rahul gandhi
rahul gandhi

Rahul Gandhi Big Statement: तेलंगाना के हैदराबाद में कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) बैठक के बाद रंगारेड्डी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी बीजेपी, असदुद्दीन ओवैसी और बीआरएस के मुखिया केसीआर पर जमकर बरसे. राहुल गांधी ने तेलंगाना की सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (BRS) को ‘बीजेपी रिश्तेदार समिति’ करार दिया. राहुल गांधी ने कहा क‍ि मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव और एआईएमआईम के नेताओं के खिलाफ ईडी, सीबीआई और आयकर की कार्रवाई नहीं होती, क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उन्हें अपना मानते हैं.

राहुल गांधी ने बीजेपी, बीआरएस और एआईएमआईएम के बीच ‘साझेदारी’ होने का दावा करते हुए कहा कि ये पार्टियां खुद को अलग बताती हैं, लेकिन असल में एक हैं. कांग्रेस तेलंगाना में इन तीनों दलों से लड़ रही है. उन्होंने ये भी कहा कि 100 दिन अंदर BRS की सरकार यहां से हट जाएगी. इसे कोई नहीं रोक सकता, न बीजेपी, न औवेसी और न ही बीआरएस.

तेलंगाना को दी 6 गारंटी की सौगात

राहुल गांधी ने तेलंगाना की जनता को चुनावी समय में 6 गारंटियों की सौगात दी है. उन्होंने कहा कि राज्य में हमारी सरकार बनने पर महालक्ष्मी योजना के तहत हर महिला को 2500 रुपए हर महीने दिए जाएंगे. गैस सिलेंडर 500 रुपए में मिलेगा. साथ ही महिलाओं के लिए सरकारी बसों में मुफ्त सफर की व्यवस्था की जाएगी. राज्य के हर नागरिक को 200 यूनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी. किसानों को सालाना 15 हजार रुपए की सालाना वि​त्तीय सहायता, बेघरों को मकान व 5 लाख रुपए, तेलंगाना आंदोलन सेनानियों को 250 गज के प्लॉट और छात्रों को 5 लाख रुपए क विद्या भरोसा कार्ड दिए जाएंगे.

सोनिया गांधी जो कहती हैं, करके दिखाती हैं

राहुल गांधी ने आगे कहा कि कांग्रेस की वरिष्ठ सदस्य ​​​​​​सोनिया गांधी जो कहती हैं वो पूरा करती हैं. 2004 में सोनिया गांधी ने कहा था कि तेलंगाना के बारे में हम सोचेंगे और उन्होंने जो कहा वो करके दिखा दिया. आपका जो सपना था, तेलंगाना राज्य का सपना, वो सोनिया जी ने पूरा किया.​ हमने तेलंगाना को स्टेटहुड केसीआर के परिवार के फायदे के लिए नहीं दिया था, बल्कि गरीबों के लिए, मजदूरों के लिए दिया था.

सोनिया और खड़गे बीजेपी एवं पीएम मोदी पर बरसे

जनसभा में सोनिया गांधी और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन सत्तारूढ़ बीजेपी और प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर बरसे. सोनिया गांधी ने अपने संबोधन के दौरान राज्य की जनता को सरकार बनने पर यही गारंटियां पूरी करने का वादा किया. सोनिया गांधी ने कांग्रेस नेताओं को मीडिया से दूर रहने और पार्टी के लोगों से कोई भी ऐसी टिप्पणी करने से बचने को कहा है, जिससे कांग्रेस को नुकसान पहुंचे.

यह भी पढ़ें: हाथ छोड़ ‘कमल’ थामने वाली ज्योति मिर्धा और सवाई सिंह चौधरी के क्या हैं सियासी मायने?

वहीं, मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी पर जमकर हमला किया. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी और राज्य के मुख्यमंत्री वोट लेने के लिए झूठ बोलते हैं. पीएम मोदी ने चुनाव से पहले सबसे खाते में 15 लाख रुपए देने का वादा किया था, क्या आपके खाते में रुपए आए. मल्लिकार्जुन खड़गे ने कांग्रेस नेताओं को चुनाव के लिए तैयार रहने की सलाह दी. उन्होंने कहा कि ये आराम से बैठने का समय नहीं है. दिन-रात मेहनत करनी होगी. जहां हमारी राज्य सरकारें हैं, उनके अच्छे कामों को प्रचारित करना होगा.

कांग्रेस वर्किंग कमेटी में पास हुए 14 सू​त्रीय प्रस्ताव

इससे पहले कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में 14 सूत्रीय प्रस्ताव पास किया गया. इसमें चुनावी रणनीति, प्रचार और तैयारियों के बारे में बताया गया. इसमें भरोसा जताया गया है कि पार्टी साल के अंत में 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में बहुमत हासिल कर लेगी. प्रस्ताव में कहा गया है कि देश की जनता बदलाव चाहती है और कांग्रेस आने वाले चुनावों के लिए पूरी तरह तैयार है. पार्टी कानून-व्यवस्था, स्वतंत्रता, सामाजिक-आर्थिक और समानता को लेकर जनता की उम्मीदों को पूरा करेगी.

Leave a Reply