hanuman beniwal
hanuman beniwal

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 का चुनाव प्रचार अब अपने अंतिम चरम पर आ पहुंचा है. सभी प्रमुख दलों के साथ अन्य छोटी मोटी पार्टियां भी जमकर चुनावी रैलियों और जनसभाओं में पसीना बहा रही है. इधर, राष्ट्रीय लोकतांत्रित पार्टी (RLP) के मुखिया हनुमान बेनीवाल भी अपने पार्टी को प्रदेश में तीसरा धड़ा बनाने के लिए मेहनत कर रहे हैं. इसी कड़ी में बेनीवाल ने देवली में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर एक विवादित टिप्पणी देते हुए सियासत को थोड़ा गर्म कर दिया है. आरएलपी संयोजक ने कहा कि ‘ये बोतल का चुनाव चिन्ह है. ये वसुंधरा की दारू वाली बोतल नहीं है. ये पीने के पानी की बोतल है.’

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद के देवली के दूनी में पार्टी प्रत्याशी विक्रम सिंह गुर्जर के समर्थन में सभा को संबोधित करने पहुंचे थे. इस चंद्रशेखर आजाद ने भी सभा को संबोधित किया.

यह भी पढ़ें: राजस्थान की टॉप 5 हॉट सीटों पर मुकाबला रोचक: बीजेपी-कांग्रेस वोटर्स में लगेगी सेंध

मोदी चाय-चाय करके पीएम बन गए, हम उनकी केतली उठा लाए

आरएलपी चीफ केवल वसुंधरा तक ही नहीं रुके. उन्होंने अपनी सर्द जुबान से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम अशोक गहलोत को भी नहीं छोड़ा. बेनीवाल ने कहा, ‘मोदी चाय-चाय करके प्रधानमंत्री बन गए. कहते थे मैं चाय बेचता हूं. चंद्रशेखर जी इतने होशियार निकले, मोदी भाषण देने में व्यस्त रहा ये उनकी केतली ले आए. जब हमारे पास केतली आ गई और बोतल आ गई. चाय बनाने का सामान भी है, सर्दी है तो केतली और बोतल को भर दो आप. इसके बाद आप गर्मा गरम चाय भी पीओगे और स्वच्छ पानी भी. साथ ही स्वच्छ प्रशासन मिलेगा. उस बोतल का मैं एक ओर काम करूंगा. जो बदमाशी करेंगे उनको जंतर मंतर कर बोतल में बंद कराके बंगाल की खाड़ी में फेंक दूंगा.’

कांग्रेस-बीजेपी को भगाने के लिए डंडा दिया

जनसभा को संबोधित करते हुए हनुमान बेनीवाल ने कहा कि इस प्रदेश के अंदर बड़े से बड़े किसान नेता हुए मगर खुद की पार्टी नहीं बना पाए. कोई झंडा कहीं का लाते थे, कोई डंडा कहीं लाते थे. मैने झंडा भी आपको दिया, डंडा भी आपको दिया. कांग्रेस और बीजेपी के लोगों को भगाने के लिए आपको डंडा दिया. इससे पहले नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल हेलीकॉप्टर से चंद्रशेखर आजाद के साथ देवली के दूनी पहुंचे थे. पार्टी प्रत्याशी और कार्यकर्ताओं ने एक साथ दोनों नेताओं का स्वागत किया.

एक साथ चुनावी मैदान में हैं बेनीवाल-आजाद

राष्ट्रीय लोकतांत्रित पार्टी (RLP) के मुखिया हनुमान बेनीवाल और आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद इस बार मिलकर राजस्थान विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं. दोनों ने मिलकर प्रदेश की कुछ सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं. वैसे आजाद यूपी में अपना प्रभाव रखते हैं लेकिन इस बार प्रदेश में आरएलपी के साथ मिलकर तीसरा मोर्चा खड़ा करने की कोशिश कर रहे हैं. आजाद समाज पार्टी का चुनाव चिन्ह ‘केतली’ है. पार्टी पिछड़े और मुस्लिम वोट बैंक को टार्गेट कर रही है जबकि बेनीवाल ‘जाट’ वोट बैंक का खासा प्रभाव रखते हैं.

Leave a Reply