Sachin Pilot
Sachin Pilot

Sachin Pilot big statement in Tonk: राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट आज अपने निर्वाचन क्षेत्र टोंक के दौरे पर रहे. इस दौरान पायलट ने कार्यकर्ताओं को संबोधित कर आगामी विधानसभा चुनाव के प्रचार का शंखनाद किया. कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पायलट ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. वहीं टोंक में इस बार फिर से कांग्रेस को रिकॉर्डतोड़ वोटों से जिताने की अपील की.

सचिन पायलट ने टोंक के रामलीला मैदान पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आने वाले दिनों में प्रदेश में विधानसभा चुनाव हैं. हमारी पार्टी ने चुनाव तैयारी को गति दे दी है. राजस्थान में 5 साल पहले आपके आशीर्वाद, प्यार और आपके वोट से कांग्रेस की सरकार बनी थी. इस विधानसभा क्षेत्र से आपने मुझे आशीर्वाद दिया. आपकी ताकत की वजह से रिकॉर्ड तोड़ वोटों से यहां कांग्रेस पार्टी जीती थी.

यह भी पढ़ें: चुनाव विशेष: सरदारशहर में दौलतराम सारण की पुत्रवधु सुशीला सारण बीजेपी से टिकट की प्रबल दावेदार!

पायलट ने कहा कि हमारी सरकार ने बीते 5 सालों में बहुत अच्छा काम किया है. जितना संभव हुआ उससे ज्यादा काम किया है. कोरोना जैसे चुनौतीपूर्ण समय में सभी ने मिलजुल कर काम किया. अब चुनाव में महज कुछ महीने दूर है. मैं दावा कर सकता हूं, जितने वोटों से पिछली बार यहां कांग्रेस पार्टी जीती थी, उससे ज्यादा वोटों से टोंक विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस जीतेगी. मुझे आप लोगों ने यहां काम करने का मौका दिया, मैंने पूरी शिद्दत के साथ यहां काम किया, विकास के जितने काम हमें यहां करने थे हमने किए.

सचिन पायलट ने कहा की मुझे कांग्रेस वर्किंग कमेटी का सदस्य बनाया गया है, उसके लिए मैं अखिल भारतीय कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व का धन्यवाद देना चाहता हूं. मुझे सदस्य बना कर प्रदेश का मान सम्मान बढ़ाया है. हमने जहां पार्टी ने कहा वहां हमने पार्टी का प्रचार करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. पार्टी ने जो काम हमें दिया वह काम हमने किया है.

सचिन पायलट ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले 9 सालों से केंद्र में भाजपा की सरकार है, जिसने बहुत से दावे किए. प्रधानमंत्री मोदी का सबसे चुनिंदा डायलॉग है डबल इंजन की सरकार, अब वह डबल इंजन की सरकार का एक इंजन हिमाचल के शिमला में सीज हो गया. कर्नाटक में दूसरा इंजन फेल हो गया.

पायलट ने कहा कि भाजपा के लोग पाखंड की राजनीति करते हैं. भाजपा लोगों के जज्बातों से खेल कर वोट लेने का काम करती है. धर्म जाति का नाम लेकर वोट लेने का काम करती है. केंद्र में भाजपा की सरकार को 9 साल हो गए. हर क्षेत्र में केंद्र सरकार फेल है. भारतीय जनता पार्टी केंद्र सरकार में और राजस्थान में विपक्ष में फेल हो गई है. भाजपा के नेता दिल्ली से आते हैं और राजस्थान के नेताओं को हिला हिला कर जाते हैं.

सचिन पायलट ने कहा कि हम छोटे मोटे मतभेद बुलाकर केंद्र की सरकार को चुनौती देने जा रहे हैं, 2024 में भाजपा की सरकार को हटाना है तो 2023 में राजस्थान में सरकार बनाना बहुत जरुरी है. राजस्थान में इतिहास दोहराना पड़ेगा, अभी से कार्यकर्ताओं को काम करके कांग्रेस को जिताना होगा. धर्म के नाम पर गुमराह करने वाले लोगों से हमें सचेत रहना पड़ेगा.

Leave a Reply