mp election
mp election

Madhya Pradesh Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव अपने अंतिम चरण में पहुंच गया है. चुनावी प्रचार को केवल दो दिन शेष हैं और उसके बाद 15 नवंबर को शाम 5 बजे चुनाव प्रचार थम जाएगा. इससे पहले सभी सियासी दल पूरे जोरशोर से प्रचार-प्रसार में जुटे हैं. इसी कड़ी में राहुल गांधी ने भी भोपाल में इमामी गेट से कांग्रेस का रोड शो किया जो पीर गेट, मोती मस्जिद होते हुए सरस्वती प्रकाशन के सामने से होते हुए बुधवारा पहुंचा. करीब 2 किलोमीटर के रोड शो में भोपाल की 2 विधानसभाएं उत्तर और मध्य विधानसभा कवर किया. इस दौरान राहुल गांधी ने अशोका गार्डन में इंडियन बैंक नर्मदा चौराहे के पास नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार और मध्य प्रदेश की बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने एक बार फिर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जनता के पैसे को कारोबारी अड़ानी के जेब में डालने के ऐवज में दोनों का चेहरा 24 घंटे तक मीडिया पर पर दिखाने की बात कही.

मीडिया में दिखती है दोनों नेताओं का चेहरा

अपने संबोधन में राहुल गांधी ने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी सरकार जहां भी होती है, यह दो-तीन काम करते हैं और पहले पूरा का पूरा फायदा दो-तीन बड़े उद्योगपतियों को देते हैं. वह (BJP) अक्सर यह काम अड़ानह को देते हैं. कांग्रेस सांसद ने कहा कि ये जो पैसा है आम आदमी की जेब से जाता है. ये पैसा जीएसटी से आता है. सरकार किसानों, बेरोजगार युवाओं और छोटे व्यापारियों से पैसे लेकर अडानी की जेब में डालती है और बदले में 24 घंटे मीडिया में आपको पीएम मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का चेहरा दिखाई देता है.

यह भी पढ़ें: गहलोत की जादूगरी फिर कर गयी कमाल! चुनाव लड़ने से पहले ही कांग्रेस ने मार लिया मैदान!

150 सीटों पर राहुल ने किया जीत का दावा

राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की 150 से अधिक सीटों पर जीत का दावा किया. राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी सरकार ने भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. मध्य प्रदेश सरकार ने मध्य प्रदेश के युवाओं के जेब से जितना पैसा चोरी किया है, वह हम जनता के खाते में वापस डालने जा रहे हैं. उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी मनोज शुक्ला के पक्ष में वोट करने की अपील करते हुए कहा कि प्रदेश की जनता बीजेपी को साफ कर दे.

कर्नाटक विधानसभा चुनाव का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि कर्नाटक में बीजेपी के सभी नेता कह रहे थे कि बीजेपी स्वीप करेगी, लेकिन कांग्रेस ने उन्हें कर्नाटक चुनाव में हराया. इसके बाद हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव में हराया और अब मध्य प्रदेश में 150 से अधिक सीट जीतकर इन्हें हराने जा रहे हैं.

शिवराज सरकार की जांच क्यों नहीं करते पीएम मोदी

राहुल गांधी ने मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के वायरल वीडियो का जिक्र करते हुए शिवराज सरकार पर बड़ा हमला किया. कांग्रेस नेता ने कहा कि वह कह रहे हैं कि 10 करोड़ इधर, 20 करोड़ उधर जाएंगे. 100 करोड़ किधर जाएंगे. बैंक के इस अकाउंट उस अकाउंट में डालो. वे किसके पैसे की बात कर रहे थे. वहां आपके, मध्य प्रदेश की जनता के पैसे की बात हो रही थी.

बीजेपी पर आरोप लगाते हुए राहुल गांधी ने कहा कि उनके सभी मंत्री और मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार में लिप्त हैं. महाकाल कॉरिडोर में, मिड डे मील का पैसा, व्यापम घोटाला सबसे बड़ा एक करोड़ युवाओं को नुकसान पहुंचा, 40 लोग मर गए? कोई इंक्वारी नहीं हुई. पटवारी घोटाला और एमबीबीएस में सीट बिकती है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, शिवराज सरकार की जांच नहीं करते हैं. यहां कोई आईटी, सीबीआई और ईडी जांच करने नहीं आती है.

400 रुपए के सिलेंडर को महंगा बताने वाले पीएम झूठे

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने महंगाई का जिक्र करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झूठे वादे किए हैं, लेकिन कांग्रेस ने मध्य प्रदेश की जनता से कुछ वादे किए हैं. यूपीए सरकार में सिलेंडर 400 रुपये में मिलता था और पीएम मोदी इसको महंगा कहते थे. अब सिलेंडर 1200 रुपये में मिलता है. चुनाव के बाद सिलेंडर आपको 500 रुपये में मिलेगा. राहुल गांधी ने कमलनाथ के वादे को लेकर कहा कि कांग्रेस सभी महिला के अकाउंट में हर महीने में 1500 रुपये डालेगी. बेटी के पैदा होने से उसके विवाह तक ढाई लाख रुपये मिलेगा. गेहूं 2600 रुपए प्रति क्विंटल और धान 2500 रुपये प्रति क्विंटल एमएसपी मिलेगा. बिजली का बिल 100 यूनिट माफ और 200 यूनिट तक का हाफ. पिछली कांग्रेस सरकार की तारीफ करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि हमने पिछली सरकार में 27 लाख किसानों का कर्ज माफ किया था. हम फिर से किसानों का कर्जा माफ करने जा रहे हैं और मध्य प्रदेश में 150 सीटें जीतने जा रहे हैं.

Leave a Reply