काॅमन मैन के बीच ‘काॅमन’ हुए राहुल गांधी तो विजयनगर में प्रियंका ने भरी जीत की हुंकार

बिना सुरक्षा बीएमटीसी बस में सवारी करते दिखे राहुल गांधी, महिलाओं एवं छात्राओं से जाना उनका विजन, डिलिवरी बाॅय के साथ स्कूटर सवारी का भी लिया मजा, वहीं प्रियंका गांधी ने चुनाव प्रचार के अंतिम दिन विजयनगर में साधा पीएम मोदी और बीजेपी पर निशाना, जीत का दावा करते हुए कहा कि उमड़े जनसैलाब ने बीजेपी को सिरे से दिया है नकार

rahul gandhi and priyanka gandhi
rahul gandhi and priyanka gandhi

Karnataka congress: कर्नाटक में चुनावी प्रचार का शोर आज शाम 5 बजे समाप्त हो चुका है. अब रैली, जनरैली एवं रोड शो का दौर खत्म हुआ और घर घर जाकर जन अपील करने एवं वोट मांगने का सिलसिला शुरू हो चुका है. अब सभी पार्टियों के उम्मीदवार एवं कार्यकर्ता और समर्थक घर घर जाकर अपने चुनावी प्रत्याशियों के लिए वोट अपील करते दिखाई देंगे. कर्नाटक विस चुनाव के लिए राहुल गांधी और प्रियंका गांधी अंतिम दिन तक पसीना बहाते रहे. प्रियंका गांधी ने एक ओर जहां विजयनगर में रोड शो कर हजारों की तादात में उपस्थित कांग्रेस समर्थकों के बीच जीत की हूंकार लगाई. वहीं राहुल गांधी काॅमनमैन के बीच यानि जनता के बीच जाकर सभी के बीच काॅमन होते हुए दिखाई दिए. इस दौरान उन्होंने एक डिलीवरी बाॅय के स्कूटर पर सवारी का मजा उठाया. उसके बाद बीएमटीसी बस में सफर के दौरान काॅलेज के कुछ स्टूडेंट के साथ उनकी परेशानियों से रूबरू हुए. यहां उन्होंने कहा कि हम परिणाम देने के लिए प्रतिबद्ध हैं, न कि केवल खोखले वादे करने के लिए. राहुल गांधी ने कहा कि जैसे ही हम कर्नाटक में सरकार बनाते हैं, हम कर्नाटक के लोगों के बेहतर भविष्य को सुनिश्चित करने के लिए अपनी सभी पांच गारंटियों को लागू करने की पहल करेंगे.

कर्नाटक से रवाना होते समय राहुल गांधी कनिंघम रोड, बेंगलुरु के एक कैफे में रूके. वहां कॉलेज के छात्रों और कामकाजी महिलाओं का एक समूह खड़ा था. राहुल गांधी ने उनसे कुछ देर बात की और उनके साथ सेल्फी भी खिंचवाई. यहां उन्होंने इस छात्राओं से उनके काॅलेज के अनुभव भी पूछे.

यह भी पढ़ेंः  अमित शाह से लिए 10-15 करोड़ रुपए लौटाओ, मानेसर गए विधायकों से बोले सीएम गहलोत

इसके बाद राहुल गांधी ने काॅमन लोगों के बीच काॅमन होते हुए बीएमटीसी बस में बिना सुरक्षा के सवार हो गए और वहां बैठी कुछ महिलाओं से उनके जीवन को प्रभावित करने वाले विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की और उनके विजन को समझने की कोशिश की. कांग्रेस नेता ने आवश्यक वस्तुओं की बढ़ती कीमत, गृहलक्ष्मी योजना और बीएमटीसी और केएसआरटीसी बसों में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा की कांग्रेस की गारंटी सहित विषयों पर खुलकर चर्चा की. इससे पहले एक डिलिवरी बाॅय के पीछे बैठकर स्कूटर की सवारी का मजा भी लिया.

कर्नाटक का चुनाव मुद्दों पर और मुद्दों के लिए होगा 

इधर, कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने कर्नाटक के विजयनगर में एक जनरैली को संबोधित करते हुए कहा कि हर एक सरकार की अपनी पहचान होती है. लेकिन कर्नाटक में चोरी से बनी बीजेपी सरकार को 40 फीसदी कमीशन वाली सरकार के नाम से जाना जाता है. प्रियंका ने बीजेपी पर हमलावर होते हुए कहा कि इन्होंने हर स्तर पर लोगों को लूटा है, चाहे वो किसान हो, युवा हो या कांट्रैक्टर्स.

प्रियंका गांधी ने आगे कहा कि हमने बार-बार पीएम, गृह मंत्री, दूसरे राज्यों के सीएम और अन्य बीजेपी नेताओं से कहा कि मुद्दे पर आओ लेकिन एक भी बार वे मुद्दे पर नहीं आए. किसी भी बीजेपी नेता ने नहीं बताया कि साढ़े 3 सालों में उन्होंने कर्नाटक के लिए क्या किया, कितने रोजगार दिए, कितना विकास किया.

प्रियंका गांधी कर्नाटक की जनता से अपील करते हुए कहा कि कर्नाटक में भ्रष्टाचार और लूट को बंद करवाओ. एक ऐसी सरकार लाओ, जिस पर आपको गर्व हो. प्रियंका ने कहा कि प्रधानमंत्री जी और भाजपा के नेता इस चुनाव को मुद्दों से भटकाने की भरपूर कोशिश में हैं. लेकिन कर्नाटक की जनता ने ठान लिया कि 10 मई को उसका वोट कर्नाटक के मुद्दों पर होगा, मुद्दों के लिए होगा.

कांग्रेस नेता ने मंच से ‘प्रगति की बयार, कर्नाटका में इस बार कांग्रेस सरकार’ का नारा देते हुए कर्नाटक में जीत का दावा किया. प्रियंका ने कहा कि कर्नाटक की सड़कों पर उमड़े इस जनसैलाब का संदेश साफ है कि प्रदेश की जनता 40 फीसदी कमीशन वाली बीजेपी सरकार को नकार रही है. कर्नाटक की जनता को कांग्रेस की गारंटी पर पूरा भरोसा है. कर्नाटक के विकास और प्रदेश के मजबूत भविष्य के लिए जनता पूर्ण बहुमत से कांग्रेस की सरकार बनाने जा रही है.

Leave a Reply