gehlot on modi
gehlot on modi

Ashok Gehlot on PM Modi: राजस्थान में इन दिनों बड़े नेताओं के दौरे और सियासी बयानबाजी का दौर चरम पर है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जोधपुर के दौरे पर रहे जहां उन्होंने कांग्रेस व गहलोत सरकार पर जमकर निशाना साधा. तो वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी जवाबी हमला बोलते हुए एक सरकारी कार्यक्रम के मंच से प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर निशाना साधा. मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी में कांग्रेस को बदनाम करने का ठेका ले रखा है.

मुख्यमंत्री गहलोत ने मिशन 2030 के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार की योजनाओं का असर पूरे देश में है. प्रधानमंत्री मोदी को भी उज्ज्वला योजना में गैस सस्ती करनी पड़ रही है. हम 500 रुपए में गैस सिलेंडर दे रहे है, उन्हें पूरे देश में इतना सस्ता करने की घोषणा करनी चाहिए. सोशल सिक्युरिटी एक्ट प्रधानमंत्री मोदी को लागू करना चाहिए. राइट टू हेल्थ हमने बनाया. ऐसे पूरे देश में केंद्र सरकार को बनाना चाहिए. लोग कहते है पैसा कहां से आएगा, हमने अपना रेवेन्यू बढ़ाया है.

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि राजस्थान उत्तर भारत में आर्थिक विकास में नंबर -1 और देश में दूसरे नम्बर पर है. हम देखते है कि 2030 तक हमारी जीडीपी और बढ़ेगी. राजस्थान सरकार की योजनाओं की चर्चा पूरे देश में है. दुनिया के लोग हमारी सरकार की योजनाओं का रिसर्च करने आते हैं. राजस्थान के कानून पूरी दुनिया मे बने, ऐसी चर्चाएं हो रही है.

यह भी पढ़ें: राजस्थान में हिन्दू त्योहारों पर पत्थरबाज़ी होती है, यहां कुर्सी का खेल ही चलता रहा- PM मोदी

मुख्यमंत्री गहलोत ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के बयान पर जवाब देते हुए कहा कि भाजपा के नड्डा ने कहा 2030 के सपने देख रहे है, पहले 2023 का पहला पड़ाव तो देखलो, लेकिन पहले तो 2023 आएगा फिर 28 आएगा फिर 30 आएगा. हम वादा करके निभाने वाले लोग हैं. इतने शानदार जानदार फैसले हुए है कि कई बार मुझे देखना पड़ता है कि हमने कौन कौन से फैसले किए है. किसानों का अलग से बजट हमने पेश किया. पहले हम बहुत पीछे थे. अब सिविल सर्विसेज में राजस्थान के बच्चो की संख्या बढ़ रही है, ये माहौल बनाने से होता है.

मुख्यमंत्री गहलोत ने ERCP का जिक्र करते हुए कहा कि बांध बनाने की योजना में केंद्र ने हमारे खिलाफ मध्यप्रदेश को भड़का दिया. रिफाइनरी प्रोजेक्ट को लेकर कहा कि पूर्व में प्रधानमंत्री मोदी आए, उन्होंने उस जगह के शिलान्यास किए जहां राहुल गांधी और सोनिया गांधी पहले ही कर चुके हैं. हमारी योजनाए भाजपा सरकार ने बन्द कर दी.

मुख्यमंत्री गहलोत ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि जोधपुर में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जब लोग जोधपुर दंगों में मर रहै थे, तब गहलोत कहां थे, पता नहीं कौंन उन्हें ब्रीफ़ करता है. एक आदमी नहीं मरा और वो कहते है कि गहलोत कहां थे. प्रधानमंत्री मोदी सिर्फ दंगों की बात करते हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने हमें बदनाम करने का ठेका ले रखा है, उन्हें प्रधानमंत्री पद की गरिमा रखनी चाहिए. देश में एजेंसियों का दुरुपयोग हो रहा है. मैं बहुत चिंतित हूं, लोकतंत्र खतरे में है. मणिपुर में क्या हो रहा है. किसी को चिंता नहीं है. 6 महीने हो गए मणिपुर जल रहा है. धर्म के नाम पर लोगों को भड़काना ठीक नहीं है. हमने शांति अहिंसा का विभाग बनाया है, लोगों को तैयार किया जा रहा है.

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि पेपरलीक की बात करते है, बताओ कहां पेपरलीक नही हों रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी लोगों को भड़का रहे हैं. नर्मदा का पानी देने की बात करते हो उसमें आपने क्या किया, वह हमारा अधिकार है. जब मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तब से राजस्थान के पीछे पड़े हैं. मुख्यमंत्री थे तब भी मुझे बदनाम करते थे. आप तो जानते हो उनके बोलने की स्टाइल क्या है. वे मार्केटिंग गुरु हैं. वो हर चीज में मार्केटिंग करते हैं. हम काम करना जानते है. भाजपा के हैड क्वार्टर में मेरी सरकार गिराने जा षडयंत्र किया लेकिन आपका प्यार है, गिरा नहीं पाए. राजस्थान वासियों के हमारे प्रति विश्वास और प्यार है. मुझे 3 बार कोविड़ हुआ, लेकिन घर नहीं बैठा और ये मेरी सरकार गिराने का षडयंत्र कर रहे थे. चुनी हुई सरकारों को गिराने का इनको क्या अधिकार है. महाराष्ट्र, कर्नाटक इसका उदाहरण है. हालात बहुत गम्भीर है.

Leave a Reply