TMC के लापता नेता मुकुल रॉय की हो सकती है BJP में वापसी, परिवार ने किया था मानसिक रोगी होने का दावा

दिल्ली में पत्रकारों से मुखातिब हुए मुकुल रॉय, बोले- मैं संसदीय सदस्य रह चुका हूं, क्या दिल्ली नहीं आ सकता, संपर्क न होने के चलते सुपुत्र शुभ्रांशु रॉय ने गायब होने की दर्ज कराई थी शिकायत, इस पर मुकुल रॉय ने शुभ्रांशु को दे डाली पार्टी बदलने की सलाह

Mukul Roy
Mukul Roy

Mukul Roy may come back to BJP: ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता मुकुल राॅय की एक बार फिर से बीजेपी में वापसी होने के संकेत मिल रहे हैं. ये संकेत खुद मुकुल रॉय ने दिए हैं. बीते दिनों परिवार द्वारा लापता बताए जा रहे वर्तमान बीजेपी विधायक मुकुल रॉय एक बार फिर बीजेपी पार्टी में जाने के इच्छुक हैं. उन्होंने खुद इस इच्छा को जाहिर किया. उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की इच्छा भी जताई है. बीते दो दिनों से मुकुल रॉय से कोई संपर्क न होने के चलते उनके परिवार ने मानसिक बिमार बताते हुए उनके लापता होने की शिकायत भी दर्ज कराई थी. साथ ही साथ बीजेपी पर गंदी राजनीति करने का आरोप भी लगाया था. वहीं मुकुल रॉय ने मीडिया के समक्ष उपस्थित होते हुए कहा कि वे एक बीजेपी के विधायक हैं और हमेशा रहेंगे.

दरअसल, मुकुल रॉय उन चुनिंदा नेताओं में से हैं जिन्होंने टीएमसी की नींव रखी थी. हालांकि 2017 के बंगाल विधानसभा चुनावों से ऐन वक्त पहले उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया था. उन्होंने बीजेपी के टिकट पर विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की लेकिन कुछ ही महीनों बाद फिर टीएमसी में लौट गए. हालांकि उन्होंने विधानसभा से इस्तीफा नहीं दिया था और वर्तमान में भी वे सक्रिय विधायक हैं.

यह भी पढ़ेंः कर्नाटक की राजनीतिक लड़ाई पहुंची सूडान, आपस में भिड़े सिद्धारमैया और विदेश मंत्री

मीडिया के समक्ष आते हुए मुकुल रॉय ने कहा, ‘मैं एक बीजेपी विधायक हूं और बीजेपी में ही रहना चाहता हूं. पार्टी की तरफ से मेरे रहने की व्यवस्था की गई है. मैं अमित शाह और जेपी नड्डा से मिलना चाहता हूं.’ बीजेपी विधायक ने आगे कहा, ‘मैं काफी समय से ठीक नहीं था इसलिए मैं राजनीति से दूर था. अब मैं ठीक हूं और फिर से राजनीति में एक्टिव रहूंगा.’

वैसे मुकुल रॉय के दिल्ली रवानगी की खबरों के बाद से ही ये चर्चा जोरों पर थी कि वे जल्द ही फिर से बीजेपी में वापसी करेंगे. दिल्ली पहुंचने के बाद मुकुल रॉय ने कहा कि वो किसी खास वजह से दिल्ली नहीं आए हैं. उन्होंने कहा, ‘मैं लंबे समय तक संसद सदस्य रहा हूं. क्या मैं दिल्ली नहीं आ सकता. इससे पहले भी मैं यहां आता रहा हूं. पूर्व टीएमसी नेता मुकुल रॉय ने ये भी कहा कि वो कभी भी टीएमसी के साथ नहीं जुड़ेंगे, इस बात का उन्हें पूरा विश्वास है. उन्होंने अपने सुपुत्र शुभ्रांशु रॉय, जो फिलहाल टीएमसी के नेता हैं, उन्हें भी बीजेपी में शामिल होने की नसीयत दी. रॉय ने कहा कि उसे भी बीजेपी में शामिल हो जाना चाहिए. यही उनके लिए भी बेहतर होगा.

गौरतलब है कि बीते दो दिनों से मुकुल रॉय का संपर्क परिवार से नहीं हो पा रहा था. सोमवार शाम को जब मुकुल रॉय से परिवार का कोई संपर्क नहीं हो सका तो बेटे ने कहा कि रॉय लापता हो गए हैं. इसके बाद से ही उनके दिल्ली पहुंचने की अटकलें शुरू हो गई थीं. इस पर उनके बेटे शुभ्रांशु रॉय ने कहा कि उनके पिता बहुत ज्यादा बीमार हैं और वह डिमेंशिया तथा पार्किंसन बीमारी से पीड़ित हैं. मुकुल रॉय के दिल्ली रवाना होने की जानकारी मिलने पर शुभ्रांशु ने एयरपोर्ट अधिकारियों से उन्हें विमान से उतारने का भी निवेदन किया था. हालांकि तब तक फ्लाइट ने टेकऑफ कर लिया था.

Leave a Reply