rajasthan politics
rajasthan politics

Rajasthan Politics: राजस्थान विधानसभा चुनाव में प्रचार के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रदेश दौरे लगातार जारी हैं. आज प्रधानमंत्री मोदी ने पीलीबंगा में जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. वहीं नारा लगाते हुए कहा कि जन-जन कि यही पुकार, राजस्थान में आ रही है भाजपा सरकार.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राजस्थान को विश्वास है कि भाजपा ही भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण, महंगाई और भाई-भतीजावाद से छुटकारा दिला सकती है. मैं आपको गारंटी देने आया हूं, जिसने भी गरीबों को लूटा है उसे छोड़ा नहीं जाएगा. यहाँ राजस्थान में भी वो दिन दूर नहीं जब गरीबों को लूटने वाले सलाखों के पीछे होंगे.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जहाँ भी कांग्रेस की सरकार होती है, वहां उसकी प्राथमिकता भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद होती है. राजस्थान के किसान ने, कर्मचारी ने, व्यापारी ने, सबने ईमानदारी से टैक्स दिया. लेकिन बदले में उनको क्या मिला? यहां महिलाओं का अपमान हो रहा है. नशे की तस्करी को कांग्रेस बढ़ावा दे रही है. हम तस्करों पर ऐसी कार्रवाई करेंगे कि लोग देखकर कांप जाएंगे.

यह भी पढ़ें: ‘ये वसुंधरा की दारू वाली बोतल नहीं, ये तो…’ ये क्या बोल गए हनुमान बेनीवाल

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने आपके मोबाइल का बिल भी कम कर दिया है. डेटा की 2014 से पहले की कीमत होती तो आज आप जितना डेटा खर्च कर रहे हैं. आपको एक मोबाइल पर कम से कम 5 हजार रुपए अधिक खर्च करने पड़ते. एक परिवार में कम से कम 4 मोबाइल होते हैं, मोदी ने यह खर्चा बचाया है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कोरोना काल में जो हुआ सबने देखा. मौत मंडरा रही थी, लेकिन मैं सोता नहीं था. मैंने तय किया था कि 80 करोड़ देशवासियों के घर का चूल्हा बुझने नहीं दूंगा. गरीब को भूखा सोने नहीं दूंगा. मां की आंख में आंसू आने नहीं दूंगा. देशवासियों ने जो टैक्स दिया, उसे हमने पास नहीं रखा बल्कि गरीबों की थाली के लिए दे दिया. अब तो कांग्रेस नशे के तस्करों को बढ़ावा दे रही है. ड्रोन से नशा आए और राजस्थान सरकार सोती रहे. पुलिस की भी पांचों उंगली घी में हो गई है. नशा हमारे बच्चों को ही नहीं, हमारे भविष्य को भी तबाह कर देगा. एक-एक परिवार को बर्बाद कर देगा. मैं भरोसा देता हूं, यहां भाजपा सरकार बनते ही नशे के तस्करों पर ऐसी कार्रवाई होगी कि इसे सुनकर-देखकर और लोग भी कांप जाएंगे.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस के लिए भ्रष्टाचार से बड़ा कुछ नहीं है. कांग्रेस के लिए परिवारवाद ही सब कुछ है. उसके पास तुष्टीकरण के अलावा कुछ नहीं है. दंगाईयों और आतंकियों के हौसले बुलंद हो गए. ऐसी विकृत वाली मानसिकता वाली कांग्रेस को अच्छे से सबक सिखाना जरूरी है. कांग्रेस और उसके घमंडिया गठबंधन की यह पहली हरकत नहीं है. सनातन को लेकर उन्होंने क्या-क्या कहा, यह सबने देखा है. कांग्रेस और उसके साथी सनातन को खत्म करने का ऐलान कर रहे हैं. सनातन को खत्म करने का मतलब है, राजस्थान की संस्कृति को खत्म करना है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जब से महिला आरक्षण विधेयक पास हुआ है, तब से घमंडिया गठबंधन ने महिलाओं के विरूद्ध अभियान छेड़ दिया है. बिहार के मुख्यमंत्री ने विधानसभा में अपमानजनक शब्दों का प्रयोग किया. मजाल है कि कांग्रेस के किसी नेता ने आवाज उठाई हो. यही कांग्रेस का असली चेहरा है. महिला विरोधी कांग्रेस कभी महिलाओं का कल्याण नहीं कर सकती. कांग्रेस ने राजस्थान को महिलाओं के खिलाफ अपराध में नंबर वन बना दिया है. यहां सीएम कहते हैं कि राजस्थान की बहनो-बेटियों ने पुलिस थाने में फर्जी शिकायत दर्ज कराई है. कोई मां-बहन हमारे देश में ऐसा नहीं कर सकतीं है. वो कभी झूठ बोलने का नहीं सोचती, इसमें कुछ तो सच होगा. मैं एक गारंटी देता हूं कि जिसने गरीब को लूटा है, उसे छोड़ा नहीं जाएगा. राजस्थान में भी गरीब को लूटने वाले लोग जेल में दिन गिनेंगे. ईमानदारी से टैक्स भरने वाले का पैसा 2014 में घोटालों में लूट लिया जाता था. राजस्थान में बीते 5 सालों में क्या हुआ, इसकी पूरी कहानी लाल डायरी में लिखी है. डायरी लाल है, कारनामे काले हैं. इन दिनों लूट के जो लॉकर खुल रहे हैं, उसमें नोटों के ढेर निकल रहे हैं.

Leave a Reply