बालाजी को नारियल चढ़ाओ, सब ठीक हो जाएगा- सांसद गजेन्द्र सिंह के बोल सुनकर अवाक रह गया हर कोई

केन्द्रीय मंत्री ने दी बालाजी को नारियल चढ़ाने की सलाह, रोते बिलखते परिजनों को छोड़ा भगवान के भरोसे, विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र के एक सियासी सिपाही की ये कैसी सलाह? भगवान से तो सभी कर ही रहे हैं प्रार्थना, इस कोरोना काल में बचे रहें उनके परिजन, लेकिन अब केन्द्रीय मंत्री भी भगवान पर भरोसे का दे रहे आश्वासन, तो आमजनता किसके पास लगाएगी गुहार

गजेन्द्र सिंह के बोल सुनकर अवाक रह गया हर कोई
गजेन्द्र सिंह के बोल सुनकर अवाक रह गया हर कोई

Politalks.News/Rajasthan. कोरोना काल के बीच जोधपुर के सांसद और केंद्रीय जल शक्ति मंत्री ने सोमवार को शहर के अस्पतालों में व्यवस्थाओं का जायजा लिया. एमडीएम अस्पताल में सांसद साहब को अपने बीच में देख कुछ तीमारदार उनसे मदद मांगने पहुंच गए. इस दौरान दो महिलाओं को सांत्वना देते हुए शेखावत ने कुछ ऐसा कह दिया कि वहां मौजूद लोग अवाक रह गए. शेखावत ने दोनों महिलाओं को कहा कि- डॉक्टर अपना काम कर रहे हैं, आप बालाजी महाराज को नारियल चढ़ा देना, बालाजी महाराज सब ठीक कर देंगे, भगवान सब ठीक कर देंगे, इसके बाद वे आगे बढ़ गए.

दरअसल, जोधपुर में कोरोना की दूसरी लहर ने कहर बरपा रखा है. कोरोना संक्रमितों की संख्या रोजाना नए रिकॉर्ड बना रही है. अस्पतालों में लगातार बेड्स की संख्या बढ़ाने के बावजूद सभी पूरी क्षमता से भरे हुए हैं. ऐसे में केंद्रीय मंत्री शेखावत व्यवस्थाओं का जायजा लेने और हालात पर डॉक्टरों से चर्चा करने सबसे पहले जोधपुर एम्स पहुंचे. एम्स के निदेशक डॉ. संजीव मिश्रा से लंबी चर्चा के बाद वे एमडीएम अस्पताल पहुंचे. यहां उन्होंने डॉक्टरों के साथ उपलब्ध सुविधाओं और मरीजों की बढ़ती संख्या पर बात की.


बालाजी महाराज को नारियल चढ़ा देना, बालाजी महाराज ठीक कर देंगे, भगवान सब ठीक कर देंगे जब सांसद साहब एमडीएम अस्पताल से बाहर निकल रहे थे तो वहां अस्पताल में भर्ती एक मरीज के साथ आई तीमारदार दो महिलाओं ने गजेन्द्र सिंह शेखावत को रोक लिया. बिलखते हुए महिलाओं ने अपनी पीड़ा शेखावत को सुनाई. केंद्रीय मंत्री शेखावत ने उनके कंधों पर हाथ रख बेहद शालीनता से उनकी बात सुनी और मदद का आश्वासन दिया. इसके बाद महिलाओं के कुछ और कहने पर शेखावत ने कहा कि भगवान पर भरोसा रखें. वे सब ठीक करेंगे. डॉक्टर पूरा प्रयास कर रहे हैं कि किसी मरीज को दिक्कत न हो. ‘इसके बाद सांसद गजेन्द्र सिंह ने कहा कि आप बालाजी महाराज को नारियल चढ़ा देना, बालाजी महाराज सब ठीक कर देंगे.’ सांसद साहब की ये सलाह सुनकर मौके पर मौजूद लोग अवाक रह गए.

यह भी पढ़ें: कमलेश एनकाउंटर मामले में घिरी गहलोत सरकार, BJP के साथ कांग्रेस नेता भी कर रहे CBI जांच की मांग

भगवान के सहारे तो हैं ही, लेकिन आपको भी तो वोट देकर लोकतंत्र के सबसे बड़े मंदिर भेजा है हमने
अब सांसद साहब से कोई पूछे की भगवान को सब ठीक कर ही देंगे, लेकिन जनता ने आपको जिता कर संसद भेजा है. लोकतंत्र के मंदिर के इस सदस्य द्वारा सब भगवान भरोसे छोड़ना लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है. अपने परिजन के साथ आई इन महिलाओं को ये राय किसी मंदिर के पुजारी या ज्योतिष ने दी होती तो कोई बात नहीं थी, लेकिन सांसद साहब आप जनप्रतिनिधि है. आम जनता इस संकट की घड़ी में आपकी ओर देख रही है और इस समय आप इनको बालाजी को नारियल चढ़ाने की सलाह दे रहे हैं तो ये किससे अपनी गुहार लगाएंगे. भगवान से तो ये हर पल अपनों की सलामती की प्रार्थना कर ही रहे हैं. इधर धरती के भगवान भी अपनी ओर से पूरी जान लड़ा रखे हैं. फिर इस दौरान आपका ये बयान इनकी आस तो़ड़ने वाला है.

यह भी पढ़ें- ‘जादूगर’-‘महारानी’ के बीच सियासी जुगलबंदी की अटकलों पर एनकाउंटर टीम को शाबासी ने लगाई मुहर!

रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी की मिली शिकायत
इस दौरान केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र शेखावत ने कहा कि आपदा बहुत बड़ी है. हम सभी को बहुत ध्यान रखने की आवश्यकता है. प्रशासन अपनी पूरी क्षमता के साथ काम कर रहा है. हम सभी को मिलकर इससे निपटना होगा. महात्मा गांधी अस्पताल में डॉक्टरों के साथ बैठक में शेखावत ने कहा कि प्राइवेट अस्पतालों में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी की शिकायतें मिल रही हैं. जिसके नाम से इंजेक्शन दिया जा रहा है वह किसी और के लगाया जा रहा है. ऐसे में सीएमएचओ पूरी निगरानी रखें कि जिस मरीज के नाम से इंजेक्शन जारी किया गया है वह उसी को लगे.

यह भी पढ़ें: विवादित बयान के लिए तीसरी बार कटारिया ने मांगी माफी, महाराणा प्रताप को लेकर दिया था बयान

Leave a Reply