बिगड़ी कानून-व्यवस्था ने BJP को दिया सरकार को घेरने का मौका, #गहलोत_राज_जंगल_राज रहा ट्रेंड में

पिछले कुछ दिनों से लगातार ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं जिसने विपक्ष में बैठी भाजपा को कोरोना प्रबंधन के मामलों के खत्म होने से पहले बैठ-बिठाए गहलोत सरकार को घेरने का मौका दे दिया, पूर्व सीएम राजे जहां लगातार गहलोत सरकार पर ट्वीटर वार कर रही हैं वहीं बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने राज्य में बढ़ रहे अपराधों को लेकर आमजन, महिलाओं, भाजपा कार्यकर्ताओं, सांसदों, विधायकों एवं पार्टी पदाधिकारियों के साथ मिलकर ट्विटर पर हैशटैग #गहलोत_राज_जंगल_राज के साथ प्रदेश की गहलोत सरकार के खिलाफ हल्ला बोल किया

बीजेपी के निशाने पर गहलोत सरकार ट्रेंड करवाया #गहलोत_राज_जंगल_राज
बीजेपी के निशाने पर गहलोत सरकार ट्रेंड करवाया #गहलोत_राज_जंगल_राज

Politalks.News/Rajasthan. प्रदेश की गहलोत सरकार ने जैसे तैसे कोरोना की दूसरी लहर पर लगभग काबू पा लिया हो लेकिन प्रदेश की कानून व्यवस्था आज भी प्रदेश सरकार के लिए सिर दर्द बनी हुई है. प्रदेश में बढ़ते अपराध एवं महिला अत्याचार अब अपनी सभी सीमाएं लांघ रहा है. पिछले कुछ दिनों से लगातार ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं जिसने विपक्ष में बैठी भाजपा को कोरोना प्रबंधन के मामलों के खत्म होने से पहले बैठ-बिठाए गहलोत सरकार को घेरने का मौका दे दिया. प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे जहां लगातार गहलोत सरकार पर ट्वीटर वार कर रही हैं वहीं बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने राज्य में बढ़ रहे अपराधों को लेकर आमजन, महिलाओं, भाजपा कार्यकर्ताओं, सांसदों, विधायकों एवं पार्टी पदाधिकारियों के साथ मिलकर ट्विटर पर हैशटैग #गहलोत_राज_जंगल_राज के साथ प्रदेश की गहलोत सरकार के खिलाफ हल्ला बोल किया. ट्विटर पर यह हैशटैग #गहलोतराजजंगलराज दिनभर नेशनल ट्रेंड में टॉप फोर में ट्रेंड करता रहा.

पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे ने प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर लगातार गहलोत सरकार पर हमलावर हैं. शनिवार को भी मैडम राजे ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘राजनीतिक द्वेष में बदला लेने के लिए अपराधी सड़कों पर नहीं उतर सकते. अपनी नाकामियां छुपाने के लिए लोगों के जीवन को खतरे में डालना बंद करें और कार्रवाई करें. यह आपकी जिम्मेदारी है.’ पूर्व सीएम राजे ने लिखा कि, ‘ढाई वर्ष पहले तक शांति प्रदेश के रूप में पहचान रखने वाला राजस्थान अब अपराध का अड्डा बन गया है. यहां आए दिन हत्या, बलात्कार व डकैती जैसी घटनाएं सामने आ रही हैंं, जिनसे राज्य की छवि धूमिल हो रही है.’ पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने आगे लिखा कि ढाई वर्ष पहले तक शांति प्रदेश के रूप में पहचाने जाने वाला राजस्थान अब अपराध का अड्डा बन गया है. यहां आए दिन हत्या, बलात्कार व डकैती जैसी घटनाएं सामने आ रही है, जिनसे राज्य की छवि धुमिल हो रही है.

यह भी पढ़े:- कोरोना संक्रमण से राहत की खबरों के बीच अब ऑक्सीजन के क्षेत्र में भी आत्मनिर्भर बनने जा रहा है प्रदेश

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां ने सुबह 11 बजे ट्विटर पर हैशटैग #गहलोत_राज_जंगल_राज अभियान का आगाज किया. सतीश पूनियां ने प्रदेश की बिगड़ी हुई कानून व्यवस्था को लेकर गहलोत सरकार पर निशाना साधा और कहा कि जहां सरेआम जयपुर में रोटी मांगती एक भूखी गर्भवती महिला का सामूहिक बलात्कार होता हो, भरतपुर में दिनदहाड़े बीच सड़क पर गोली मारकर हत्या हो, जनता की सेवा करती सांसद पर पत्थर फेंका जाता हो, वह आज का राजस्थान है.

सतीश पूनियां ने आगे एक अन्य ट्वीट में कहा कि, देश के सबसे शांत प्रदेश को आज अपराधों में सिरमौर बना दिया है. मुख्यमंत्री और गृहमंत्री अशोक गहलोत के कार्यकाल की यही सबसे बड़ी उपलब्धि है. एक तरफ तो देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह हैं, जो हमें आतंकवादियों से सुरक्षा देने में पूर्ण सफल रहे और एक तरफ राजस्थान के मुख्यमंत्री और गृहमंत्री अशोक गहलोत हैं, जिनके राज में बच्चे, महिलाएं, बुजुर्ग, जनप्रतिनिधि कोई सुरक्षित नहीं हैं.

यह भी पढ़े:- राजस्थान में कानून व्यवस्था वेंटीलेटर पर, अपराधियो के बढ़ते हौसले के लिए शासन जिम्मेदार- बेनीवाल

इसी कड़ी में नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने गहलोत सरकार पर निशाना साधते हुए लिखा कि राजस्थान देश के रेप कैपिटल के रूप में उभरा है. साथ ही, राजस्थान ने ऐसा ही एक और कीर्तिमान स्थापित किया है. महिलाओं के ख़िलाफ़ अपराध के मामले में देश में राज्य दूसरे नंबर है. राजस्थान में दलितों पर लगातार हमले हो रहे हैं. महिलाओं के संग एंबुलेंस में दुष्कर्म हो रहे हैं और कांग्रेसी नेता उत्तर प्रदेश में भविष्य के सपने देख रहे हैं. क्या प्रियंका गांधी और राहुल गांधी की संवेदना राजस्थान के लिए शून्य हो चुकी हैं? राजस्थान में लचर कानून व्यवस्था के कारण अपराधियों के हौसले बुलंद हैं. महिलाओं व मासूम बच्चियों के साथ बढ़ रही दुष्कर्म की घटनाएं रिकॉर्ड तोड़ रही हैं. लेकिन ऐसा प्रतीत हो रहा है कि गहलोत सरकार को महिलाओं की सुरक्षा से कोई लेना-देना नहीं है.

तो वहीं उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने प्रदेश में बढ़ते अपराध को लेकर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार के जंगलराज में देशभर में राजस्थान की छवि धूमिल हो रही है जहां पड़ोसी राज्य के कुख्यात बदमाश पनाह ले रहे हैं और आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. अपराधियों के मन में कानून का कोई डर नहीं है और पुलिस प्रशासन ने भी इनके समक्ष घुटने टेक दिए हैं. प्रदेश में कांग्रेस सरकार कुप्रबंधन का प्रमाण बन चुकी है. गहलोत सरकार में कानून व्यवस्था की स्थिति मृत प्राय है, जहां अपराधी बेखौफ होकर पुलिस प्रशासन को बार-बार खुली चुनौती दे रहे हैं. उन पर जानलेवा हमला करने से नहीं चूक रहे हैं.

यह भी पढ़े:- कांग्रेस के आरोपों पर बिफरे शिवराज बोले- सत्ता जाने के बाद अपना मानसिक संतुलन खो चुके हैं कमलनाथ

राजेंद्र राठौड़ ने कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि पुलिस का इकबाल खत्म हो चुका है और आमजन दहशत के साये में जीने को मजबूर है. राज्य की कानून व्यवस्था वेंटिलेटर पर है और चारों तरफ अपराधियों का तांडव मचा हुआ है. पुलिस तंत्र की अकर्मण्यता और लचर कानून व्यवस्था के कारण अपराधी इतने बेखौफ हो गए हैं कि भरतपुर में महिला सांसद पर हमले के बाद डॉक्टर दंपती की हत्या हो गई और पुलिस खाली हाथ ही है. वहीं चंद्रशेखर ने ट्वीट कहा कि, देश की सशक्त नारी, गहलोत राज में बन रही बेचारी, जादूगर का जादू फेल है, अपराधों की रेलमपेल है.

पार्टी के इस अभियान के समर्थन में प्रदेश महामंत्री दिया कुमारी, मदन दिलावर, सुशील कटारा, भजनलाल शर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश दाधीज, माधोराम चौधरी, सरदार अजयपाल सिंह, चंद्रकांता मेघवाल, प्रदेश मंत्री महेन्द्र जाटव, महेन्द्र यादव, श्रवण बगड़ी, अशोक सैनी, प्रदेश मुख्य प्रवक्ता रामलाल शर्मा, प्रदेश प्रवक्ता अनीता भदेल, युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष हिमांशु शर्मा, महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष अलका मूंदड़ा, किसान मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष हरिराम रणवा, अल्पसंख्यक मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष एम सादिक खान, एससी मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष कैलाश मेघवाल, एसटी मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष जितेन्द्र मीणा, ओबीसी मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश भड़ाना इत्यादि ने भी ट्वीट किये.

Leave a Reply