kharge on modi
kharge on modi

Kharge On PM Modi: राजस्थान में लोकसभा चुनाव के चलते केंद्रीय नेताओं के इन दिनों लगातार दौरे जारी हैं. आज कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने चित्तौड़गढ़ में कांग्रेस प्रत्याशी उदयलाल आंजना की नामांकन सभा को संबोधित किया. इस दौरान खरगे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जोरदार निशाना साधते हुए कहा कि आम जनता द्वारा कांग्रेस को दिए गए चंदे की प्रधानमंत्री मोदी ने की चोरी की है.

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के बैंक खाते सीज कर दिए गए. हमारे 135 करोड रुपए जब्त किए गए. हमारे ऊपर करोड़ों रुपए की पेनल्टी लगाई गई. इन्होंने जो पैसा लिया उसका कोई हिसाब किताब तक नहीं है. उस पर कोई पेनल्टी नहीं लगाई गई. अगर इन पर पेनल्टी लगेगी तो 4600 करोड रुपए की लगेगी.

खरगे ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा की वह परिवारवाद की बात करते हैं. मुझे बताओ 1989 से गांधी परिवार का कोई सदस्य प्रधानमंत्री या मंत्री बना है. वो फिर भी परिवारवाद बोलते हैं. देश की एकता के लिए गांधी परिवार ने अपनी जान दी. उस परिवार की सोनिया गांधी ने अपने पति को खोया. जब उन्हें समर्थन मिला तब सभी ने कहा कि आप प्रधानमंत्री बने, तो उन्होंने कहा मैं प्रधानमंत्री नहीं बनूंगी. एक अर्थशास्त्री को उन्होंने प्रधानमंत्री बनाया. मनमोहन सिंह को प्रधानमंत्री बनाया.

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव-2024: यूपी में खेला कर पाएगी मौर्य-तोमर-शेरवानी की तिगड़ी!

खरगे ने आगे कहा की सरपंच, पंच, विधायक या सांसद का टिकट नहीं मिलता तो हम लोग पार्टी छोड़कर चल जाते हैं. सोनिया गांधी ने तो कुछ नहीं लिया, फिर भी परिवारवाद का आरोप लगाते हैं. जिस परिवार ने देश के लिए सब कुछ किया, उस परिवार पर परिवारवाद के आरोप लगाते हैं. कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक एक व्यक्ति पैदल चलता है, लोगों को समझता है. बच्चों, बूढ़ों, बुजुर्ग, किसानों से बात करता है, उनकी चिंता करता है, उसको आप परिवारवाद कह रहे हैं. मणिपुर से महाराष्ट्र तक अपनी यात्रा निकालता है. हर राज्य में उसने लोगों से बात की, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी की आवाज़ परिवारवाद है.

खरगे ने कहा की प्रधानमंत्री मोदी परिवारवाद की बात करते हैं, उनके आने से देश खतरे में पड़ गया है. प्रधानमंत्री मोदी सबको डरा रहे हैं. वह भ्रष्टाचार को निकालने और भ्रष्टाचारियों को खत्म करने की बात करते हैं. बहुत से कांग्रेस पार्टी के लोग जिन पर आपने भ्रष्टाचार का धब्बा लगाया था. टीएमसी, आम आदमी, एनसीपी के लोगों को भ्रष्टाचारी कहा लेकिन सारे भ्रष्टाचारियों को उन्होंने अपनी पार्टी में ले लिया है. जब तक वह हमारे पास थे भ्रष्ट थे, उनके पास जाते ही वह क्लीन हो गए है. प्रधानमंत्री मोदी नकली आदमी है. झूठ है.

खरगे ने कहा कि भाजपा के लोग झूठे हैं, मोदी जी झूठों के सरदार हैं. मैं यह व्यक्तिगत टिप्पणी नहीं अनुभव से कह रहा हूं. मैं भी लंबे समय से राजनीति कर रहा हूं. एक ही पार्टी के सिंबल पर मैं आज तक जिंदा हूं. मैं किसी से डरता नहीं हूं. मैं अगर इन झूठे लोगों से डर जाऊं तो देश कैसे बचेगा. जिस देश में सुई नहीं बनती थी, उसमें इंदिरा और राजीव गांधी ने रॉकेट बनाने का काम किया है. इन्होंने दो करोड़ रोजगार देने का वादा किया था, नौकरी दी क्या? वह झूठे हैं. 15-15 लाख रुपए काला धन की बात की. 15-15 लाख रुपए जेब में देने की बात की. क्या दिया? किसान की आमदनी दोगुनी करने की बात कही. क्या की?आमदनी दोगुनी हुई क्या? मोदी ने कहा सच्चाई के लिए लड़ता हूं. आपकी 56 इंच की छाती भी है. चीन को क्यों छोड़ा? चीन देश के अंदर घुस के आया. प्रधानमंत्री मोदी देश के लिए कुछ सोचते नहीं है. प्रधानमंत्री मोदी सिर्फ गांधी परिवार और कांग्रेस को गाली देने का काम करते हैं.

Leave a Reply