bihar politics
bihar politics

बिहार में दशहरे पर दशानन के पुतले पर भी अब सियासत शुरू हो गयी है. बीजेपी के बिहार प्रदेशाध्यक्ष सम्राट चौधरी ने विजयादशमी के मौके पर एक एनिमेटेड वीडियो शेयर किया है. सोशल मीडिया पर शेयर इस वीडियो में दशानन का पुतला जलाया जा रहा है. दरअसल इस वीडियो में उन्होंने चारा चोर, पलटीमार और 9वीं फेल का पुतला दहन कर लोगों को दशहरे की शुभकामनाएं दीं. अब इस वीडियो पर अब बवाल शुरू हो गया है. वीडियो देखने वाले ये भी अंदाजा लगाने लगे हैं कि रावण कुंभकरण और मेघनाथ से सम्राट चौधरी का इशारा किस ओर है. अब इस वीडियो की वजह से बिहार में सियासी पारा हाई होने लगा है.

वीडियो में रावण का पुतला देख सकते हैं जिस पर लिखा है, ‘चारा चोर’. वहीं, उसके 10 सिर भी बनाए गए हैं. जिनमें से पांच पर लिखा है – महिला उत्पीड़न, खूनी नरसंहार, चारा घोटाला, आईआरसीटीसी घोटाला और गुंडाराज.

https://x.com/samrat4bjp/status/1716704033648562318?s=20

रावण के साथ वीडियो में कुंभकरण का पुतला दिखेगा जिस पर लिखा है- पलटी मार. मेघनाथ के पुतले पर लिखा है- ‘9वीं फेल’. इसी के साथ एनिमेटेड वीडियो में भगवान श्रीराम के स्थान पर बिहार की जनता को दर्शाया गया है. धनुष और बाण पर लिखा है- सबका साथ, सबका विश्वास, जो कि भारतीय जनता पार्टी का नारा है.

यह भी पढ़ें: दशहरा कार्यक्रम में लोकसभा चुनावों को लेकर ये क्या बोल गए संघ प्रमुख मोहन भागवत

बीजेपी नेता सम्राट चौधरी का इशारा इस वीडियो के माध्यम से किस पर साधा जा रहा है, इस बात को कोई भी समझ सकता है. रावण का पुतला ‘लालू प्रसाद यादव’ का है. पलटी मार ‘सीएम नीतीश कुमार’ और 9वीं पास ‘तेजस्वी यादव’ का है. अब सोशल मीडिया यूजर्स इस वीडियो पर सम्राट चौधरी की जमकर क्लास लगा रहे हैं.

राज सिंह नाम के यूजर ने लिखा, ‘संस्कार ही यही है. क्या करेंगे आज के दिन भी बिहारी को गाली दे रहे हैं. जिसने बिहार को जीरो से हीरो बनाया. आप बाप बेटा को यहां तक लाया. शर्म कीजिए. वैसे आप बीजेपी को बरबाद कर ही दिए बिहार में. बोलने का तमीज घर से ही मिलता है.’

वहीं, राजदेव पासवान नाम के यूजर ने लिखा है, ‘बिहार को जंगलराज से छुटकारा चाहिए’.

Leave a Reply