rahul gandhi on bjp
rahul gandhi on bjp

Rahul Gandhi’s attack on BJP: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के अंतिम चरणों में कांग्रेस के पूर्व सांसद राहुल गांधी जमकर पसीना बहा रहे हैं. संसदीय सदस्यता रद्द होने के बावजूद राहुल गांधी के तेवर कम नहीं हुए हैं, बल्कि वे पहले से अधिक सधे और संभले हुए नजर आ रहे हैं. इतना ही नहीं, अंतिम चुनावी दौर में एक ही दिन में तीन तीन चुनावी सभाओं एवं रैलियों के जरिए वे बीजेपी को घेरते हुए कांग्रेस के समर्थन में वोट मांगते दिख रहे हैं.

बीते दिवस भी उन्होंने एक ही दिन में तुमकुर, हासन और चमराजनगर में चुनावी रैलियां की और बीजेपी के साथ साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला. साथ ही साथ स्थानीय मुद्दों को तरजीह देते हुए जनता से समर्थन की अपील की.

राहुल गांधी ने बीजेपी से पूछे 7 सवाल

राहुल ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जी कर्नाटक आते हैं लेकिन सिर्फ अपनी बात करते हैं. पूर्व सांसद ने भाजपा से सवाल पूछते हुए कहा कि पीएम कहते हैं कि कांग्रेस ने आपको 91 बार गाली दी, लेकिन ये कभी नहीं कहते कि आपने कर्नाटक के लिए क्या किया. आपने पिछले 3 साल में कर्नाटक के लिए क्या किया. राज्य में शिक्षा-स्वास्थ्य और युवाओं के लिए क्या करेंगे. गोवा, महाराष्ट्र और कर्नाटक के बीच जो पानी का मसला है, उसके लिए आपने क्या किया है. जब कर्नाटक को टैक्स का पैसा कम मिला तो आपने उनकी मदद क्यों नहीं की. कर्नाटक के लोगों ने भाजपा सरकार को 40 फीसदी सरकार कहा, जिसका अर्थ है कि वे जनता से 40 फीसदी कमीशन चुराते हैं. प्रधानमंत्री को भी इस बारे में पता था लेकिन मैं मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि उन्होंने इस पर कोई कार्रवाई क्यों नहीं की.

यह भी पढ़ेंः कर्नाटक चुनाव में ‘राजस्थान मॉडल’ की एंट्री! BJP के घोषणा पत्र में दिखाई दी झलक, खेला ये बड़ा दांव

पिछली रैलियों की तरह यहां भी राहुल का निशाना 40 प्रतिशत वाली सरकार पर रहा. राहुल ने कहा कि पिछले 3 सालों से भाजपा ने यहां केवल भ्रष्टाचार किया है. कर्नाटक का पांच-छह साल का हर बच्चा जानता है कि ये 40 प्रतिशत वाली सरकार है. कांग्रेस नेता ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि आपने इस सरकार को नहीं चुना, ये एमएलए को पैसा देकर चोरी से आने वाली सरकार है. राहुल गांधी ने जनता से कहा कि ये चुनाव आपके बारे में नहीं, कर्नाटक के भविष्य के बारे में है.

जनता से किए मुफ्त बिजली और बेरोजगारी भत्ता जैसे चुनावी वादे

राहुल गांधी ने चुनावी भाषण में कर्नाटक की जनता से कई सारे वादे किए. उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता वापसी करती है तो प्रदेश में महिलाओं को दो हजार रुपए प्रति माह दिए जाएंगे. साथ ही साथ मुफ्त बस यात्रा की सुविधा भी दी जाएगी. सभी घरांें को 200 यूनिट फ्री बिजली, परिवार के हर सदस्य को 10 किलो चावल, दो साल तक ग्रेजुएट को तीन हजार रुपए और डिप्लोमा होल्डर को 1500 रुपए महिना भत्ता, किसानों को 5 साल में डेढ़ लाख करोड़ रुपए दिए जाएंगे. इसके अलावा, बजट में से 30 हजार करोड़ रुपए हर साल किसानों के लिए जाएगा. नारियल और सुपारी के किसानों के लिए एमएसपी और दूध पर सब्सिडी 5 रुपए से बढ़ाकर 7 रुपए करने की बात भी राहुल गांधी ने कही.

बता दें कि कर्नाटक की 224 विधानसभा सीटों पर 10 मई को चुनाव होने हैं. 13 मई को चुनावी परिणाम घोषित किया जाना है

Leave a Reply