‘आप’ने भी माना कि राहुल गांधी हुए तानाशाही के शिकार, लोकतंत्र को खत्म करने का लगाया आरोप

आम आदमी पार्टी ने राजस्थान में प्रदेश अध्यक्ष के साथ 7 सहप्रभारी भी किए नियुक्त, ग्रास रूट पर पार्टी को मजबूत करने का करेंगे काम, बीजेपी-कांग्रेस पर बोला तेज हमला, मोदी सरकार पर लगाया लोकतंत्र को खत्म करने का आरोप

aam aadmi party rajasthan
aam aadmi party rajasthan

AAP on Modi Government on the issue of Rahul Gandhi. पहले राहुल गांधी को दो साल की सजा और फिर लोकसभा की सदस्यता रद्द करने के बाद देशभर की सियासत में उबाल आया हुआ है. बता दें, राहुल गांधी के जेल जाने की भी संभावना जताई जा रही है, फिलहाल कांग्रेस सांसद जमानत पर हैं. इस मामले में जहां कांग्रेस देशभर में बीजेपी और केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने की तैयारी कर रही है और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मुद्दे पर मोदी सरकार और भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को निशाना बना रहे हैं, वहीं अब इस मुद्दे पर आम आदमी पार्टी ने भी अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए इसे राहुल गांधी पर तानाशाही बताया है. साथ ही एक बार फिर प्रदेश की सभी 200 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान दोहराया है.

राजस्थान में चुनावी साल है जिसके चलते सियासी दलों में संगठनात्मक उलटफेर और नई नियुक्तियों का सिलसिला भी शुरू हो गया है. आम आदमी पार्टी के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष नवीन पालीवाल ने भी अपना पदभार ग्रहण कर लिया है और राजस्थान की गहलोत सरकार और केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. पालीवाल ने कहा कि आप पार्टी प्रदेश में बदलाव लाना चाहती है. इसके लिए प्रदेश की 200 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे, ताकि राजस्थान की जनता भी दिल्ली और पंजाब जैसी मूलभूत और मुफ्त सुविधाएं हासिल कर सके.

यह भी पढ़ें: गजेंद्र सिंह की इतनी हैसियत नहीं है कि वह राजस्थान के बारे में सच्चाई बता सकें- CM गहलोत का बड़ा वार

इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश चुनाव प्रभारी विनय मिश्रा कहा कि कांग्रेस और बीजेपी संगठन मजबूती के दावे करती है लेकिन धरातल पर ऐसा नहीं है क्योंकि कांग्रेस के प्रदेश स्तरीय प्रदर्शनों की भीड़ उनका संगठन बताता है. इनका संगठन सिर्फ लोगों को डराने के लिए है. वहीं मोदी सरकार पर हमला करते हुए मिश्रा ने कहा कि आज देश में तानाशाही का माहौल है. राहुल गांधी जैसे नेता पर तानाशाही कर उनकी सदस्यता खत्म कर दी गई है जबकि कोर्ट ने उन्हें 1 महीने का वक्त दिया है. इसके बाद भी कार्रवाई में इतनी जल्दबाजी क्यों की गई.

मिश्रा ने बीजेपी और मोदी सरकार पर लोकतंत्र को खत्म करने का आरोप लगाते हुए कहा कि हम ऐसा नहीं होने देंगे. उन्होंने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस के कचरों की हमें जरूरत नहीं है. देश में जिस तरह के हालात हैं, उनसे लड़ने के लिए नए जोश की जरूरत है नए जुनून की जरूरत है, नई सोच की जरूरत है.

राजस्थान में पार्टी के 7 सहप्रभारी चुने
प्रदेश चुनाव प्रभारी विनय मिश्रा के अनुसार, राजस्थान में संगठन को मजबूत करने के लिए काम शुरू कर दिया गया है. प्रदेश अध्यक्ष के साथ आम आदमी पार्टी के सात विधायकों अमनदीप सिंह – बलुआना (पंजाब), चेतर वसावा – देदियापाड़ा (गुजरात), हेमंत खावा – जमजोधपुर (गुजरात), नरेश यादव – महरौली (दिल्ली), नरिंदर पाल सवाना – फाजिल्का (पंजाब), मुकेश अहलावत – सुल्तानपुर माजरा (दिल्ली) और शिवचरण गोयल – मोती नगर (दिल्ली) को सहप्रभारी नियुक्त किया हैं, जो आने वाले विधानसभा चुनाव के लिए राजस्थान में पार्टी को ग्रास रूट पर मजबूत करने का काम करेंगे.

Leave a Reply