10 मार्च को मोदी-शाह और योगी 80 घाट पर लगाएंगे राम नाम सत्य है का नारा, भाजपा खत्म- राजभर का तंज

उत्तरप्रदेश में सातवें चरण का घमासान, वाराणसी में जुटे सपा गठबंधन के दिग्गज, राजभर ने भाजपा और योगी पर जमकर कसे तंज, बोले- अब हमारे घर में होने जा रहा है चुनाव, सभी मिलकर भाजपा की करें विदाई', नॉमिनेशन के दिन हुए झगड़े के बारे में दी जानकारी, बोले- 'अगर मैं भिड़ जाता तो सैंकड़ों लाशें इसी बनारस की कचहरी में उठाई जाती, 10 मार्च पर सुनाई देगा गाना, मेरे अंगने में तुम्हारा क्या काम है'

राजभर का तंज
राजभर का तंज

Politalks.News/UttrapradeshChunav. उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh Assembly Elections 2022) में छठे चरण की वोटिंग संपन्न हो चुकी है. अब सातवें चरण के लिए घमासान तेज हो गया है. बनारस में सपा कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर (Omprakash Rajbhar) का अलग अंदाज दिखा. काशी पहुंचे ओपी राजभर ने भोजपुरी अंदाज में लोगों से सपा की सरकार बनाने की अपील की और साथ ही योगी-मोदी पर भी खूब तंज कसे. राजभर ने कहा कि, ‘यूपी में एक बीमारी पैदा हो गइल बा. योगी-मोदी के सांड से सभी परेशान बा. सांड से निजात दिलावे खातिर अखिलेश को सीएम बनाना जरूरी बा’. इस दौरान राजभर सीएम योगी पर जमकर बरसे. राजभर ने कहा, ’80 और 20 की बात करने वाले नेता 10 मार्च के बाद बनारस के 80 घाट पर राम नाम सत्य है का नारा लगाते नजर आएंगे’. राजभर ने योगी के लिए गाना भी गाया- ‘चल संन्यासी मंदिर में’ (‘Cal Sanyasi in the temple’). राजभर का आज का संबोधन चर्चा का विषय बना हुआ है.

सातवें चरण में हमारे घर में होने जा रहा है चुनाव- राजभर
पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में सातवें चरण की वोटिंग होगी. बनारस में सपा के लिए वोट मांगने पहुंचे ओम प्रकाश राजभर ने डबल इंजन की सरकार पर जमकर प्रहार किए. इस दौरान मंच पर अखिलेश यादव, जयंत चौधरी और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी मौजूद थीं. राजभर ने दावा किया, छठे चरण के चुनाव में भाजपा का खाता नहीं खुलेगा. राजभर ने कहा कि, ‘सातवें चरण का चुनाव हमारे घर में होने जा रहा है’. यूपी सरकार की खामियां गिनाते हुए राजभर ने कहा कि, ‘पूरे प्रदेश में जनता घरेलू बिजली बिल से त्राहिमाम कर रही है. गठबंधन की सरकार बनते ही पूरे प्रदेश में 300 यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी. साथ ही पुरानी पेंशन भी बहाल की जाएगी’.

यह भी पढ़ें- बनारस को क्योटो बनाने वालों के झूठ का रस निकालेगी जनता- अखिलेश तो ममता बोलीं-…काम से भोगी है ये

‘सभी मिलकर भाजपा की करें विदाई’

विशाल चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राजभर ने कहा कि, ‘सभी मिलकर भाजपा की करें विदाई’. राजभर ने नॉमिनेशन के दौरान उन पर हुए हमले का जिक्र करते हुए कहा कि, ‘बनारस की धरती पर योगी बाबा के गुंडों ने उन पर हमला किया था. डीएम और कमिश्नर की मिलीभगत से सैकड़ों गुंडे वहां पहले से बैठाए गए थे, जब मैं पहुंचा तो बैरीकेड के पास वह लोग गाली देने लगे और मारने की धमकी दी. साथ ही गोली चलाने की बात करने लगे. मैं उनसे भिड़ा नहीं और सीधे नॉमिनेशन कक्ष में चला गया, नॉमिनेशन कराकर जब कक्ष से निकला तो इन्हीं गुंडा ने अभद्रता की, कॉलर पकड़ी और मारपीट की’.

‘अगर मैं भिड़ जाता तो सैंकड़ों लाशें इसी बनारस की कचहरी में उठाई जाती’

राजभर ने बताया कि वो किसी तरह से जान बचाकर भागे. राजभर ने बताया कि, ‘अगर मैं वहां भिड़ जाता तो सैंकड़ों लाशें इसी बनारस की कचहरी में उठाई जातीं. हमारा आंदोलन रुक जाता, हमारा ध्यान भटक जाता’. सीएम योगी पर कटाक्ष करते हुए राजभर बोले कि, ‘योगी बाबा कहते हैं कि तेरी गर्मी निकाल देंगे, ओम प्रकाश राजभर कहता है अखिलेश को सीएम बना दो नौजवानों के लिए भर्ती निकाल देंगे’. राजभर ने आगे कहा कि, ‘योगी बाबा हिंदू की बात करते हैं, नफरत की बात करते हैं. ये 80 और 20 की बात करते हैं. वह बोले, इसी बनारस में 80 घाट है. इसी घाट पर मोदी, योगी और शाह समेत भाजपा के 20 बड़े नेता 80 घाट पर जाएंगे और 10 मार्च के बाद नारा लगाएंगे, रामनाम सत्य है, भाजपा खत्म है. यही नारा लगाकर वापस गुजरात चले जाएंगे’.

यह भी पढ़े: 30 साल से हम सांप के बच्चे को पिला रहे थे दूध, पाकिस्तान का केक खाते पर दाउद को नहीं लाते- उद्धव

‘चल संन्यासी मंदिर में’

अपने भाषण को आगे बढ़ाते हुए राजभर ने स्वामी प्रसाद मौर्य पर हुए हमले में सीएम योगी पर एक तरफ रिपोर्ट लिखवाने का भी आरोप लगाया. राजभर ने कहा कि, ‘स्वामी प्रसाद के सामने भाजपा के गुंडा ने जिस तरह से तोड़फोड़ की, गाड़ियां तोड़ीं, एक तरफा एफआईआर योगी जी ने करवाई है. कांग्रेस तो लड़ाई में है नहीं, बसपा नोटिस में नहीं. भाजपा की विदाई होना तय है, 10 मार्च को 10 बजे गाना बजेगा, मेरे अंगने में तुम्हारा क्या काम है. दूसरा गाना बजेगा चल सन्यासी मंदिर में’.

Leave a Reply