smriti vs rahul
smriti vs rahul

Rahul Gandhi vs Smriti Irani: उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा सीट पर राहुल गांधी के फिर से चुनाव लड़ने की अटकलों के बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी एक बार फिर उन पर हमलावर हो गई हैं. एक मीडिया संस्थान को दिए गए साक्षात्कार में स्मृति ने राहुल गांधी पर निशाना साधा और एक बार फिर से सदन में फ्लाइंग किस का मुद्दे को हवा दे दी. केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि एक ऐसा व्यक्ति संसद में शालीन आचरण नहीं दिखा सकता है. उन्होंने कहा कि जहां सब ये हुआ, वह संविधान का सबसे गरिमामय स्थान है. स्मृति ने कहा कि इस आचरण के लिए राहुल गांधी को शर्म आनी चाहिए.

बता दें कि 19 अगस्त को सदन से जाते वक्त कथित तौर पर राहुल गांधी ने बीजेपी महिला सांसदों की तरफ फ्लाइंग किस किया था. महिला सांसदों ने इस घटनाक्रम पर राहुल गांधी के खिलाफ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के समक्ष शिकायत दर्ज कराई है.

राहुल गांधी के लिए यह शर्म की बात

स्मृति ईरानी ने कहा कि राहुल गांधी को इस बात के लिए शर्म आनी चाहिए. उन्हें मेरे लिए या अन्य बीजेपी सांसदों के लिए भी शर्म आनी चाहिए. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जहां ये सब हुआ, वह संविधान का सबसे गरिमामय स्थान है. यहां महिलाओं के सम्मान के लिए कानून बनाए जाते हैं. गांधी परिवार के किसी भी व्यक्ति को शायद संसद में रूचि नहीं हो सकती, लेकिन क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि ए​क महिला कैबिनेट मंत्री जो तब वहां थी, उसे खुलकर बात करनी होगी कि आखिर उस व्यक्ति ने ऐसा क्यों किया, तो मैं ऐसा क्यों न करूं. यह उनके लिए शर्म की बात है, न कि मेरे लिए.

वे अपनी पार्टी के मालिक, मैं एक कार्यकर्ता

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री ने मीडिया साक्षात्कार में स्वयं के और राहुल गांधी के बीच की प्रतिद्वंद्वता के बारे में भी खुलकर बात की. स्मृति ने कहा कि प्रतिद्वंद्विता बराबर वाले में होती है और मेरा एवं राहुल गांधी का कोई मुकाबला नहीं है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी अपनी पार्टी के मालिक हैं और मैं अपनी पार्टी की केवल एक कार्यकर्ता हूं.

यह भी पढ़ें: क्या धूम 4 से बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रहे हैं राहुल गांधी?

गौरतलब है कि हाल में संपन्न संसद के मानसून सत्र में अपनी संसद सदस्यता बहाली के बाद सदन में पहुंचे राहुल गांधी ने अविश्वास प्रस्ताव पर भाषण दिया था. इसके बाद जब वे संसद से जाने लगे, तब बीजेपी की महिला सांसदों ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी ने सदन से बाहर जाते समय महिला सांसदों की तरफ फ्लाइंग किस किया था. अपने भाषण के दौरान स्मृति ईरानी ने उस वक्त भी इस घटना पर आपत्ति जताई थी. उसके बाद बीजेपी सांसद करंदलाजे और अन्य महिला सांसदों के लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी.

Leave a Reply