rajasthan politics
rajasthan politics

Rajasthan Politics: ‘गहलोत साहब आपकी औकात आप देख लो. आप खुद ही कहते हो कि आपका बस चलता तो आप प्रताप सिंह खाचरियावास को पार्टी से निकाल देते. आप मुख्यमंत्री हो लेकिन आपकी चलती नहीं है.’ यह शब्द हैं केन्द्रीय मंत्री व प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी के, जो सिविल लाइन विधानसभा क्षेत्र में विजय बूथ संकल्प बैठक को संबोधित करते हुए अपनी राजनीतिक मर्यादा को लांघ बैठे. जोशी ने कांग्रेस में अंदरुनी फूट का जिक्र करते हुए कहा कि सीएम गहलोत को प्रतापसिंह खाचरियावास पर विश्वास नहीं है और न ही खाचरियावास को सीएम गहलोत पर. जोशी ने कहा कि मंत्रिमंडल तक को अपने मुख्यमंत्री पर विश्वास नहीं है. आपका खुद का मंत्री लाल डायरी दिखाकर आपको डराता है.

खाचरियावास और रघु शर्मा तक का सीएम पर विश्वास नहीं

केंद्रीय मंत्री जोशी ने सीएम गहलोत पर मंत्रिमंडल का विश्वास न होने का दावा किया है. जोशी ने कहा कि आपके मंत्रिण्डल में आपका विश्वास नहीं है. एक मंत्री आपको लाल डायरी दिखाकर डराता है और आप डर कर घर में बैठते हैं. यह आपकी स्थिति हैं. खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास के बीच बढ़ रही दरार का जिक्र करते हुए कहा कि एक मुख्यमंत्री और मंत्रिमंडल में शामिल एक मंत्री का एक दूसरे पर विश्वास नहीं है. जोशी ने उदाहरण देते हुए बताया, ‘ये कहते हैं पीएम मोदी पर उनके ही लोगों का विश्वास नहीं हैं. बगावत होने वाली हैं. लेकिन क्या आपका इसी सिविल लाइन विधानसभा क्षेत्र से विधायक प्रताप सिंह पर विश्वास हैं. क्या प्रताप सिंह आप पर विश्वास करते है.’

यह भी पढ़ें: मंत्री खाचरियावास के भाई करण सिंह बने भारत नव निर्माण पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष, अब प्रताप सिंह भी बदलेंगे पाला!

बीजेपी नेता ने कहा कि पूरी मीडिया में आया कि आपने स्वयं कहा कि मेरा बस चलता तो मैं प्रताप सिंह को पार्टी से निकाल देता. किसी ने भी इसका खंडन नहीं किया. गहलोत साहब आपकी औकात आप देख लो. आप मुख्यमंत्री है, पीसीसी चीफ आपके हैं. लेकिन आपकी चलती नहीं है. जोशी ने ये भी कहा कि सीडब्ल्यूसी के मेम्बर व इनके मंत्रिण्डल के सदस्य रहे विधायक रघु शर्मा तक इनकी बात नहीं मानते हैं.

अत्याचार, भ्रष्टाचार, पेपरलीक पर सीएम की पकड़ नहीं

मोदी कैबिनेट में शामिल जोशी ने कहा कि एक सीएम व गृहमंत्री होने के बावजूद भी प्रदेश में अत्याचार, भ्रष्टाचार, पेपरलीक जैसे कारनामे लगातार हो रहे हैं लेकिन इन सभी पर आपकी पकड़ भी नहीं है. इन सब पर आपका कोई अधिकार नहीं है. आपके पास कोई अथॉरिटी भी नहीं है. प्रह्लाद जोशी ने कहा कि यह सीएम अशोक गहलोत को भी पता है कि उनका समय आ गया हैं. ऐसे में पेपरलीक करो, खूब भ्रष्टाचार करो. जो करना है करो. जो इकट्ठा करना है, वो करके घर जाएंगे.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भ्रष्टाचार, बलात्कार, पेपरलीक में राजस्थान नम्बर एक हैं. ऐसा व्यक्ति जब पीएम मोदी पर बोलता है तो यह हास्यास्पद लगता हैं. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी पर बात करके कांग्रेस लोगों का ध्यान भटकाना चाहते हैं लेकिन राजस्थान की जनता को पूरी समझ हैं कि कांग्रेस पार्टी क्या है. पिछले साढ़े चार साल में गहलोत सरकार ने क्या किया है.

Leave a Reply