Dhivya Marunthiah
Dhivya Marunthiah

क्रिकेट के विश्वकप का खुमार इस वक्त पूरी दुनिया पर चढ़ा हुआ है. इस कड़ी में 14 अक्टूबर को भारत बनाम पाकिस्तान के बीच हुए एक मैच में जब भारतीय टीम ने पाक को धूल चटाई, तो फैंस गदगद हो उठे. पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह सहित कई राजनीतिज्ञों ने भी सोशल मीडिया पर टीम इंडिया और देशवासियों को जीत की बधाई दी. हालांकि तमिलनाडू के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के सुपुत्र और डीएमके के नेता उदयनिधि स्टालिन ने पाक टीम के लिए एक विवादित बयान दे दिया था. इसके बाद अब कांग्रेस नेता द्वारा भी पाक टीम के लिए एक बयान सामने आया है. उन्होंने पाक टीम के विश्वकप जीतने की ख्वाहिश करके नया विवाद पैदा कर दिया है.

तमिलनाडु महासचिव और कांग्रेस नेता दिव्या मारुंथैया ने भारत में चल रहे आईसीसी विश्व कप 2023 के बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम के समर्थन में ट्वीट करने के बाद विवाद खड़ा कर दिया. देश में धार्मिक उग्रवाद का मुद्दा उठाकर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की आलोचना करते हुए मारुंथैया ने सोशल मीडिया पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच 2023 विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में भाजपा के झंडे के साथ भगवा समर्थकों की एक पुरानी तस्वीर पोस्ट की.

https://x.com/DhivCM/status/1713392723619979447?s=20

कांग्रेस नेता ने कैप्शन में लिखा, ‘यह याद रखें?! ठीक है. यह देश धार्मिक चरमपंथियों से हार गया है. मुझे वास्तव में उम्मीद है कि PAK इस विश्व कप को जीतेगा. जयश्रीराम.’

फैंस का गुस्सा, जमकर बरसे

कांग्रेस नेता के इस ट्वीट पर फैंस ने जमकर अपना गुस्सा दिखाया और दिव्या मारुंथैया पर जमकर बरसे. एक फैन ने लिखा कि कितने शर्म की बात है… सिर्फ एक पार्टी के कारण कोई कितना नीचे गिर सकता है… सचमुच दुश्मन की जीत की कामना कर रहा है… मेरा मतलब है कि क्या आप इससे भी नीचे जा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: भारत की पाक पर जीत पड़ी राहुल गांधी और कांग्रेस पर भारी! बिस्वा ने लगाई क्लास

वहीं एक दूसरे फैन ने यह कहते हुए कांग्रेस नेता की खिंचाई कर दी कि देखो तुम कहां पहुँचे! बीजेपी और संघियों के प्रति नफरत ने आपको देश से नफरत करा दी है! लेकिन कल्पना कीजिए, कांग्रेस शासन के इतने वर्षों में, किसी भी भाजपा समर्थक ने भारत से नफरत नहीं की! यही अंतर है.

उदयनिधि ने भी ‘जय श्री राम’ नारे पर जताया था ऐतराज

अहमदाबाद में खेले गए भारत-पाकिस्तान मैच में स्टेडियम में फैंस द्वारा जय श्रीराम के नारे लगाने को लेकर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन भी भड़क गए थे. उन्होंने इस नारेबाजी पर कड़ा ऐतराज जताया था. उदयनिधि ने सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा जाहिर करते हुए लिखा था, ‘भारत अपनी खेल भावना और आतिथ्य सत्कार के लिए प्रसिद्ध है. हालांकि, अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पाकिस्तानी खिलाड़ियों के साथ किया गया व्यवहार अस्वीकार्य है और सबसे निचले स्तर का है. खेल को देशों के बीच एकजुट करने वाली शक्ति बनना चाहिए. साथ ही सच्चे भाईचारे को बढ़ावा देना चाहिए. इसे नफरत फैलाने के हथियार के तौर पर इस्तेमाल करना निंदनीय है.’

https://x.com/Udhaystalin/status/1713284278245851289?s=20

गौरतलब है कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मैच को देखने के लिए स्टेडियम में एक लाख से ज्यादा लोग मौजूद थे. पाकिस्तान को भारत के हाथों सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा. टीम इंडिया ने पाकिस्तान को वनडे विश्व कप में लगातार आठवीं बार शिकस्त दी है. इस मुकाबले के दौरान स्टेडियम में जय श्रीराम के खूब नारे लगे थे. मोहम्मद रिजवान समेत कई पाकिस्तानी क्रिकेटर्स को आलोचना झेलनी पड़ी थी. इसके अलावा मुकाबले के दौरान इस्राइल-हमास के बीच जंग से जुड़े पोस्टर्स भी सामने आए थे.

Leave a Reply