rahul gandhi in karnataka
rahul gandhi in karnataka

कर्नाटक में 224 सीटों पर विधानसभा चुनाव होने हैं. इससे पहले चुनावी रैलियों का घमासान शुरू हो चुका है. बीजेपी और कांग्रेस जीत तोड़ मेहनत कर रही है और दमदार भाषण एवं लोकलुभावनी योजनाओं से जनता को अपनी ओर आकर्षित करने की कोशिश कर रही है. इसी बीच कांग्रेस के पूर्व वायनाड सांसद राहुल गांधी ने बरसती बारिश में कर्नाटक की जनता को 4 वादें किए और इसके बदले में बीजेपी को 40 सीटों पर सिमेटने का वादा मांगा. उन्होंने कहा कि बीजेपी को 40 का आंकड़ा बहुत पसंद है इसलिए उन्हें 40 सीटों तक ही रखना है जबकि कांग्रेस को 150 सीटों पर जीत दिलानी है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कर्नाटक के जेवरगी में बारिश में जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि राज्य की बीजेपी सरकार को 40 प्रतिशत वाली सरकार कहना चाहिए. बीजेपी सरकार 40 प्रतिशत की चोरी करती है. कांट्रैक्टर एसोसिएशन ने पीएम मोदी को लेटर लिखकर बताया कि कर्नाटक में कोई भी काम करने के लिए 40 प्रतिशत रिश्वत देनी पड़ती है, लेकिन पीएम ने इसका जवाब नहीं दिया. आप  बीजेपी को इस बार सिर्फ 40 सीटें ही दीजिए उसे 40 नंबर बहुत पसंद है.

यह भी पढ़ेंः कर्नाटक विधानसभा चुनाव में घुल रहा बयानबाजी का जहर! पीएम को ‘कोबरा’ तो सोनिया को बताया ‘विष कन्या’

राहुल गांधी ने कर्नाटक में कांग्रेस की जीत का दावा करते हुए कहा कि कर्नाटक में अब हमारी सरकार आने वाली है. इसे कोई नहीं रोक सकता. राहुल ने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस को कम से कम 150 सीटें मिलनी चाहिए. बीजेपी चोरी से, भ्रष्टाचार से सरकार को चोरी करने की कोशिश करेगी. लेकिन कांग्रेस की सरकार गरीबों की, छोटे व्यापारियों की और गरीबों की सरकार होगी.

हर ग्राम पंचायत को मिलेंगे एक करोड़

पूर्व सांसद राहुल गांधी बारिश के बावजूद मंच पर करीब 8 मिनट तक मौजूद रहे. इस दौरान उन्होंने कर्नाटक की जनता को कांग्रेस के चार वादे याद दिलाए. उन्होंने कहा कि राज्य में हमारी सरकार बनने पर हर परिवार को 200 यूनिट मुफ्त बिजली, महिलाओं को हर महीने 2000 रुपए, कर्नाटक के हर ग्रेजुएट को 2 साल तक 3 हजार रुपए युवा निधि और डिप्लोमा होल्डर को 15 सौ रुपए दिए जाएंगे.

वहीं बीजेपी की बम्मई सरकार पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी की सरकार ने कर्नाटक में 50 हजार पदों पर बहाली नहीं की लेकिन हम इन पदों को भरेंगे. IIT और IIM यहां आएं, इस विजन के लिए हम 5 हजार करोड़ खर्च करेंगे. हर ग्राम पंचायत को एक करोड़ रुपए मिलेंगे.

पहले भी बरसती बारिश में बिना रूके भाषण दिया है राहुल गांधी ने

यह पहला मौका नहीं था जब राहुल ने कर्नाटक में बारिश में जनसभा की है. इससे पहले भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कर्नाटक के मैसूरु में राहुल ने बारिश के बीच जनसभा की थी. गांधी जयंती के मौके पर जब पूरे दिन की यात्रा के बाद राहुल लोगों को संबोधित करने के लिए मंच की तरफ बढ़े तो बारिश होने लगी. इस मौके पर राहुल ने बारिश रुकने का इंतजार नहीं किया. भीगते हुए उन्होंने भाषण जारी रखा. राहुल ने कहा कि हम प्यार फैलाने निकले हैं, हमें कोई नहीं रोक सकता.

वहीं, यात्रा खत्म होने पर उन्होंने श्रीनगर में भारी बर्फबारी में स्पीच दी थी. वहंा उन्होंने कहा था कि कश्मीरियों और फौजियों की तरह मैंने अपनों को खोने का दर्द सहा है. मोदी-शाह यह दर्द नहीं समझ सकते. बात दें कि 224 सीटों वाली कर्नाटक विधानसभा के लिए 10 मई को चुनाव होने हैं. परिणाम 13 मई को घोषित किया जाएगा.

Leave a Reply