अन्य दल करते हैं गंदी राजनीति, हमारे पास है पंजाब की बेहतरी का एजेंडा- जालंधर में व्यापारियों से बोले केजरीवाल

पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों की सियासी उठापटक हुई तेज, शनिवार को जालंधर पहुंचे आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने प्रदेश की जनता को दी 10 गारंटी, साथ ही जनता से की अपील- '26 साल कांग्रेस, 19 साल बादल परिवार को दिया मौका लेकिन पंजाब का नहीं हुआ विकास, इन्हें फिर 5 साल देने से नहीं है कोई मतलब, अगले 5 साल के लिए AAP मांग रही है आपसे मौका'

हमारे पास है पंजाब की बेहतरी का एजेंडा
हमारे पास है पंजाब की बेहतरी का एजेंडा

Politalks.News/PunjabAssemblyElection. पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल अपने अपने तरीके से प्रदेश की जनता को लुभाने की तैयारी कर रही है. इसी कड़ी आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) सभी चुनावी राज्यों में दिल्ली मोडल के साथ आगे बढ़ रही है. विधानसभा चुनाव (Assembly Election) में अब कुछ ही वक़्त शेष बचा है ऐसे में आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने पंजाब (Punjab) में अपना चुनाव प्रचार तेज कर दिया है. जालंधर में शनिवार को अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, ‘शहरों को लेकर हम 10 गारंटी लेकर आए हैं, पंजाब के शहरों को साफ-सुथरा किया जाएगा. डोर स्टेप डिलीवरी ऑफ सर्विस, बिजली के तारों को अंडरग्राउंड किया जाएगा.’ इसके साथ केजरीवाल ने जनता से अपील करते हुए कहा कि, ‘AAP एक कट्टर ईमानदार पार्टी है, इसलिए 5 साल के लिए AAP एक मौका मांग रही है.’

आगामी चुनाव को देखते हुए पंजाब के जालंधर पहुंचे आप प्रमुख एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने व्यापारियों के साथ टाउनहॉल में सीधा संवाद किया. अरविंद केजरीवाल ने व्यापारी समूहों से बात करते हुए कहा कि, ‘पंजाब के व्यापार को मजबूत करते हुए हमें पंजाब की तरक्की की दिशा में आगे बढ़ना है. प्रदेश में एक तरफ तो वो पार्टियां हैं जो गंदी और गाली-गलौज की राजनीति करती है तो दूसरी ओर, साफ सुथरा काम करने वाली आम आदमी पार्टी है. हमारे पास पंजाब की बेहतरी और विकास के लिए एजेंडा है.’

यह भी पढ़े: गाजियाबाद में अखिलेश-जयंत का बड़ा दावा- ‘उत्तरप्रदेश से नहीं, असली सरप्राइज तो आएगा गुजरात से’

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, ‘दिल्ली में व्यापारी वर्ग जो है वो भाजपा का वोट बैंक माना जाता था. मैं तो खुद बनिया हूं, लेकिन दिल्ली के बनिए मुझे वोट नहीं देते थे, पर अब देने लगे हैं क्योंकि 5 साल में हमने लोगों का दिल जीता है, उन्हें डराया नहीं है. आप भी हमें 5 साल दीजिए, हम आपका भी दिल जीत लेंगे.

विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, ‘पंजाब में 26 साल कांग्रेस ने और 19 साल बादल परिवार ने राज किया, उन्होंने जो करना था वो कर लिया लेकिन वापस इनको और 5 साल देने से कोई फायदा नहीं है. AAP एक कट्टर ईमानदार पार्टी है, इसलिए 5 साल के लिए AAP एक मौका मांग रही है.’ केजरीवाल ने आगे कहा कि, ‘प्रदेश की जनता लगातार ये मांग कर रही थी कि सभी जगह गारंटी जा रही है लेकिन शहरों को लेकर पार्टी ने अपने एजेंडा नहीं बताया. उन्होंने कहा कि शहरों को लेकर आम आदमी पार्टी दस गारंटियां दे रही है.

यह भी पढ़े: REET पेपर लीक प्रकरण में सत्ता में ऊंचे ओहदो पर बैठे लोग हैं शामिल- गहलोत के बयान पर राठौड़’वार’

आम आदमी पार्टी की दस गारंटी:-

  1. पहली गारंटी:- साफ़ सुधरा होगा पंजाब.
  2. दूसरी गारंटी:- सरकारी सुविधाओं को लेकर दिल्ली के तर्ज पर दूसरी पंजाब के लोगों को सरकारी दफ्तरों में धक्के नहीं खाने पड़ेंगे.
  3. तीसरी गारंटी:- पंजाब को करेंगे तारों के जंजाल से मुक्त, दिल्ली की तर्ज पर सभी प्रकार के बिजली, केबल इत्यादि के तार किए जायेंगे अंडरग्राउंड.
  4. चौथी गारंटी:- पंजाब के अस्पतालों को करेंगे बेहतर, दिल्ली की तर्ज पर हर मोहल्ले में बनाएंगे मोहल्ला क्लीनिक.
  5. पांचवी गारंटी:- शहरों में सरकारी स्कूलों को करेंगे अच्छा.
  6. छठी गारंटी:- फिलहाल पंजाब में होती है बहुत कटौती, सत्ता में आने पर दी जायेगी मुफ्त 24 घंटे बिजली.
  7. सातवीं गारंटी:- पंजाब में बहुत सारे स्थानों पर है पीने की पानी की किल्लत, सत्ता में आते ही सभी लोगों के लिए निशुल्क पानी के साथ-साथ 24 घंटे पानी की व्यवस्था की जाएगी.
  8. आठवीं गारंटी:- पंजाब में आप सरकार आने पर नहीं लगाया जाएगा नया टैक्स और न ही बढ़ाई जायेगी किसी टैक्स की दर.
  9. नौवीं गारंटी:- पंजाब में दुष्कर्म और छेड़छाड़ के बढ़ते जा रहे हैं मामले जो है चिंतनीय, दिल्ली में अपराध पर काबू पाने के लिए चप्पे-चप्पे पर लगाए गए हैं सीसीटीवी कैमरे, प्रदेश की सत्ता में आने पर जैसे दिल्ली में महिलाएं स्वयं को सुरक्षित महसूस करती हैं, ठीक वैसे ही पंजाब में भी चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी कैमरे लगाएंगे ताकि महिलायें खुद को करे सुरक्षित महसूस.
  10. दसवीं गारंटी:- प्रदेश में फिलहाल सड़कों की हालत बहुत खराब है, ऐसे में सत्ता में आने पर शहरों के बाजारों को टूटी सड़कों से दिलाई जायेगी मुक्ति.

Leave a Reply