झूठे वादों और जनता की दुर्दशा पर BJP ने खड़ी की 9 साल की इमारत, कांग्रेस ने PM मोदी से पूछे 9 सवाल

मोदी सरकार के 9 साल पूरे पर कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पीएम मोदी से 9 सवाल पूछे हैं. जिसमें सरकार से पूछा गया है कि चीन को क्लीन चिट क्यों दी गई? विभाजनकारी राजनीति क्यों की जा रही है? जयराम रमेश ने कहा कि प्रधानमंत्री इन सवालों पर चुप हैं, चीन के मुद्दे पर भी कांग्रेस ने बोला मोदी सरकार पर हमला

congress to modi
congress to modi

Congress asked 9 questions to PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र की NDA सरकार को 9 साल पूरे हो गए हैं. वही कांग्रेस ने इस मोके पर केंद्र सरकार पर कटाक्ष किया है. मोदी सरकार के 9 साल पूरे पर कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पीएम मोदी से 9 सवाल पूछे हैं. कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एक बुकलेट जारी किया है और कहा कि हमारी पार्टी पीएम मोदी से नौ सवाल पूछ रही है, हम जानना चाहते हैं कि पीएम मोदी इन सवालों के जवाब देने को लेकर अपनी चुप्पी कब तोड़ेंगे. इसके साथ ही कांग्रेस ने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने अपने वादों को पूरा नहीं करके देश के साथ जो विश्वासघात किया है, उसके लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए.

आपको बता दें मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधा है. कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने आज 9 साल 9 सवाल नाम की एक बुकलेट जारी की और कहा कि ये वही सवाल हैं जिसको भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने लगातार सवाल पूछे हैं. हम आपको अपनी इस रिपोर्ट में बताएंगे कि आखिर ऐसे कौन से सवाल हैं जो कांग्रेस ने मोदी सरकार से पूछे हैं. कांग्रेस ने ‘नौ साल, नौ सवाल’ शीर्षक से एक पुस्तिका भी जारी की और कहा कि 26 मई को प्रधानमंत्री मोदी को ‘माफी दिवस’ के रूप मनाना चाहिए.

यह भी पढ़ेंः राहुल गांधी की लगाई चिंगारी में सुलग रही संसद की नई बिल्डिंग, उदघाटन कौन करें, मूर्मू, मोदी या कोई और ?

वही कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर मोदी सरकार पर हमला बोला, राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि झूठे वादों और जनता की दुर्दशा पर भाजपा ने खड़ी की 9 साल की इमारत, महंगाई, नफ़रत और बेरोज़गारी – प्रधानमंत्री जी, अपनी इन नाकामियों की लीजिए ज़िम्मेदारी.

आइए आपको अपनी इस रिपोर्ट में बताते है की आखिर ऐसे कौन से सवाल हैं जो कांग्रेस ने मोदी सरकार से पूछे हैं.

1अर्थव्यवस्था: ऐसा क्यों है कि देश में महंगाई और बेरोजगारी आसमान छू रही है? क्यों अमीर और अमीर हुए हैं और गरीब और गरीब? सार्वजनिक संपत्तियों को मोदी जी के मित्रों को क्यों बेचा जा रहा है? आर्थिक विषमताएं बढ़ रही है?

2कृषि और किसान: ऐसा क्यों है कि पिछले 9 सालों में भी किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई? काले कानूनों को रद्द करते समय किसान संगठनों के साथ हुए समझौतों को अभी तक लागू क्यों नहीं किया गया? MSP की गारंटी क्यों नहीं दी गई?

3- भ्रष्टाचार/मित्रवाद: ऐसा क्यों है कि अडानी को फायदा पहुंचाने के लिए LIC और SBI में जमा जनता के खून पसीने की कमाई को दांव पर लगा दिया? भ्रष्टाचार को खत्म करने की बात करने वाले प्रधानमंत्री इसपर जवाब क्यों नहीं देते कि अड़ानी की फर्जी कंपनियों में 20 हजार करोड़ किसके हैं?

4- चीन और राष्ट्रीय सुरक्षा: ऐसा क्यों है कि चीन को लाल आँख दिखाने की बात करने वाले प्रधानमंत्री ने उसे 2020 में क्लीन चिट दे दी, जबकि वह आज भी हमारी जमीन पर कब्जा करके बैठा है?

5- सामाजिक सद्भाव: ऐसा क्यों है कि चुनावी फायदे के लिए जानबूझकर बंटवारे की राजनीति को हवा दी जा रही है और समाज में डर का माहौल बनाया जा रहा है?

6- सामाजिक न्याय: ऐसा क्यों है कि महिलाओं, दलितों, SC, ST, OBC और अल्पसंख्यकों के खिलाफ हो रहे अत्याचारों पर प्रधानमंत्री चुप रहते हैं? वह जाति जनगणना की मांग को क्यों नजरअंदाज कर रहे है?

7- लोकतांत्रिक संस्थाए: ऐसा क्यों है कि विपक्षी दलों और नेताओं के खिलाफ बदले की भावना से कार्रवाई की जा रही है? क्यों जनता द्वारा चुनी हुई विपक्षी दलों की कई सरकारें गिराई गई? पिछले 9 सालों में संवैधानिक और लोकतांत्रिक संस्थाओं को क्यों कमजोर किया गया?

8- जनकल्याण की योजनाएं: ऐसा क्यों है कि बजट में कटौती करके मनरेगा जैसी जन कल्याण की योजनाओं को कमजोर किया गया? गरीब, आदिवासी एवं जरूरतमंदों के सपनों को क्यों कुचला जा रहा है?

9- करोना मिसमेनेजमेंट: ऐसा क्यों है कि कोरोना के कारण 40 लाख लोगों की मौत के बाद उनके परिवारों को मुआवजा देने से मना कर दिया गया? लॉकडाउन करके लाखों कामगार साथियों को घर जाने के लिए मजबूर किया गया और उन्हें उनके हाल पर छोड़ दिया गया?

प्रेस कांग्रेस करते हुए जयराम रमेश ने पूछा कि अडाणी को फायदा पहुंचाने के लिए एसबीआई और एलआईसी में जमा लोगों की खून -पसीने की कमाई का क्यों इस समूह में निवेश किया गया. अडाणी समूह की फर्जी कंपनियों में जमा 20 हजार करोड़ रुपये किसके हैं?. कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री जी आपने चीन को लाल आंख दिखाने की बात करने के बावजूद चीन को क्लीन चिट क्यों दी?, चुनावी फायदे के लिए, राजनीतिक फायदे के लिए डर का माहौल क्यों पैदा किया जा रहा है?. रमेश ने आगे कहा कि ऐसा क्यों है कि आप महिलाओं, दलितों, आदिवासियों और अल्पसंख्यकों पर अत्याचार को लेकर चुप रहते हैं, जाति आधारित जनगणना पर चुप्पी क्यों है?

Leave a Reply