yogi adityanath and pushkar singh dhami with pm narendra modi
yogi adityanath and pushkar singh dhami with pm narendra modi

‘देवभूमि के कंकड़-कंकड़ में शंकर है. इस प्रवित्र धरती पर योगी ने जो कार्य किए हैं, उनकी धमक देश-दुनिया में हैं. आज सभी लोग उन्हें बुलडोजर बाबा के नाम से जानने लगे हैं. एक समय उत्तर प्रदेश को बीमारू राज्य के रूप में जाना जाता था. अब उत्तर प्रदेश उत्तम प्रदेश और उत्कृष्ट प्रदेश बन गया है.’ यह कहना है उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी का. धामी नैनीताल संसदीय क्षेत्र से बीजेपी उम्मीदवार केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट के समर्थन में विजय संकल्प रैली को संबोधित कर रहे थे. इस संकल्प रैली में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे. बता दें कि योगी-धामी को पीएम मोदी का करण-अर्जुन कहा जाता है.

अपराधियों को भागने लायक नहीं छोडूंगा – योगी

विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने पीएम नरेंद्र मोदी के शासनकाल को स्वर्णिम काल कहा. साथ ही साथ कांग्रेस पर भारतीय विरासत और आस्था विरोधी बताया. योगी ने कहा कि कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट में शपथ पत्र देकर राम और कृष्ण पर सवाल उठाए थे लेकिन बीजेपी की केंद्र सरकार ने राम और कृष्ण की विरासत को स्वीकार किया है. यूपी में राम मंदिर बनाया, वहीं उत्तराखंड में केदारनाथ, बद्रीनाथ को नयी पहचान दी है.

यह भी पढ़ें: ‘मोदी भगवान राम का अंश, मैं रामसेतु की गिलहरी’ बोली कंगना रनौट

अपराध पर प्रहार करते हुए योगी ने कहा कि पहले अपराधियों को गलत फहमी थी कि यूपी में अपराध करके उत्तराखंड भाग जाएंगे लेकिन मैं उन्हें इस लायक नहीं छोडूंगा कि वे देवभूमि को अ​पवित्र कर सकें. योगी ने कहा कि कांग्रेस राज में तुष्टिकरण की राजनीति होती थी, अराजकता का राज था, बीजेपी आने से पहले तक यूपी में बमबाजी होती थी लेकिन अब हर हर, बम बम के उद्घोष के साथ कांवड़ यात्रा निकलती है. योगी ने कहा कि मोदी के नेतृत्व में एक श्रेष्ठ भारत के दर्शन हो रहे हैं.

धामी ने उत्तराखंड में पेश किया इतिहास

हल्दवानी के एमबी इंटर कॉलेज में आयोजित जनसभा में योगी आदित्यनाथ ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की जमकर तारीफ की. योगी ने कहा कि यूसीसी और नकल विरोधी कानून बनाकर मुख्यमंत्री धामी ने इतिहास पेश किया है. वहीं पीएम मोदी की अगुवाई में देश न गौरव की नई ऊंचाइयों को छूआ है.

योगी ने कहा कि उत्तराखंड अनेक महापुरूषों को जन्म देने वाली पावन धरती है. उत्तराखंड के पहले मुख्यमंत्री पंडित गोविंद वल्लभ पंत, नारायण दत्त तिवाड़ी और हेमवती नंदन बहुगुणा को इस धरती ने जन्म दिया है. ऐसी पावन धरा को कोटि कोटि नमन करता हूं.

Leave a Reply