39 जिलों में 46 बड़े पदों पर सिर्फ ठाकुर, क्या यह जातिवाद नहीं? संजय सिंह ने बोला सीएम योगी पर बड़ा हमला

क्या प्रदेश सरकार को शीर्ष पदों पर तैनाती के लिए अन्य जातियों से अधिकारी नहीं मिले, क्या यही भाजपा का रामराज्य है? क्या यही योगी का रामराज्य है? मैं डरकर कहीं भागने या छिपने वाला नहीं, मैंने पुलिस को बता दिया है कि वह किसी भी समय गिरफ्तारी देने को हैं तैयार - संजय सिंह

Sanjay Singh Vs Yogi Adityanath
Sanjay Singh Vs Yogi Adityanath

Politalks.News/UP. आम आदमी पार्टी (आप) के उत्तरप्रदेश प्रभारी और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने जातिवाद को लेकर एक बार फिर योगी सरकार और बड़ा हमला बोला है. संजय सिंह ने एक सर्वे कराने का दावा करते हुए कहा कि मैंने एक सर्वे कराया था, जिसमें पूछा गया था कि क्या योगी सरकार जातिवादी और ठाकुरवादी है? जिसमें 63 फीसदी जनता ने कहा कि योगी सरकार जातिवादी है और 29 फीसदी ने कहा था कि ऐसा कुछ नहीं है.

सांसद संजय सिंह ने रविवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि जातिवाद का मुद्दा उठाने पर उनके विरुद्ध देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कराया गया है, लेकिन डरकर वह कहीं भागने या छिपने वाले नहीं हैं. संजय सिंह ने कहा कि उन्होंने पुलिस को बता दिया है कि वह किसी भी समय गिरफ्तारी देने को तैयार हैं. आपको बता दें, आम आदमी पार्टी की तरफ से उत्तर प्रदेश का प्रदेश प्रभारी बनाए जाने के बाद राज्यसभा सांसद संजय सिंह काफी सक्रिय हैं.

लखनऊ के गोमती नगर स्थित आम आदमी पार्टी के प्रदेश कार्यालय पर रविवार को मीडिया से बातचीत करते हुए संजय सिंह ने कहा कि वह अपने सर्वे पर पूरी तरह कायम हैं. सर्वे में सामने आए तथ्यों को ही उजागर किया है. सरकार बताए कि सर्वे से कहां हिंसा हुई या दंगे हुए? उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी चाहती है कि जातिवाद खत्म हो. बता दें कि संजय सिंह ने जातिवाद के मुद्दे को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा था.

यह भी पढ़ें: अपने गृह राज्य हिमाचल में जेपी नड्डा को नहीं मिला कोई काबिल नेता, यूपी पर हुए जबरदस्त मेहरबान

योगी सरकार के खिलाफ जातिवाद को लेकर कराए गए इस सर्वे को लेकर ही संजय सिंह के विरुद्ध देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया था. आप नेता संजय सिंह ने कहा कि प्रदेश के 39 जिलों में एक ही जाति विशेष यानी ठाकुर जाति के 46 शीर्ष अधिकारियों की तैनाती है, क्या यह जातिवाद नहीं है? क्या प्रदेश सरकार को शीर्ष पदों पर तैनाती के लिए अन्य जातियों से अधिकारी नहीं मिले, क्या यही भाजपा का रामराज्य है? क्या यही योगी का रामराज्य है?

आप नेता संजय सिंह ने योगी सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि प्रदेश की 24 करोड़ जनता के साथ अन्याय और अत्याचार नहीं होने दूंगा. सत्ता के बदौलत जातिवाद और ठाकुरवाद को नहीं होने दिया जाएगा. योगी जी आप ठाकुरों के लिए काम कीजिए, लेकिन दूसरी जातियों की उपेक्षा मत कीजिए. उनके साथ अन्यायपूर्ण रवैया मत अपनाइये. प्रदेश की 24 करोड़ जनता का ख्याल रखिए.

आप के उत्तर प्रदेश प्रभारी और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि मैं आपके (योगी सरकार) नोटिस, मुकदमा और गिरफ्तारी से डरने वाला और जाकर घर में छिपने वाला नहीं हूं. आप चाहे कितना भी मुकदमा दर्ज करो,आवाज बुलंद करता रहूंगा. क्योंकि मैं अपने सर्वे और बयान पर सौ फीसदी कायम हूं.

यह भी पढ़ें: भाजपा के वरिष्ठ और संघ के करीबी ओम माथुर-राम माधव को नड्डा ने किया दरकिनार, अटकलों का बाजार गर्म

बता दें कि हाल ही में देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किए जाने के बाद संजय सिंह ने कहा था कि सत्ता के अहंकार की बहुत कहानियां सुनी होंगी. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने देशद्रोह का मामला मेरे खिलाफ दर्ज किया है. 3 महीने में 13 मुकदमे मेरे खिलाफ दर्ज हुए हैं, आखिर मेरा अपराध क्या है? मैने हर समाज के साथ हो रहे अन्य का मुद्दा उठाया है. क्या यही वजह है कि मेरे खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज हुआ है.

Leave a Reply