित करने में भी कई दिन लगाए. अभी तक पता नहीं कि कौन से मंत्री को कौन सा मंत्रालय मिलेगा. बिना मंत्रालय मिले ही मंत्रियों ने कार्यभार संभालने भी शुरू कर दिए है. इससे ज्यादा हास्यास्पद बात कुछ नहीं हो सकती. प्रदेश में किसी को नहीं पता कि भजनलाल सरकार क्या करेगी. भाजपा को प्रदेश की जनता द्वारा दिए गए जनादेश का सम्मान करना चाहिए लेकिन वह जनता को कुछ नहीं समझती है.

डोटासरा ने कहा कि भाजपा विकसित भारत संकल्प अभियान चला रही है लेकिन इसकी आड़ में मोदी- मोदी और श्रीराम मंदिर का ही जिक्र कर रही है. अभियान के तहत भाजपा का देश को विकसित करने का विजन क्या है, किसी को कुछ पता नहीं है. बस लोगों को धर्म के नाम पर गुमराह किया जा रहा है ताकि आने वाले लोकसभा चुनाव में फिर से सत्ता पर काबिज हुआ जा सके. चुनाव आयोग जैसी संवैधानिक संस्था को केंद्र सरकार ने अपने अधीन कर लिया है. अब तो यह भी संशय है कि आगामी लोकसभा चुनाव होंगे भी या नहीं.

यह भी पढ़ें: ‘मुस्लिम होते हैं रामलीला के सभी पात्र’! दिल छू लेगा सुधांशु त्रिवेदी का तर्क भरा ये वीडियो

डोटासरा ने श्रीकरनपुर सीट के लिए हो रहे चुनाव को लेकर कहा कि कल बुधवार शाम को चुनाव प्रचार समाप्त हो जाएगा. इसके बाद 5 जनवरी को मतदान होना है. अभी 3 दिन का समय है. भाजपा के पास बताने को कुछ नहीं है और कांग्रेस के पास बताने को बहुत कुछ है. अशोक गहलोत सरकार ने हर वर्ग के लोगों के लिए बहुत कुछ किया है. डोटासरा ने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि एक मिनट भी गवाए बिना वे इस चुनाव को जीतने के लिए सारा जोर लगा दें. श्रीकरणपुर सीट जीतने से भाजपा को जबरदस्त झटका लगेगा. इस हार से जनता को कुछ नहीं समझने वाली भाजपा जनता को समझने लग जाएगी.

डोटासरा ने पार्टी संगठन की वर्तमान परिस्थितियों का जिक्र करते हुए कहा कि जो कार्यकर्ता बिना किसी लाग-लपेट के संगठन के लिए काम करता है, संगठन उसे हमेशा ही सिर-माथे पर बिठाता है. डोटासरा ने खुद अपना उदाहरण देते हुए कहा कि वे एक साधारण कार्यकर्ता थे. अब भी एक कार्यकर्ता ही हैं. पार्टी ने उनको बहुत कुछ दिया है क्योंकि उन्होंने बिना किसी महत्वाकांक्षा के पार्टी के लिए दिन-रात काम किया. जो कार्यकर्ता पार्टी के लिए काम करेगा, पार्टी भी उसके लिए आगे के सुनहरे रास्ते खोलेगी.

Leave a Reply