mamta banerjee
mamta banerjee

Mamta Banerjee’s big statement: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विधानसभा में विपक्ष के नेता और बीजेपी विधायक सुवेन्दु अधिकारी के बयानों पर दो टूक जवाब देकर उन्हें चुप करा दिया है. तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता दीदी ने कहा कि आरोप साबित कर दो, मैं इस्तीफा दे दूंगी. बुधवार को बीजेपी विधायक ने ममता दीदी पर अमित शाह को फोन कर मदद मांगने का आरोप जड़ा था. सुवेन्दुने कहा था कि तृणमूल कांग्रेस का राष्ट्रीय दर्जा बचाने के लिए ममता बनर्जी ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को फोन किया है.

इन आरोपों को खारिज करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि कोई साबित कर दे कि मैंने गृह मंत्री अमित शाह को फोन करके टीएमसी के राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा बचाने की बात की तो मुख्मंत्री पद से इस्तीफा दे दूंगी. वहीं मीडिया से बातचीत में ममता ने कहा कि मेरी पार्टी का नाम ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस ही रहेगा. बता दें कि राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा छीने जाने के बाद टीएमसी अब राज्य स्तर की पार्टी है.

दरअसल, पिछले दिनों चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी की पार्टी ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस का राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा खत्म कर दिया था. इसके बाद बंगाल में विपक्ष के नेता सुवेन्दु अधिकारी ने बंगाल सीएम पर आरोप जड़ते हुए कहा था कि ममता ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से रिक्वेस्ट की थी कि इस फैसले को रद्द करा दें.

इस आरोप के बाद ममता बनर्जी ने सुवेन्दु अधिकारी को दो टूक जवाब तो दिया ही, बीजेपी पर तीखा हमला भी किया है. ममता ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सत्ता में है इसलिए जो चाहे करती है, लेकिन वे यह नहीं समझते कि सत्ता अस्थायी होती है. कुर्सी आ-जा सकती है लेकिन लोकतंत्र हमेशा कायम रहेगा. संविधान हमेशा के लिए जारी रहेगा. ममता ने कहा कि संविधान में कुछ संशोधन हो सकते हैं लेकिन इस संविधान पर बुलडोजर नहीं चलाया जा सकता है. दीदी ने बीजेपी के आगामी लोकसभा चुनाव न जीतने का भी दावा किया है. उन्होंने कहा कि आगामी 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 200 से ज्यादा सीटें नहीं मिलेंगी.

मुकुल राॅय पर बोली ममता – हमें परवाह नहीं

सोमवार को लापता हुए बीजेपी विधायक मुकुल राॅय के बारे में भी ममता बनर्जी ने अपनी राय रखी. बंगाल सीएम ने कहा कि मुकुल राॅय बीजेपी विधायक हैं और यह पूरी तरह से उन पर निर्भर है कि वे कहां जाएंगे. मुकुल राॅय बीजेपी से चुनाव जीतकर तृणमूल में शामिल हो गए थे लेकिन उन्होंने अपनी सदस्यता नहीं छोड़ी थी. अब उन्होंने फिर से बीजेपी में शामिल होने की इच्छा व्यक्त की है.

TMC के लापता नेता मुकुल रॉय की हो सकती है BJP में वापसी, परिवार ने किया था मानसिक रोगी होने का दावा

इस पर ममता ने पत्रकारों से कहा कि आपको उनके बेटे सुभ्रांशु से पूछना चाहिए. बता दें कि राॅय के सुपुत्र ने अपने पिता की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी. इसके बाद वे दिल्ली में नाटकीय रूप से सामने आए और दावा किया कि वे अमित शाह से मिलना चाहते हैं. राॅय ने कहा कि वह कभी टीएमसी के साथ नहीं थे और वह बीजेपी के लिए काम करना जारी रखेंगे.

विपक्षी एकता पर कहा – चुप्पी बेहतर

विपक्षी एकता पर ममता ने कहा कि कभी-कभी चुप्पी अच्छी होती है. ऐसा मत सोचो कि विपक्ष एक साथ नहीं बैठा है. हम सभी मौजूद हैं और हर कोई एक दूसरे के साथ संपर्क बनाए हुए है. जब विपक्ष साथ आएगा तो यह बवंडर की तरह होगा.

Leave a Reply