Kangana Ranaut
Kangana Ranaut

Kangana Ranaut Big Statement: लोकसभा चुनावों में अब सिर्फ एक हफ्ते का वक्त शेष है. इससे पहले राजनेता अपने तरह तरह के करतबों से जनता का ध्यान खींचने में लगे हुए हैं. बड़े नेता जनयात्रा कर जनता का ध्यान अपनी ओर कर रहे हैं, वहीं कुछ नए नेता अपने बयानों से सुर्खियों में हैं. इसी कड़ी में एक्ट्रेस से राजनीति में एंट्री कर रही कंगना रनौट भी पीएम मोदी के लिए अलग अलग तरह के बयान देते हुए चर्चाओं में बनी हुई है. आम चुनावों में मंडी से भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार कंगना रनौट ने हाल में दिए गए बयान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘भगवान राम’ का अंश बता दिया. इतना ही नहीं, उन्होंने ये भी कहा कि मैं रामसेतु की गिलहरी हूं जो पीएम मोदी की सेवा में लगी हूं.

कुल्लू में जनता को संबोधित करते हुए कंगना ने कहा, ‘हम दिलों में धर्म की चिंगारी पीएम नरेंद्र मोदी ने जगाई है. आज के चिंगारी आग बन चुकी है. हमारे प्रधानमंत्री साक्षात श्रीराम का अंश हैं. श्रीराम की पूजा उनके शरीर या मूर्ति की ही नहीं होती, उनके चरित्र की होती है. उनमें (पीएम मोदी) में वही संयम, वही त्याग, वही परिश्रम, वही करुणा, वही क्षमा, वही भाव देखने को मिलते हैं. मैं भी रामसेतु की एक गिलहरी हूं.’

कंगना रनौट ने आगे कहा कि आप-मैं या हम लोगों का कोई अस्तित्व होना ही नहीं चाहिए. हम सब नरेंद्र मोदी हैं. हम सब उनकी (पीएम मोदी) चेतना, उनके त्याग और उनके चरित्र का अंश हैं. नरेंद्र मोदी की जो योजनाएं हैं, जो मकसद हैं, हम उसके लिए लड़ेंगे. हालांकि कंगना के इस बयान का किसी ने विरोध नहीं किया है लेकिन इस तरह के बयान देकर कंगना बीजेपी के लिए एक प्रपक्ता एक फायर ब्रांड नेता की भूमिका जरूर निभा रही है.

यह भी पढ़ें: तीन महीने पहले विस चुनाव हारे प्रतापसिंह खाचरियावास जयपुर में कांग्रेस को देंगे संजीवनी!

कोरोना के समय जब महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी सरकार बनी थी, उस समय भी कंगना रनौट ने अनाधिकारिक तौर पर बीजेपी के प्रवक्ता की भूमिका निभाई थी. पहले सरकार और बाद में अपने स्टूडियो के टूटने पर तत्कालीन उद्दव ठाकरे सरकार पर जमकर निशाने साधे थे. इसके बाद बीजेपी से उनके राजनीतिक रिश्ते प्रगाढ़ होने लगे थे. कंगना की मां भी हिमाचल में बीजेपी की सक्रिय नेता हैं. काफी लंबे समय से उनके राजनीति में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही थीं. हिमाचल विधानसभा चुनाव में भी उनके मंडी से चुनाव लड़ने की खबरें आ रही थीं लेकिन ऐसा हो न सका.

बीजेपी ने आम चुनाव में कंगना को मंडी से उतार कर उन्हें कांग्रेस से मुखर होने का ईनाम दिया है. हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत वीरभद्र सिंह और राज्य इकाई प्रमुख प्रतिभा सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह को कंगना रनौट के खिलाफ खड़ा किया जा सकता है.

Leave a Reply