38cbe265 df0c 4dc9 864a f216f5d5bcb9
38cbe265 df0c 4dc9 864a f216f5d5bcb9

RajasthanUpdates. राजस्थान में चुनावी साल है, जिसके चलते सियासी सरगर्मियां बढ़ती जा रही है. बीते दिनों पीएम मोदी ने राजस्थान का दौरा किया है. 9 अगस्त को राहुल गांधी आ रहे हैं. इधर, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने जयपुर में बीजेपी मुख्यालय में कोर कमेटी की बैठक में प्रदेश की गहलोत सरकार पर जमकर निशाना साधा है. नड्डा ने पेपर लीक कांड में सरकार को घेरते हुए कहा कि चोर की मां कहां है, कोई नहीं पूछता है. उन्होंने सवाल पूछते हुए कहा कि पूर्व आरपीएससी अध्यक्ष और पेपर लीक के प्रमुख आरोपी बाबूलाल कटारा ने कहा है कि डेढ़ करोड़ रुपए दिए हैं. किसको डेढ़ करोड़ रुपए दिए, यह अब तक नहीं पता चला है. वहीं नड्डा ने प्रदेश में बेरोजगारी और किसान से जुड़े मसलों पर भी सरकार को जमकर कोसा. इसके साथ ही कांग्रेस के खिलाफ चुनावी यात्रा निकालने का टास्क भी दिया है.

गहलोत सरकार के खिलाफ यात्रा निकालने की रणनीति

कोर कमेटी की बैठक में प्रदेश सरकार के खिलाफ रणनीति तैयार की गई है. बैठक में कांग्रेस सरकार के खिलाफ यात्रा निकालने का फैसला हुआ है, जो अगले कुछ दिनों में शुरू होगी. यह यात्रा प्रदेश के तीन अलग-अलग इलाकों से शुरू होगी जिसमें पार्टी के आला नेता भी शामिल होंगे. फिलहाल यात्रा कहां से शुरू होगी, इसको लेकर रूट तैयार नहीं है. ऐसे में रूट तैयार होने के बाद जल्द ही आधिकारिक तारीख का ऐलान कर दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: भारत जोड़ो यात्रा-2 में राजस्थान होगा टार्गेट, निशाने पर रहेगी 10 लोकसभा और 60 विधानसभा सीटें

मुख्यालय पर हुई इस बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष, राजस्थान प्रभारी अरुण सिंह, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, कैलाश चौधरी, राष्ट्रीय सचिव अल्का गुर्जर समेत राजस्थान बीजेपी के आला नेता मौजूद रहे.

जो चुनाव लड़ना चाहता है, उसे फ्री किया

बीजेपी की जारी नई ने राष्ट्रीय पदाधिकारियों की घोषणा पूर्व सीएम वसुंधरा राजे को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, सुनील बंसल को राष्ट्रीय महामंत्री और डॉ. अल्का सिंह गुर्जर को राष्ट्रीय सचिव के पद पर बरकरार रखा गया है. संगठन की नई टीम को लेकर जेपी नड्डा ने कहा कि पार्टी के जो संगठन पदाधिकारी चुनाव लड़ना चाहते थे, उनको ठीक ढंग से चुनाव लड़ने के लिए फ्री किया गया. इसके साथ ही नए लोगों को चांस दिया गया. उनके इस बयान के बाद सियासी गलियारों में हलचल है कि संगठन पदाधिकारियों को चुनाव नहीं लड़ाने का नियम जल्दी लागू किया जा सकता है.

कांग्रेस को जड़ से उखाड़ फेंकेगी प्रदेश की जनता

बीजेपी के राजस्थान अध्यक्ष सीपी जोशी ने राजस्थान से जुड़े मुद्दों पर सीएम अशोक गहलोत और कांग्रेस सरकार पर जमकर धावा बोला है. जोशी ने कहा कि कांग्रेस के राज में हत्या और रेप जैसी घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं. दलितों पर अत्याचार हो रहा है. इससे राजस्थान की जनता भी अब परेशान हो गई है. ऐसे में अब की बार राजस्थान की जनता कांग्रेस को जड़ से उखाड़ फेंकेगी. राजस्थान में कांग्रेस के राज में भ्रष्टाचार चरम पर पहुंच चुका है. सरकारी दफ्तरों से करोड़ों की नकदी और सोने की ईंट मिलती है. राजस्थान में किसान बर्बाद हो रहे हैं. उनकी जमीन नीलाम हो रही है. बेरोजगारों का भविष्य बर्बाद हो चुका है. बाबूलाल कटारा जैसे लोग खुलेआम पेपर के नाम पर प्रचार करते हैं और सरकार के लोग उन्हें बचाने में जुटे हुए हैं.

जोशी ने कांग्रेस नेता राजेंद्र सिंह गुढ़ा के तमाशे का भी यहां जिक्र किया. उन्होंने कहा कि राजस्थान कांग्रेस की काली हकीकत लाल डायरी में कैद है. इसे सरकार के ही मंत्री ने जग जाहिर किया था. कांग्रेस सरकार ने उस मंत्री पर ही कार्रवाई शुरू कर दी है.

Leave a Reply