brazbhushan sharan singh
brazbhushan sharan singh
Brij Bhushan Sharan Singh: रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के पूर्व अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर लगाए गए आरोपों के बाद इस मामले में ड्रामा खत्म ही नहीं हो रहा है. पहले बृजभूषण सिंह पर 6 महिला पहलवानों ने यौन शोषण के आरोप लगाए जिसमें एक नाबालिग भी शामिल है. सांसद की गिरफ्तारी को लेकर पहलवानों ने दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना भी दिया और बाद में पुलिस ने उन्हें खदेड़कर जगह खाली करा दी. इस बीच बृजभूषण सिंह ने कहा कि अगर एक भी दोष साबित हो गया तो मैं फांसी लगा लूंगा. अब एक नया नाटकीय मोड इस कहानी में आया है. एक तरफ दिल्ली पुलिस ने कहा कि WFI के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण को गिरफ्तार करने लायक सबूत अभी नहीं मिले हैं. वहीं जिस महिला पहलवान ने पाक्सो के तहत बृजभूषण पर यौन शोषण का आरोप लगाया था, उसके बालिग होने का दावा किया जा रहा है. चैंकाने वाली बात ये है कि ये दावा खुद उसके चाचा ने किया है. युवती के चाचा ने ये भी कहा है कि सरकारी नौकरी के लालच में ऐसा किया गया है.

ये पहलवान रोहतक की रहने वाली है. उसके स्कूल से मिले बर्थ सर्टिफिकेट के आधार पर उसके बालिग होने की पुष्टि हुई है. इसकी जांच के लिए दिल्ली पुलिस की टीम रोहतक आई थी. उसके पिता ने इसे गलत करार दिया है. उनका दावा है कि उनकी बेटी नाबालिग है. वहीं लड़की के चाचा ने मीडिया के सामने उसे बालिग होने का दावा किया है. यहां तक कि उसने लड़की के जन्म से जुड़े दस्तावेज भी दिखाए. उन्होंने कहा कि बृजभूषण पर केस दर्ज करवाने वाली पहलवान भतीजी नाबालिग नहीं है. उन्होंने लड़की के जन्म से जुड़े प्रूफ भी दिखाए. चाचा ने कहा कि सरकारी नौकरी का लालच देकर उनकी भतीजी से इस तरह के आरोप लगवाए गए हैं.

लड़की के पिता बोले – बेटी नाबालिग, अभी रेसलिंग कर रही

वहीं लड़की के पिता का कहना है कि वह लड़की का चाचा नहीं बल्कि ताऊ है. वह बड़ी बेटी के दस्तावेज दिखा रहा है. जिसकी पहले मौत हो चुकी है. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने भी रोहतक आकर जांच की. उसके स्कूल से मिले बर्थ सर्टिफिकेट के आधार पर उसके बालिग होने की पुष्टि हुई है. इधर, उसके पिता ने इसे गलत करार दिया है. उनका दावा है कि उनकी बेटी नाबालिग है.

यह भी पढ़ेंः पहलवानों की आवाज को दबाने के लिए हिंदुत्व का सहारा! अल्टीमेटम के बाद बृजभूषण ने बुलाई संतों की महारैली

लड़की के पिता ने कहा कि 16 कि  साल की उम्र में बेटी का रांची में शिविर के दौरान बृजभूषण ने शोषण किया था. उनके 2 बेटियां और 1 बेटा था. बड़ी बेटी की 2 साल की उम्र में मौत हो गई. दूसरी बेटी का नाम बड़ी बेटी के नाम पर ही रखा. वह अब भी नाबालिग है और रेसलिंग करती है.

आगे आगे देखिए होता क्या है – बृजभूषण सिंह

वहीं पुलिस पुलिस जांच में जब तक पता चला है कि आरोप लगाने वाली पहलवान नाबालिग नहीं बालिग है तो पुलिस ने स्पष्ट तौर पर कहा कि अब इस मामले में गिरफ्तारी की कोई जरूरत नहीं है. अगर लड़की बालिग निकली तो बृजभूषण पर दर्ज केस से पॉक्सो एक्ट हट जाएगा. ऐसे में उनके खिलाफ सिर्फ प्च्ब् की धारा 354 का केस रह जाएगा, जिसमें तुरंत गिरफ्तारी की जरूरत नहीं है.

वहीं बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि आगे आगे देखिए होता क्या है. जांच तो करने दीजिए. अब तो हमारे हाथ में खेल है नहीं, दिल्ली पुलिस के हाथ में है. बृजभूषण सिंह ने फिर दोहराया कि अगर मेरे खिलाफ एक भी आरोप साबित होता है, तो मैं खुद को फांसी लगा लूंगा. वहीं गिरफ्तारी के सवाल पर कहा कि अगर मैं गलत पाया गया तो गिरफ्तारी हो जाएगी.

दिल्ली पुलिस को समन

डीसीड्ब्ल्यू चीफ स्वाति मालीवाल ने दिल्ली जीसीपी को समन जारी किया है. उन्होंने इस बात पर नाराजगी जताई है कि बृजभूषण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली नाबालिग पहलवान की पहचान उजागर हो गई है.

Leave a Reply