‘मैं निकला, ओ ट्रक ले के’ अंदाज में छाए राहुल गांधी, बोले— गाना लगाओ

न्यूयॉर्क का 190 किमी. का सफर ट्रक में तय किया, भारतीय मूल के ट्रक ड्राइवर से लगाए जमकर गप्पे, सैलेरी पर भी की बात, बाद में एक फैमेली रेस्ट्रोरेंट में की हंसी ठिठोली, वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल

rahul gandhi
rahul gandhi

Rahul Gandhi: विदेश में जिस भी भारतीय ने राहुल गांधी को इस अंदाज में देखा, गदर फिल्म के सनी पाजी की याद आ गई। बस फर्क इतना था कि राहुल गांधी ड्राइवर की बजाय को—पैसेंजर सीट पर सवार थे. चंडीगढ़ के बाद इस बार कांग्रेस नेता राहुल गांधी देश के बाहर न्यूयॉर्क में को—पैसेंजर बनकर ट्रक में सवार हो गए और ड्राइवर को बोलकर गाना सुनाने की फरमाइश कर दी. राहुल ने भारतीय मूल के ट्रक ड्राइवर के साथ उसके ट्रक में वॉशिंगटन से न्यूयॉर्क तक का 190 किलोमीटर का सफर किया. इसका वीडियो उन्होंने शेयर किया है. इस दौरान राहुल गांधी ने ट्रक ड्राइवर से राजनीति से लेकर महंगाई जैसे मुद्दों पर चर्चा की. राहुल गांधी 30 मई से अमेरिका की यात्रा पर हैं. इससे पहले भी राहुल गांधी अंबाला से चंडीगढ़ का सफर ट्रक में तय कर चुके हैं जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था.

भारतीय मूल के एक ट्रक ड्राइवर तजिंद्र सिंह के ट्रक में बैठकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने करीब 190 किमी. का सफर तय किया. सफर के दौरान राहुल ने सिद्धू मूसेवाला का गाना भी सुना, ट्रक ड्राइवर ने राहुल गांधी से पूछा है कि क्या आप मूसेवाला का गाना सुनेंगे, तो राहुल गांधी ने कहा- हां बिल्कुल, उसका गाना लगाओ. मैं उसे काफी पसंद करता था, राहुल गांधी ने इस सफर के दौरान तजिंद्र से खूब बातें की. इस दौरान राहुल वॉशिंगटन से न्यूयॉर्क की पूरी यात्रा में राहुल गांधी ट्रक ड्राइवर के बगल वाली को—पैसेजंर सीट पर बैठे रहे. राहुल ने कहा कि भारत के मुकाबले अमेरिका के ट्र्रक ज्यादा आरामदायक हैं. हिंदुस्तान में जो ट्रक हैं, उन्हें ड्राइवर के कंफर्ट से कोई मतलब नहीं है. वे ट्रक ड्राइवर के लिए नहीं बनाए गए हैं. ट्रक राइड के बाद राहुल ने एक फैमिली रेस्तरां में खाना भी खाया, यहां राहुल गांधी ट्रक ड्राइवर के साथ दोस्ती भरी बाते करते हुए दिखाई दिए.

यह भी पढ़ेंः  ‘इस देश का प्रधानमंत्री इतना कायर, इतना डरपोक क्यों है?’, जैक डॉर्सी के खुलासे पर विपक्ष का केंद्र पर हमला 

ट्रक ड्राइवर की सैलेरी सुनकर चौंके राहुल गांधी

ट्रक में सफर के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तजिंद्र से उनकी कमाई पूछी और जवाब सुनकर हैरान रह गए. तजिंद्र ने बताया कि भारत के ट्रक ड्राइवरों के मुकाबले काफी कमा लेते हैं. रेट के हिसाब से ड्राइवरी करें तो 5 से 6 लाख बन जाते हैं. वहीं अपना ट्रक हो तो महीने में 8 लाख रुपए तक की कमाई हो जाती है. ये जवाब सुनकर राहुल गांधी चौंक गए. आगे तजिंद्र ने कहा कि अमेरिका में ट्रक चलाकर अच्छा-खासा कमाया जा सकता है, जबकि भारत में ट्रक चलाने वाले ठीक से परिवार का पेट भी नहीं भर पाते हैं, तजिंद्र ने ये भी बताया कि अमेरिका में ट्रक चलाना इज्जत का काम है.

भारतीय ट्रक ड्राइवर्स के लिए कोई मैसेज, राहुल गांधी ने पूछा

राहुल गांधी ने तजिंद्र से पूछा कि आप भारत के ट्रक ड्राइवर्स को क्या मैसेज देंगे, इस पर तजिंद्र ने कहा आप लोग बहुत मेहनत कर रहे हैं. आपके लिए शुभकामनाएं. राहुल गाधी ने बातचीत में कहा कि भारत में ट्रक चलाना दूसरी बात है. वहां ट्रक ड्राइवर का ट्रक नहीं होता, ट्रक दूसरे का होता है.

इस पर तेजिंद्र ने राहुल गांधी को बताया कि यहां भी पैसे किसी के पास नहीं हैं. डाउन पेमेंट देकर ट्रक ले लेते हैं, बैंक से लोन लेते हैं. भारत में लोन के लिए प्रॉपर्टी के पेपर की जरूरत होती है, गरीब के पास प्रॉपर्टी के पेपर नहीं होते हैं इसलिए किसी का भी ट्रक चलाते रहते हैं.

अंबाला से चंडीगढ़ में भी की थी ट्रक की सवारी

कांग्रेस के पूर्व सांसद राहुल गांधी ने पिछले महीने अंबाला से चंडीगढ़ का 50 किमी का सफर ट्रक से किया था. वो दिल्ली से शिमला के लिए कार से निकले थे. इस दौरान उन्होंने ट्रक ड्राइवरों से बात की और उनकी समस्याएं भी सुनी. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था.

Leave a Reply