priyanka gandhi
priyanka gandhi

Loksabha Election: देश के 21 राज्यों में पहले चरण की 102 सीटों के लिए 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होगा. ऐसे में सभी पार्टियों के दिग्गज नेताओं ने अपने प्रत्याशियों के लिए प्रचार तेज कर दिया है. आज कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी राजस्थान के दौरे पर रही. इस दौरान प्रियंका गांधी ने अलवर में ललित यादव के समर्थन में रोड शो किया वहीं दौसा के बांदीकुई में मुरारीलाल मीणा के समर्थन में जनसभा कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी को लेकर कहा कि उनकी बातें मुझे अब हल्की लगने लगी है.

प्रियंका गांधी ने दौसा जिले के बांदीकुई में जनसभा को संबोधित करते हुए कालेधन को लेकर प्रधानमंत्री मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि लोगों को कालेधन लाने के नाम पर गुमराह किया. अब इलेक्टोरल बॉन्ड की लिस्ट से सच्चाई सामने आई. मुझे सचमुच दुख होता है कि देश के साथ ये क्या हो रहा है. मेरे पूर्वजों ने देश के लिए कुर्बानी दी है. हमारे धर्म में सत्ता को कभी नहीं पूजा, हमने हमेशा सेवा को पूजा है. ये आज सत्ता के लिए सब कुछ कर रहे हैं. पैसे के दम पर सत्ता को गिरा रहे हैं. क्या यही नैतिकता अब आज के नेताओं में बची है.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस के ‘विभीषण’ को रोक पाएंगे बांसवाड़ा के राजकुमार! त्रिकोणीय मुकाबला तय

प्रियंका गांधी ने कहा कि कांग्रेस आपसे वादा कर रही है, युवाओं को रोजगार और इंटर्नशिप के दौरान वेतन देंगे. हम रोजगार के लिए युवाओं को अवसर देंगे. पेपरलीक से भारी नुकसान हो रहा है, हम कानून बनाएंगे. हम जॉब कैलेंडर बनाना चाहते हैं, सबसे ज्यादा बोझ महिला उठाती है. हर महिला को सालाना एक लाख रुपए देंगे. महिलाओं को नौकरी में 50 प्रतिशत आरक्षण, 25 लाख तक का मुफ्त इलाज देंगे. कृषि सामान को जीएसटी से मुक्त किया जाएगा.

प्रियंका गांधी ने युवाओं और महिलाओं से अपील करते हुए कहा कि अर्जुन बन जाओ, जागरुक बन जाओ. किसी नेता या दल पर नहीं, जाति पर नहीं, धर्म पर नहीं, मांस मछली पर नहीं. केवल सही बात करने वालों पर भरोसा करो. आप जागरुक बने तो मेरा दावा है कि भाजपा का एक सांसद नहीं बन सकता. प्रियंका गांधी ने इलेक्टोरल बॉन्ड को लेकर भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा​ कि भाजपा ने वैक्सीन कंपनियों तक से चंदा लिया. अपने उद्योगपति मित्रों को जो चाहिए था वो दिया. भाजपा ने अग्निवीर योजना से युवाओं का मनोबल तोड़ा, जिन युवाओं के दिल में देश सेवा का जज्बा था वे निराश हैं. छोटे रोजगार देश में खत्म हो गए. जीएसटी और नोटबंदी ने लोगों की कमर तोड़कर रख दी.

प्रियंका गांधी ने कहा कि 10 साल बाद भी भाजपा कोई वादा पूरा नहीं कर पाई है. प्रधानमंत्री मंच पर संविधान की बात करते हैं, लेकिन वे अपने लोगों से संविधान बदलने की बात कहते हैं. संविधान में सब का अधिकार समान होता है. पूर्वजों ने खून पसीने से संविधान को बनाया है. भाजपा व प्रधानमंत्री मोदी लोगों का ध्यान भटका रहे हैं. मीट व मछली का जिक्र कर लोगों को गुमराह किया जा रहा है. केवल आंकड़े प्रस्तुत करके ध्यान भटकाया जा रहा है. भाजपा के नेता चुनाव से पहले 1100 का गैस सिलेंडर दे रहे थे. चुनाव आते ही 400 का कर दिया, इन्होंने पहले कम क्यों नहीं किया ? बड़े उद्योगपतियों का कर्ज माफ किया जा रहा है. जबकि किसान 10 हजार कर्ज के लिए जान दे रहे हैं. किसानों ने आंदोलन किया, उन के साथ क्या किया ? बिजली काटी पानी बंद किया लेकिन किसानों को सुना नहीं. क्या ये किसी सरकार का सही फैसला हो सकता है.

प्रियंका गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी आए उनका भाषण मैंने सुना, उनकी बातें अब मुझे हल्की लगी है. प्रधानमंत्री मोदी आए इतने वादे किए और रोजगार नहीं मिल रहे. महंगाई बढ़ रही है. उन्होंने देश के लिए कुछ नहीं किया, इसलिए मुझे उनकी बातें हल्की लगने लगी है. आपका ध्यान भटकने का काम तेजी से हो रहा है. आपका ध्यान भटक भी जाता है. मीडिया के लोग भी वही दिखा रहे हैं जो मोदी जी कह रहे हैं. मोदी की नीतियां बड़े-बड़े उद्योगपतियों के लिए बन रही है.

प्रियंका गांधी ने कहा कि आज इस देश में इस तरह का माहौल हो गया है कि कोई अपने अधिकार के लिए कुछ कह नहीं सकता, अगर कहता है तो उसे डांट पड़ती है. कार्रवाई हो जाती है. यह सब प्रधानमंत्री मोदी की वजह से हुआ है. भाजपा ने उन लोगों से चंदा लिया जिन्होंने गुजरात में पुल बनाया, जो गिर गया. जिन्होंने वैक्सीन बनाई उनसे लिया. सभी सरकारी कारखाने, बंदरगाह, हवाई अड्डे सभी बड़े काम अपने उद्योगपति मित्रों को दे दिए. यह आपकी संपत्ति है. मोदी की संपत्ति नहीं है. इन संपत्तियों को आपके पूर्वजों ने बनाई है. प्रधानमंत्री मोदी ने अग्निवीर जैसी योजना लाकर युवाओं की उम्मीदों को तोड़ दिया है.

Leave a Reply