rahul gandhi
rahul gandhi

कांग्रेस नीट परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर इन दिनों एनडीए सरकार पर लगातार हमलावर है. कांग्रेस नेता व रायबरेली से सांसद राहुल गांधी ने एक बार फिर नीट परीक्षा को लेकर एनडीए सरकार पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने एक नीट छात्र-छात्राओं से संवाद का एक वीडियो जारी किया है. जिसमें वो कह रहे हैं कि वे इस मुद्दे को निजी तौर पर संसद में उठाएंगे. राहुल गांधी ने इस वीडियो में मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर सरकार छात्रों की रक्षा नहीं करेगी तो विपक्ष यह काम करेगा.

राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर जारी किए गए वीडियो में कहा कि छात्रों को न्याय दिलाने के लिए विपक्ष सरकार पर दबाव बनाना जारी रखेगा. इस तरह के अपराध की वजह से बच्चों का अमूल्य समय बर्बाद हुआ है और परीक्षा की तैयारी में खर्च लाखों रुपये का भी नुकसान हुआ है. इतना ही नहीं इससे देश के युवाओं के मानसिक स्वास्थ्य पर भी असर पड़ा है.

राहुल गांधी ने कहा कि मैं इस देश के युवाओं को आश्वस्त करता हूं कि मैं इस अन्याय के खिलाफ उनके साथ खड़ा हूं. कांग्रेस पार्टी पेपर लीक और नकल के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन करेगी और छात्रों को न्याय दिलाएगी. मैं
निजी तौर पर संसद में नीट का मुद्दा उठाऊंगा.

यह भी पढ़ें: यूक्रेन की लड़ाई रुकवा दी लेकिन PM मोदी देश में पेपर लीक नहीं रोक पा रहे- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने आगे कहा कि नीट देने वाले हज़ारों छात्र अपने परिवारों के साथ भयंकर गर्मी में सड़क पर हैं और नरेंद्र मोदी चुपचाप तमाशा देख रहे हैं. मैं भरोसा दिलाता हूं कि इस संघर्ष में सड़क से लेकर संसद तक इंडिया गठबंधन आपके साथ है. अगर सरकार आपकी रक्षा नहीं कर सकती तो विपक्ष आपकी रक्षा करेगा. मैं व्यक्तिगत रूप से यह मुद्दा संसद में उठाऊंगा और सरकार पर पूरा दबाव डालेंगे.

राहुल गांधी ने आगे कहा कि मैं नीट परीक्षा पेपर लीक से प्रभावित 24 लाख छात्रों से बात करना चाहता हूं. सड़कों से संसद तक हम आपके साथ खड़े हैं. मैं 24 लाख छात्रों से कहना चाहता हूं कि आप अकेले नहीं हैं. बीते सात साल में 70 पेपर लीक हुए हैं और इससे दो करोड़ युवाओं ने मौके खोए हैं. हम साथ लड़ेंगे और इसमें जीत हासिल करेंगे.

Leave a Reply