rahul gandhi and akhilesh yadav
rahul gandhi and akhilesh yadav

कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा उत्तर प्रदेश से विदा होकर राजस्थान में प्रवेश कर चुकी है. बीते दिवस यह यात्रा पहले अलीगढ़ और फिर आगरा में रही. खास बात ये रही कि आगरा में 7 साल बाद राहुल गांधी और सपा प्रमुख अखिलेश यादव सियासी जाज़म पर फिर से एक साथ दिखे. प्रियंका गांधी भी इस दौरान उनके साथ रही. राहुल-प्रियंका-अखिलेश ने मिलकर आगरा में एक किलोमीटर लंबा रोड शो भी किया. इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि आगरा मोहब्बत की दुकान के नाम से दुनिया में जाना जाता है. इस शहर से मोहब्बत भर कर ले जाएं और पूरे देश में बांटें. वहीं राहुल गांधी ने कहा कि मैं प्रियंका और अखिलेश मिलकर नफरत को मिटाने निकले हैं. गरीबों और महिलाओं पर अन्याय हो रहा है इसलिए हमने भारत जोड़ो यात्रा में न्याय जोड़ दिया है.

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी पर कर्नाटक के जरिए केरल की राजनीति साधने का आरोप कितना सही!

अग्निवीर को लेकर सरकार पर साधा निशाना

रविवार सुबह यात्रा की शुरुआत अलीगढ़ से हुई. यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी एवं प्रियंका गांधी ने रोजगार और अग्निवीर को लेकर सरकार पर निशाना साधा. इसके बाद न्याय यात्रा हाथरस और उसके बाद आगरा पहुंची, जहां से अखिलेश यादव भी भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल हुए. आगरा में भारत जोड़ो न्याय यात्रा को देखने के लिए सड़कों पर हुजूम उमड़ पड़ा. इसके साथ ही लोग घरों की छतों पर चढ़कर अखिलेश और राहुल-प्रियंका को देखने के लिए पहुंचे. यहां अखिलेश ने कहा कि राहुल गांधी नफरत मिटाने आए हैं. इसके बाद तीनों ने मिलकर एक किलोमीटर लंबा रोड शो किया. इसके बाद सपा प्रमुख आगरा एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए रवाना हो गए.

आगे की जंग लड़ने जा रहे राहुल-अखिलेश

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने अखिलेश यादव का यात्रा में स्वागत करते हुए कहा कि बहुत खुशी का दिन है. अखिलेश जी, राहुल जी भाई बनकर आगे की जो जंग है, लड़ने जा रहे हैं. अपने संविधान के लिए, अपने देश के लोकतंत्र के लिए एकजुट होकर आपकी ताकत और आपकी शक्ति आज बढ़ रही है. इस बात पर हम सबको बहुत ज्यादा खुशी है.

राहुल गांधी बोले – धन्यवाद अखिलेश जी

इस मौके पर राहुल गांधी ने सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव को धन्यवाद दिया. पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि एक साल हुए हमारी भारत जोड़ो यात्रा कन्याकुमारी से कश्मीर तक 4,000 किलोमीटर चली. समुद्र के तट से हम शुरु हुए, हिमालय की बर्फ तक हमारी यात्रा गई और यात्रा के अंदर से एक नारा आया. एक व्यक्ति दौड़ता हुआ आया. मेरे सामने खड़े होकर कहता है, राहुल जी मैं जानता हूं, आप क्या कर रहे हो. मैंने पूछा भईया, बताओ मैं क्या कर रहा हूं? कहता है, राहुल जी, आप नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलने निकले हो. यही हम अब मिलकर अखिलेश जी, प्रियंका जी के साथ कर रहे हैं.

Leave a Reply