मेरा जितना अपमान गहलोत ने किया कोई नहीं कर सकता, यह मेरे ख़िलाफ़ है एक बड़ा षड्यंत्र -मैडम राजे

मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत के दावे से गरमाई सियासत, गहलोत ने दावा करते हुए कहा- वसुंधरा राजे ने उनकी सरकार बचाई थी, अब पूर्व मुख्‍यमंत्री राजे ने उन्‍हें जवाब देते हुए कहा कि प्रदेश के मुखिया द्वारा उनकी तारीफ उनके खिलफ बड़ी साजिश है, रिश्वत लेना और देना दोनो अपराध हैं,यदि उनके विधायकों ने पैसा लिया है तो एफआईआर दर्ज करवाएँ, गहलोत 2023 में होने वाली हार से भयभीत होकर बोल रहे हैं झूठ

vasundhara raje on gehlot
vasundhara raje on gehlot

Vasundhara Raje’s big statement about CM Gehlot: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को एक ऐसा दावा किया है जिसके बाद राजस्‍थान में सियासी भूचाल आ गया है. सीएम गहलोत ने धौलपुर में महंगाई राहत के कैम्प की जनसभा में बड़ा दावा किया कि पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने सचिन पायलट के बगावत के समय उनकी सरकार बचाई है. अब पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सीएम गहलोत के बयान पर जोरदार भड़क गई है. अब मैडम राजे ने सीएम गहलोत के दावों को ‘अपमान’ और ‘साजिश’ बताते हुए चुनौती देते हुए उन्होंने कहा कि यदि गहलोत के पास इस बात का सबूत है कि उनके विधायकों ने रिश्वत ली थी तो वह एफआईआर दर्ज कराएं. वही मैडम राजे ने यह भी कहा कि मेरा जितना अपमान गहलोत ने किया कोई नहीं कर सकता.

दरअसल रविवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत धौलपुर में महंगाई राहत के कैम्प को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान सीएम गहलोत ने 3 साल पहले अपनी सरकार पर आए सियासी संकट पर बोलते हुए कहा कि एक ओर भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेता मेरी सरकार को अस्थिर करने में लगे थे, तो दूसरी ओर प्रदेश भाजपा के नेताओं ने ही इस संकट की घड़ी में मेरा साथ दिया था. गहलोत ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल का आभार जताते हुए जिक्र किया. उन्होंने ने कहा कि वसुंधरा राजे और कैलाश मेघवाल पैसों के दम पर जनता की ओर से चुनी हुई सरकार को गिराने के पक्ष में नही थे. उन्होंने कहा था कि वह कभी ऐसी परंपरा का हिस्सा नहीं रहे, जहां पैसों के दम पर चुनी हुई सरकारों को गिराया जाता था.

यह भी पढ़ेंः  अमित शाह से लिए 10-15 करोड़ रुपए लौटाओ, मानेसर गए विधायकों से बोले सीएम गहलोत

वही अब सीएम गहलोत के इस दावे से पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने जोरदार पलटवार किया है. पूर्व सीएम ने मुखयमंत्री गहलोत पर हमला बोलते हुए कहा कि यह गहलोत का मेरे खिलाफ एक बड़ा षडयंत्र है, मेरा अपमान जितना गहलोत ने किया है, उतना कोई नहीं कर सकता है. गहलोत साल 2023 के चुनाव में होने वाली हार से भयभीत होकर झूठ बोल रहे हैं. मैडम राजे ने आगे कहा कि मुख्‍यमंत्री द्वारा मेरी तारीफ करना मेरे खिलाफ उनका एक बड़ा षडयंत्र है. उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह जी पर आरोप लगाया है, जिनकी ईमानदारी और सत्य निष्ठा सर्व विदित है.

मैडम राजे ने CM गहलोत पर हमला जारी रखते हुए कहा कि रिश्‍वत लेना और देना दोनों अपराध है. यदि उनके विधायकों ने पैसा लिया है तो एफआईआर दर्ज करवाएं. जहां तक विधायकों की खरीद-फरोख्‍त की बात है तो इसमें अशोक गहलोत स्‍वयं महारथी हैं. राजे ने आगे कहा कि उन्‍होंने साल 2008 और 2018 में अल्‍पमत होने के बाद ऐसा किया था, उस वक्‍त न तो भाजपा को बहुमत मिला था और न ही कांग्रेस के पास पर्याप्‍त विधायक थे, उस समय चाहते तो हम भी सरकार बना सकते थे, परा यह भाजपा के सिद्धांतों के खिलाफ था. इसके उलट गहलोत ने लेनदेन से विधायकों की व्‍यवस्‍था कर दोनों मौके पर सरकार बनाई. मैडम राजे ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री के द्वारा मेरी तारीफ़ करना मेरे ख़िलाफ़ उनका एक बड़ा षड्यंत्र है, मेरा जितना जीवन में अपमान गहलोत ने किया कोई कर ही नहीं सकता, वे 2023 के चुनाव में होने वाली ऐतिहासिक हार से बचने के लिए ऐसी मनगढ़ंत कहानियाँ गढ़ रहें है,जो दुर्भाग्य पूर्ण है पर उनकी ये चाल कामयाब होने वाली नहीं है.

बता दें, सीएम गहलोत ने बीते दिन एक बार फिर से राजनीतिक संकट के समय का जिक्र कर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर जोरदार निशाना साधा था. सीएम गहलोत बिना नाम लिए सचिन पायलट व उनके गुट के मानेसर गए विधायकों पर निशाना साधते हुए कहा की मैंने अपने विधायकों को यहां तक कह दिया की जितना पैसा लिया है, 10 करोड़ या 20 करोड़ जो भी लिया है, कुछ खर्च कर दिया हो तो वह खर्च किया हुआ पैसा मैं दे दूंगा या एआईसीसी से दिलवा दूंगा. गृह मंत्री अमित शाह को उनका पैसा वापस लौटा दो.

 

Leave a Reply