mp election
mp election

Madhya Pradesh Election: मध्य प्रदेश की विधानसभा चुनावी जंग में महज दो दिन शेष रह गए हैं. चुनावी प्रचार का शोर थम चुका है. हालांकि प्रदेश में सियासी सरगर्मियों के साथ नेताओं में जुबानी जंग भी जारी है. सीएम शिवराज सिंह चौहान लगातार कांग्रेस नेताओं पर जुबानी हमले कर रहे हैं. हाल में उन्होंने ओबीसी मुद्दे पर निशाना साधते हुए कहा था कि कांग्रेस ने आज तक किसी ओबीसी को मुख्यमंत्री नहीं बनने दिया. इसका जवाब देते हुए मध्यप्रदेश के एक्स सीएम दिग्विजय सिंह ने शिवराज सिंह को इतिहास की जानकारी लेने की नसीयत दी है.

दरअसल, एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस और राहुल गांधी ओबीसी की बात करते हैं, लेकिन उन्होंने मध्य प्रदेश में अभी तक कोई भी ओबीसी वर्ग का मुख्यमंत्री नहीं बनने दिया. सीएम शिवराज के इस बयान पर पलटवार करते हुए कांग्रेस के वर्तमान राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को ये इतिहास जानना चाहिए कांग्रेस ने चार ओबीसी मुख्यमंत्री दिए हैं.

यह भी पढ़ें: ‘आम जनता का पैसा हड़प मोदी-शिवराज को 24 घंटे टीवी पर दिखाने का काम करते हैं अड़ानी’

बीजेपी प्रत्याशी ने कांग्रेस में आने की जताई थी मंशा –

प्रदेश की मांधाता विधानसभा क्षेत्र के मूंदी में कांग्रेस प्रत्याशी उत्तमपाल सिंह के पक्ष में एक जनसभा को संबोधित करते हुए दिग्गी राजा ने बीजेपी उम्मीदवार नारायण पटेल को लेकर एक बड़ा खुलासा भी किया. कांग्रेस नेता ने कहा कि चुनाव के पहले हमारे पास फोन आया था कि मुझे वापस ले लो. इसके बाद दिग्विजय सिंह ने सभास्थल पर मौजूद पुलिसकर्मियों की तरफ इशारा करते हुए कहा कि हमारी सरकार ने तो प्रदेश के पुलिसवालों को सप्ताह में एक दिन का अवकाश भी दिया था, लेकिन बीजेपी की सरकार आने के बाद वो बंद हो गया.

ज्योतिरादित्य सिंधिया पर कसा करारा तंज

राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पर तंज कसते हुए कहा कि आड़े हाथों लेते हुए कहा कि हम उनका बड़ा सम्मान करते हैं. उनके पिता माधवराव सिंधिया हमें कांग्रेस में लेकर आए, हमने इन्हे मंत्री भी बनाया, वे गांधी परिवार के बेहद करीबी रहे, लेकिन इन्होंने क्या किया. जिस व्यक्ति ने उन्हें चुनाव हराया उसी की पार्टी में चले गए. दिग्गी राजा ने बीजेपी पर हमला करते हुएक हा कि बीजेपी के नेताओं ने पूरे प्रदेश में जमकर भ्रष्टाचार किया. ठेका लेने के लिए कमीशन, बिल पेमेंट होने पर कमीशन. इस दौरान प्रदेश में जमकर का कमीशन का खेल हुआ.

पीएम मोदी को बीजेपी के नेताओं पर विश्वास नहीं –

कांग्रेस के सीनियर नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि पीएम मोदी को मध्य प्रदेश के बीजेपी नेताओं पर कोई विश्वास नहीं है, इसलिए वो पूरी तरह से असफल रहे हैं. चुनाव के समय पर बीजेपी को सनातन याद आता है, जबकि चुनाव में ये सब चीज नहीं होना चाहिए. इस मौके पर दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस शासन में हुए कामों को भी गिनवाया. दिग्गी राजा ने मांधाता विधानसभा क्षेत्र में पूर्व विधायक राजनारायण सिंह पुरनी के बेटे उत्तमपाल सिंह पुरनी की जीत और प्रदेश में कांग्रेस सरकार के सत्ता में आने का दावा किया है.

गौरतलब है कि 230 सदस्यों वाली मध्यप्रदेश विधानसभा में 17 नवंबर को वोटिंग होनी है. 3 दिसंबर को मतगणना होगी और चुनावी परिणाम घोषित किए जाएंगे.

Leave a Reply